-संघ लोक सेवा आयोग ने तीन Senior IPS Officer के नाम UP Government को भेजा

-मंगलवार की देर शाम को Mukul Goel ने मुख्यमंत्री Yogi Adityanath से की मुलाकात

Yogesh Tripathi

1987 बैच के IPS Officer मुकुल गोयल (Mukul Goel) UP Police के Next DGP हो सकते हैं। मुकुल गोयल ने मंगलवार शाम UPCM योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की।
मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग की Meeting में Uttar Pradesh के वरिष्ठतम तीन Senior IPS Officer के नाम Final कर पैनल के तौर पर UP Government को भेज दिया गया। 
वरिष्ठता के क्रम में पहले नंबर पर 1986 बैच के IPS Officer नासिर कमाल है जो केंद्र में NICSF के DG हैं। दूसरे नंबर पर 1987 बैच के IPS Officer  मुकुल गोयल (Mukul Goel) हैं। Mukul Goel BSF में ADG के पद पर तैनात हैं। तीसरे नंबर पर 1987 बैच के ही R.P Singh हैं। वह DG (EOW) के पद पर तैनात हैं।सूत्रों की मानें तो इन तीनों अधिकारियों का पैनल नए डीजीपी के लिए UP Government को भेजा गया है।

वहीं दूसरी तरफ मंगलवार शाम Mukul Goel अचानक लखनऊ पहुंचे। देर शाम मुख्यमंत्री Yogi Adityanath से मुलाकात की। सूत्रों की मानें तो Mukul Goel के नाम का ऐलान बतौर DGP आज दोपहर बाद किसी भी समय किया जा सकता है। 

ADG (L/O) रह चुके हैं Mukul Goel

मुकुल गोयल समाजवादी पार्टी के शासनकाल में ADG (L/O) के पद पर तैनात रह चुके हैं। वर्ष 2013 में सपा सरकार के कार्यकाल में West UP के मुजफ्फर नगर, कैराना समेत कई जगहों पर सांप्रदायिक दंगे हुए थे। तत्कालीन ADG (L/O) Arun Kumar के हटने के बाद Mukul Goel ने कमान संभाली थी। 

Profile

नाम-मुकुल गोयल

निवासी-मुजफ्फरनगर

Batch -1987 (IPS)

मेरठ, जालौन, मैनपुरी, गोरखपुर, सहारनपुर और वाराणसी जनपदों में बतौर SP/SSP तैनात रहे। 

कानपुर, आगरा, बरेली Range के DIG रहे। बरेली जोन के (IG) पद पर तैनात रहे। 

ADG : रेलवेज (लखनऊ)

ADG (L/O) : UP Police

वर्तमान समय में Mukul Goel की तैनाती ADG (BSF) के पद पर हैं।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: