Sant Kabir Nagar जनपद में BJP सांसद के हाथों भरी महफिल में जूते से पिटाई के बाद मेंहदावल सीट से बीजेपी के MLA राकेश बघेल के समर्थक आक्रोशित हो गए। आक्रोशित समर्थकों ने DM Office परिसर में जमकर बवाल किया। बिजली सप्लाई को बाधित कर जिला प्रशासन ने सांसद शरद त्रिपाठी को जब बाहर निकालने की कोशिश की तो विधायक समर्थकों ने बवाल शुरु कर दिया। गमलों को तोड़ने के बाद आक्रोशित समर्थकों ने पथराव कर शीशे और फर्नीचर भी तोड़ डाले। लाठीचार्ज में कई कार्यकर्ता घायल हो गए। वहीं, समर्थकों पर लाठीचार्ज से नाराज BJP MLA राकेश बघेल देर रात धरना देकर बैठ गए। मध्यरात्रि UPCM योगी आदित्यनाथ ने मोबाइल पर बातचीत कर विधायक का धरना खत्म करवाया। बीजेपी सांसद के “जूता कांड” की धूम सोशल मीडिया पर मची है। Twitter, facebook, WhatsApp पर ये Video खूब वॉयरल हो रहा है।


 YOGESH TRIPATHI


https://twitter.com/pankajjha_/status/1103317711852130306

 विधायक समर्थकों की तोड़फोड़ के बाद Police का लाठीचार्ज


संत कबीर नगर में बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी और विधायक राकेश बघेल के बीच जूतमपैजार का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वॉयरल हुआ तो भाजपा की खासी किरकिरी होने लगी। इधर मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में ट्रेंड हो रहा था तो दूसरी तरफ विधायकों का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ रहा था। जिला प्रशासन के अफसर किसी बड़े बवाल से बचने के लिए सांसद को कमरे से निकालने की योजना बना ही रहे थे कि विधायक के समर्थकों ने धावा बोल दिया। समर्थकों ने तोड़फोड़ की तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस की लाठी से विधायक के समर्थक घायल हुए हैं। काफी जद्दोजहद के बाद फोर्स सांसद को कड़ी सुरक्षा में बाहर ले जा सकी। इससे पहले विधायक के समर्थकों ने खलीलाबाद-मेंहदावल मार्ग पर रोडवेज की बसों पर भी पथराव किया। जिससे काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

 जूता कांड” को BJP के शीर्ष नेतृत्व ने लिया संज्ञान


संत कबीर नगर में बुधवार शाम को कलेक्ट्रेट परिसर में हुए “जूता कांड” को बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने काफी गंभीरता से लिया है। प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडेय ने सांसद और विधायक को लखनऊ तलब किया है। देर रात बीजेपी के नेशनल प्रेसीडेंट अमित शाह ने भी यूपी के मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडेय से फोन पर बातचीत की। हालांकि दोनों ही नेता अब किसी बड़ी कार्रवाई से बचने के लिए सेफ मोड में नजर आ रहे हैं। पूरे देश में बीजेपी की किरकिरी कराने के बाद सांसद शरद त्रिपाठी ने पूरे मामले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए नजर आ रहे हैं।

https://twitter.com/pankajjha_/status/1103279436391239680

क्या है “जूता कांड” का पूरा प्रकरण ?


संत कबीर नगर के कलेक्ट्रेट परिसर में बुधवार को बैठक के दौरान बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी और मेंहदावल से विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच जमकर जूते चले। शिलापट्ट पर नाम नहीं होने के विवाद ने इतना तूल पकड़ा कि सांसद शरद त्रिपाठी ने अपनी ही पार्टी के विधायक राकेश सिंह बघेल के ऊपर जूतों की बौछार कर दी। बाद में विधायक ने भी सांसद को थप्पड़ जड़े।

[caption id="attachment_18991" align="aligncenter" width="650"] जूता चलाने वाले बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी और थप्पड़ मारने वाले विधायक राकेश बघेल।[/caption]

इस पूरे घटनाक्रम के पहले सांसद ने विधायक से कहा कि "तुम्हारे जैसे कितने विधायक पैदा किए हैं।' इस पर विधायक राकेश सिंह बघेल ने जूता निकालने का इशारा भर किया था कि सांसद ने जूता उतारा और शुरु हो गए। पिटाई से आहत विधायक ने भी सांसद पर दो-चार हाथ जड़ दिए. इसके बाद विधायक और उनके समर्थक कलेक्टर परिसर में ही धरने पर बैठ गए। कलेक्ट्रेट परिसर से सांसद शरद त्रिपाठी को बाहर निकालने के लिए पुलिस और प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस ने विधायक समर्थकों पर जमकर लाठियां भी चटकाई।

क्या कहते हैं बीजपी विधायक राकेश बघेल ?


खुद की पिटाई के बाद प्रशासन की तरफ से समर्थकों को लाठियाए जाने के बाद आहत विधायक राकेश बघेल धरने पर बैठ गए। मीडिया से बातचीत में विधायक ने कहा कि सांसद के विरोध में हवा चल रही है। जनता से किए वादे उन्होंने पूरे नहीं किए। समर्थक भी उनको तरजीह नहीं दे रहे हैं तो इसकी खिसियाहट उन्होंने मारपीट करके निकाली है। राकेश बघेल ने इसके बाद कहा कि “क्या किसी के घर में झगड़ा नहीं होता है ? वह कहीं इसकी शिकायत नहीं करेंगे उन्होंने कहा कि जो भी हुआ है गलत हुआ है और वह अपनी बात शीर्ष नेतृत्व तक रखेंगे। रात को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी विधायक से मोबाइल पर बातचीत कर धरना खत्म करने का निर्देश दिया।

एक CM तो दूसरा Ex.CM का "करीबी"


"जूता कांड" के पीछे कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। अंदरखाने की मानें तो कुछ दिन पहले ही बीजेपी विधायक ने "विटामिन B" (ब्राम्हणवाद) की बात कही थी। तभी से अंदाजा हो गया था कि कुछ न कुछ होगा अवश्य। इस कांड के बाद  न सिर्फ संत कबीर नगर बल्कि आसपास के जनपदों में भी जातीय राजनीति का ध्रुवीकरण लोकसभा के चुनाव में नजर आएगा। बताया जा रहा है कि सांसद शरद त्रिपाठी बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति शास्त्री के बेटे हैं। पिता-पुत्र दोनों ही केंद्रीय गृहमंत्री के बेहद करीबी लोगों में हैं। वहीं, राकेश बघेल के बार में बताया जा रहा है कि वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काफी नजदीक हैं।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: