• 1987 बैच के IPS Officer हैं Mukul Goel
  • Mukul Goel ने खड़गपुर से की IIT की पढ़ाई 
  • News Portal ने सुबह से ही ब्रेक की थी खबर

Mukul Goel ( DGP Of UP Police)


Yogesh Tripathi

IPS Officer Mukul Goel को Uttar Pradesh का पुलिस महानिदेशक (DGP) बनाया गया है। बुधवार शाम को मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने तीन नामों में से Mukul Goel के नाम पर अपनी मुहर लगा दी। मुकुल गोयल वर्तमान में BSF में ADG के पद पर कार्यरत हैं। बुधवार को DGP हितेश चंद्र अवस्थी रिटायर्ड हो गए। UPCM से मुलाकात के बाद हितेशचंद्र अवस्थी ने कार्यभार ADG (L/O) प्रशांत कुमार को सौंप दिया। 

गौरतलब है कि www.redeyestimes.com (News Portal) ने मुकुल गोयल को नया डीजीपी बनाए जाने की खबर सुबह ही ब्रेक की थी। उसकी वजह ये थी कि मंगलवार शाम को श्रीगोयल ने Lucknow पहुंचकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद ही उनके DGP बनाए जाने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। मंगलवार को Delhi में संघ लोक सेवा आयोग की Meeting में नए डीजीपी को लेकर तीन IPS Officer का नाम पैनल ने तय कर दिया था। मुकुल गोयल रेस में सबसे आगे थे। इसके अतिरिक्त DG (EOW) Dr. R.P Singh का नाम भी शामिल था।

शामली के मूल निवासी हैं Mukul Goel

Uttar Pradesh के नए DGP बने मुकुल गोयल मूलरूप से शामली के रहने वाले हैं। हालांकि अब उनका आवास मुजफ्फरनगर की नई मंडी कोतवाली क्षेत्र स्थित भरतिया कॉलोनी में है। वहां पर उनकी मां रहती हैं। मुकुल गोयल का जन्म शामली स्थित मोहल्ला डुब्बू दरवाजा स्थित घर में हुआ। अब इस घर में फिलहाल उनकी बुआ मीनू रहती हैं। इस मोहल्ले का नाम बाद में लाजपतराय और वर्तमान में शिवमूर्ति हो गया है। Mukul Goel की प्राथमिक शिक्षा शहर के ही वैश्य मांटेसरी स्कूल में हुई। वर्तमान में इसका नाम वीवी इंटर कालेज (शामली) है। यहां से पढ़ाई के बाद मुकुल गोयल अपने पिता महेंद्र कुमार गोयल के पास धनबाद चले गए। मुकुल गोयल के पिता माइनिंग इंजीनियर थे।

खड़गपुर से की IIT की पढ़ाई

IPS Officer Mukul Goel ने IIT की पढ़ाई खड़गपुर से की। वर्ष 1987 में वह भारतीय पुलिस सेवा में आए। मुकुल गोयल की ननिहाल मुजफ्फरनगर की द्वारिकापुरी मोहल्ला में है। करीब 20 साल पहले मुकुल गोयल ने मुजफ्फरनगर की भरतिया कालोनी में घर बनवाया। यहां पर उनके माता-पिता रहते थे। करीब छह साल पहले उनके पिता का निधन हो गया। मुकुल गोयल फिलहाल परिवार के साथ दिल्ली स्थित सरकारी आवास में रहते हैं।

Profile

 

नाम-मुकुल गोयल

 

निवासी-मुजफ्फरनगर

 

Batch -1987 (IPS)

 

मेरठ, जालौन, मैनपुरी, गोरखपुर, सहारनपुर और वाराणसी जनपदों में बतौर SP/SSP तैनात रहे। 

 

कानपुर, आगरा, बरेली Range के DIG रहे। बरेली जोन के (IG) पद पर तैनात रहे। 

 

ADG : रेलवेज (लखनऊ)

 

ADG (L/O) : UP Police

 

वर्तमान समय में Mukul Goyal की तैनाती ADG (BSF) के पद पर हैं।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: