-Encounter के दौरान घायल Vicky Soni को LLR Hospital ले जाया गया

-एक लाख का इनामिया बदमाश है Vicky Soni

-डेढ़ साल पहले पेशी के दौरान Court से हुआ था फरार

-Kanpur के पनकी थाना एरिया में घेराबंदी के बाद STF को मिली कामयाबी


Yogesh Tripathi

एक लाख रुपए के इनामी Most Wanted बदमाश Vicky Soni को STF ने Arrest कर लिया। मंगलवार देर रात्रि Kanpur के Panki थाना एरिया में मुठभेड़ के दौरान एसटीएफ और बदमाशों की तरफ करीब 10 राउंड से अधिक फायरिंग हुई। भागते समय विक्की नाले में गिर गया। विक्की के साथी मौके से भाग निकले। STF का कहना है कि विक्की के पनकी में मौजूद होने की पुख्ता लोकेशन मिलने पर Team ने घेराबंदी की। 

STF Team के घेरने पर के बाद विक्की सोनी को सरेंडर के लिए आवाज दी लेकिन Vicky Soni और उसके साथी ने फायरिंग शुरु कर दी। जवाब में STF ने क्रॉस फायरिंग की। घायल विक्की को उपचार के लिए LLR Hospital में भर्ती कराया गया है।

LLR Hospital में भर्ती घायल Vicky Soni

डेढ़ दशक पहले हुई थी Vicky के पिता की हत्या

Vicky Soni के पिता जगन्नाथ सोनी की करीब डेढ़ दशक पहले लूटपाट के बाद Naubasta स्थित घर के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जगन्नाथ सोनी दुकान से घर जा रहे थे। बदमाशों ने हत्या करने के बाद लाखों की ज्वैलरी भी लूट ली थी। 

कोतवाली पुलिस ने की थी कुर्की

Kanpur की कोतवाली पुलिस ने कुछ महीना पहले ही विक्की के घर की कुर्की की थी। विक्की के कमरे में पुलिस के हाथ कुछ खास नहीं लगा था। बिस्तर और कपड़ों को कब्जे में लेने के बाद पुलिस ने विक्की के कमरे में सील लगा दी थी। खास बात ये है कि कई बार STF के चंगुल में आते-आते विक्की सोनी बच निकला था। विक्की की लोकेशन कभी मध्य प्रदेश के इंदौर तो कभी मुंबई मिली। एक बार वह Kanpur में गिरफ्तार होते-होते बचा था। उल्लेखनीय है कि विक्की के फरार होने के बाद कोतवाली में उसके खिलाफ पुलिस ने FIR रजिस्टर्ड की थी।

हत्या के मामले में आरोपी है Vicky Soni

Vicky Soni के खिलाफ करीब साढ़े पांच साल पहले नौबस्ता थाने में मुकदम अपराध संख्या 860/15 पर IPC की धारा 147/148/149/302 और 3/25 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया था। नौबस्ता के बंबा स्थित हाईटेंशन लाइन के पास रोहित सिंह भदौरिया नाम के युवक की हत्या हुई थी। जिसमें पुलिस ने तहरीर के आधार पर विक्की समेत कई लोगों के खिलाफ FIR रजिस्टर्ड की थी। ये हत्या बेहद फिल्मी स्टाइल में की गई थी। 

ADJ Court से फरार हुआ था विक्की सोनी

3 अक्तूबर 2019 को आरक्षी जितेंद्र मिश्रा और जितेंद्र कुमार सेशन हवालात से विक्की सोनी को लेकर एक अपर जिला जज (ADJ) की कोर्ट में पेशी के लिए पहुंचे थे। पेशी के दौरान परमट निवासी एक अन्य अपराधी की दूसरी कोर्ट में पेशी थी। इस बीच मौका पाकर विक्की सोनी दोनों आरक्षियों को गच्चा देकर हथकड़ी समेत भाग निकला था। तत्कालीन SSP ने दोनों आरक्षियों को सस्पेंड कर दिया था।  

भाई समेत कई के खिलाफ दर्ज हुई थी FIR

Vicky Soni के फरार होने के बाद पुलिस ने उसकी उसके मददगारों के खिलाफ FIR दर्ज की थी। पुलिस ने विक्की के भाई दीपचंद्र सोनी, चचेरे भाई सुरेंद्र, साथी रोहित और रामजी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पुलिस सूत्रों की मानें तो फरारी के दौरान विक्की ने नौबस्ता के प्रापर्टी डीलर महेश यादव से फोन पर 25 लाख रुपए की रंगदारी भी मांगी थी। 

पनाहगारों और हमदर्दों पर नजर टेढ़ी कर सकती है STF

 सूत्रों की मानें तो पुलिस और STF फरारी के दौरान विक्की सोनी के पनाहगारऔर हमदर्द रहे लोगों पर भी नजरें टेढ़ी कर सकती है। पुलिस यह भी पता लगाने का प्रयास करेगी कि विक्की सोनी फरारी के दौरान किन-किन अपराधियों के संपर्क में रहा था। उल्लेखनी है कि अभी पांच महीना पहले सर्विलांस सेल को विक्की सोनी के किदवईनगर स्थित लाल कालोनी निवासी एक बदमाश के कनेक्शन की भनक लगी थी। उसी के बाद से माना जा रहा था कि जल्द ही विक्की सोनी की गिरफ्तारी हो जाएगी लेकिन विक्की बार-बार अपने ठिकानों को जल्दी-जल्दी बदलता रहा है। विक्की के साथ मौजूद रहे रामजी मिश्रा की तलाश में पुलिस टीमें लगातार दबिश दे रही हैं। 

 

Update News

 



 

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: