-Arresting के बाद 24 घंटे में तीन मुकदमें दर्ज

-गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई करने की तैयारी में Kanpur Police

-हमदर्दों और पनाहगारों का ब्यौरा जुटा रही है Police

-विक्की पर दर्ज तीन मुकदमों में दो STF ने रजिस्टर्ड कराए

 


Yogesh Tripathi

शातिर बदमाश Vicky Soni स्पेशल टॉस्क फोर्स (STF) के चक्रव्यूह में फंसने के बाद Arrest हो चुका है। गिरफ्तारी के बाद 24 घंटे के अंदर उसके खिलाफ तीन मुकदमें रजिस्टर्ड किए गए हैं। दो मुकदमों में वादी STF (Kanpur Unit) के प्रभारी हैं। जबकि एक FIR रोहित सिंह मर्डर केस के वादी रीतेश सिंह हैं। मुठभेड़ के दौरान भागते समय घायल Vicky Soni के हाथ और पैर में चिकित्सकों ने प्लास्टर चढ़ा दिया है। उसे बेहद कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है।

Kanpur Police ने विक्की सोनी के हमदर्दों और पनाहगारों पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरु कर दी है। SSP/DIG डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह ने गिरोह का ब्यौरा तलब किया है। संकेत साफ है कि जल्द से जल्द विक्की सोनी और उसके गुर्गों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जा सके। 

Vicky Soni के खिलाफ पहली FIR रीतेश सिंह ने दर्ज कराई है। रीतेश सिंह अपने भाई रोहित सिंह भदौरिया की हत्या के वादी हैं। पुलिस को दी गई तहरीर में रीतेश सिंह का आरोप है कि 29 अक्तूबर 2015 को विक्की सोनी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसके भाई की हत्या कर दी। 2019 में वह कोर्ट से पेशी के दौरान फरार हो गया। 

तब से वह मुकदमें में पैरवी न करने के लिए दबाव बनाकर धमकी दे रहा था। रीतेश के मुताबिक मंगलवार की दोपहर वह पनकी स्थित हनुमान मंदिर दर्शन के लिए गए थे। भाटिया तिराहे के पास विक्की सोनी ने उसे रोक लिया और पिस्टल अड़ाकर मारपीट भी की। विक्की के साथ एक युवती भी मौजूद थी। युवती विक्की सोनी की गर्लफ्रेंड बताई जा रही है। पुलिस ने विक्की की गर्लफ्रेंड के खिलाफ भी मुकदमा पंजीकृत किया है।

Vicky Soni के खिलाफ दूसरी FIR खुद STF के इंस्पेक्टर शैलेंद्र कुमार ने दर्ज कराई है। ये मुकदमा पुलिस मुजहमत का है। तहरीर के मुताबिक सूचना पर STF Team ने विक्की और उसके गुर्गों की लोकेशन पनकी में मिलने पर घेराबंदी की। रात करीब नौ बजे घेराबंदी होने पर विक्की और उसके साथियों ने फायरिंग शुरु कर दी। क्रॉस फायरिंग पर विक्की और उसके गुर्गे भागने लगे। विक्की के साथ मौजूद लोग भाग निकलने में कामयाब रहे लेकिन विक्की भागते समय नाले में गिरकर घायल हो गया।

Vicky Soni के खिलाफ तीसरा मुकदमा भी STF ने ही दर्ज कराया है। यह मुकदमा आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किया गया है। मुठभेड़ के बाद Arrest विक्की सोनी के पास से पुलिस ने .32 बोर की विदेशी पिस्टल और 6 कारतूस बरामद किए।

वर्ष 15 में की हत्या, 19 में फरार, 21 में Arrest

STF के चक्रव्यूह में फंसकर Arrest हुए विक्की सोनी से लंबी पूछताछ हुई है। विक्की सोनी ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया कि अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसने वर्ष 2015 में रोहित सिंह भदौरिया पर गोलियों की बौंछार कर फिल्मी स्टाइल में हत्या कर सनसनी फैला दी थी। हत्या नौबस्ता के बंबा स्थित हाईटेंशन लाइन के पास एक ढाबे पर हुई थी। जेल में उसकी एक गैंगस्टर से तनातनी हुई। 

जिसके बाद उक्त गैंगस्टर ने उसे पीट दिया था। इस लिए उसने जेल से भागने की योजना बना ली। कोर्ट में पेशी के बाद वह रामजी मिश्रा, दीपक दिवाकर, अमित सिंह और अंकुर सिंह आदि की मदद से भाग निकला। कोर्ट से भागने के बाद दीपक उसे बाइक पर बैठाकर Kannauj जनपद लेकर पहुंचा था। Kannauj से वह Delhi गया। दिल्ली में अंकुर के एक करीबी के घर पर वह कुछ दिन ठहरा।

पुलिस को जब दिल्ली की लोकेशन मिली तो वह दीपक दिवाकर के साथ मुंबई भाग निकला था। मुंबई में उसने सीबू के घर को अपन महफूज ठिकाना बनाया। कुछ महीना पहले ही वह यूपी वापस आ गया। कानपुर के पड़ोसी जनपद फतेहपुर के जहानाबाद एरिया में भी वह लंबे समय तक फरारी काटता रहा। STF का दावा है कि Kanpur में रहकर विक्की सोनी लगातार रंगदारी वसूल रहा था। करीब आधा दर्जन लोग विक्की सोनी की लगातार मदद कर रहे थे।

गर्लफ्रेंड के चक्कर में सलाखों के पीछे पहुंचा Vicky

सूत्रों की मानें तो फरार होने के बाद Vicky Soni मोबाइल का प्रयोग नहीं कर रहा था। जिसकी वजह से उसकी सटीक लोकेशन बिल्कुल भी ट्रेस नहीं हो पा रही थी। फरारी के दौरान उसने मोबाइल का प्रयोग बेहद कम किया। वह अक्सर लोगों से मोबाइल मांगकर ही बात करता था। डेढ़ साल तक फरारी काटने के दौरान विक्की करीब तीन दर्जन से अधिक बार कानपुर आया लेकिन उसकी लोकेशन नहीं मिली। एक-दो बार मिली भी तो वह निकल चुका था।

हाल में ही विक्की के सिर पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया। इसके बाद तो STF Team हाथ धोकर उसके पीछे पड़ गई थी। किसी तरह विक्की के गर्लफ्रेंड का मोबाइल नंबर मिला तो उसने सर्विलांस पर लेने के साथ लिसनिंग पर भी लगा दिया गया। शायद यही वजह रही कि शातिर दिमाग विक्की सोनी STF के चक्रव्यूह में फंस गया। सूत्रों की मानें तो पुलिस टीम अब तक विक्की के करीब दर्जन भर से अधिक मददगारों को चिन्हित कर चुकी है। सर्विलांस के जरिए कई की तो कुंडली भी बाहर आ चुकी है। माना जा रहा है कि जल्द से जल्द इन लोगों पर कार्रवाई हो सकती है।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: