शारदीय नवरात्रि की शुरुआत में BJP करेगी प्रत्याशी के नाम का ऐलान

दूसरे दलों से आए नेताओं को उपचुनाव में BJP नहीं देगी टिकट

सुरेंद्र मैथानी की प्रत्याशिता को खतरा बने प्रांतीय पदाधिकारी

हनुमान मिश्रा के लिए पैरवी कर रहे BJP दिग्गज प्रांतीय पदाधिकारी



Yogesh Tripathi


Congress & BSP की तरफ से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान होने के बाद अब केंद्र और प्रदेश की सत्ताधारी BJP भी गोविंदनगर विधान सभा (उपचुनाव) के लिए कमर कस रही है। शारदीय नवरात्रि की शुरुआत में अपने योद्धाके नाम की घोषणा कर BJP चुनावी शंखनाद करेगी। BJP से प्रत्याशी कौन होगा ? इसके लिए सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक दल के नेताओं में चर्चाओं का बाजार काफी गर्म है। तीन दर्जन से अधिक दावेदार प्रत्याशिता को लेकर ताल ठोंकते हुए अपने-अपने वालंटियर्स के जरिए माहौल बनाए हुए हैं। फिलहाल प्रत्याशिता की रेस में बीजेपी (उत्तर जिलाध्यक्ष) सुरेंद्र मैथानी सबसे आगे हैं। संगठन के साथ-साथ RSS भी सुरेंद्र मैथानी को प्रत्याशी बनाए जाने के पक्ष में खड़ा दिखाई दे रहा है। मैथानी की प्रत्याशिता के लिए भाजपा के एक दिग्गज प्रांतीय नेता खतराबने हुए हैं। www.redeyestimes.com (News Portal) की पड़ताल में पता चला है कि प्रदेश के ये बड़े नेता हनुमान मिश्रा के लिए एड़ी से चोटी का जोर लगाए हुए हैं। कुछ माननीय भी सुरेंद्र मैथानी को राजनीतिक मात देने के लिए मुहिम में जुटे हैं।





Kanpur (BJP) कार्यकर्ताओं की भी पहली पसंद हैं मैथानी


Kanpur (BJP) के उत्तर जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी कार्यकर्ताओं की पहली पसंद हैं। उसके पीछे कई वजहे हैं। कार्यकर्ताओं के लिए सुरेंद्र मैथानी के दरवाजे हमेशा खुले रहते हैं। फिर वो कार्यकर्ता दक्षिण जिले का ही क्यों न हों ? सुरेंद्र मैथानी महानगर अध्यक्ष भी रह चुके हैं। पिछले चुनाव में क्षेत्रीय संगठन महामंत्री  Om Prakash ने शहर को दो हिस्सों में बांटते हुए उत्तर और दक्षिण संगठन खड़ा किया। जानकार मानते हैं कि ये सब सुरेंद्र मैथानी की बढ़ती लोकप्रियता को काबू में करने के लिए किया गया था। RSS के एक प्रांतीय पदाधिकारी ने Portal से बात करते हुए कहा कि सुरेंद्र मैथानी के पास संगठन को चलाने का लंबा अनुभव है। कानपुर के जमीनी कार्यकर्ताओं के बीच उनकी छवि किसी से छिपी नहीं है। ऐसे में कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। कार्यकर्ता ही यदि नाराज हो गया तो इसका सीधा असर चुनाव में पड़ेगा।

BJP का शीर्ष नेतृत्व भी करीब-करीब सहमत लेकिन.....

भारतीय जनता पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भी सुरेंद्र मैथानी के नाम पर करीब-करीब सहमत है। संगठन के साथ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के सभी बड़े पदाधिकारी भी सुरेंद्र मैथानी के पक्ष में खड़े दिखाई दे रहे हैं। इसके पीछे हाल के दिनों में सुरेंद्र मैथानी की तरफ से नागपुर में की गई मेहनत भी बताई जा रही है। बड़े सूत्रों की मानें तो केंद्रीय नेतृत्व के पास आधा दर्जन नामों को लेकर तगड़ी पैरवी की जा रही है। लेकिन रोड़ा प्रांतीय पदाधिकारी और शहर के दिग्गज माननीयबने हुए हैं।

मैथानी की प्रत्याशिता को खतरा बने प्रांतीय नेता

RSS के बड़े पदाधिकारी की मानें तो बीजेपी के एक नवनियुक्त प्रदेश पदाधिकारी हनुमान मिश्रा को प्रत्याशी बनाए जाने के पक्ष में मजबूती से खड़े हैं। दोनों के ताल्लुकात ABVP की राजनीति से जुड़े हैं। शायद यही वजह है कि अभी तक प्रत्याशी के चयन में देरी हुई है। हनुमान मिश्रा को बीजेपी के ये बड़े नेता केंद्रीय नेतृत्व के साथ-साथ एक डिप्टी सीएम तक से बातचीत कर चुके हैं। हालांकि उनका प्रयास अभी तक सार्थक नहीं हुआ है। इस बड़े नेता का कानपुर पिछले दिनों से काफी हो रहा है। हनुमान मिश्रा को लेकर शीर्ष नेतृत्व को कई तर्क दिए जा रहे हैं। एक डिप्टी सीएम से तो यहां तक कह दिया गया कि आखिर कहां-कहां से लड़ाएंगे आप लोग हनुमान मिश्रा को ? गोविंदनगर, फिर सीसामऊ और अब क्या फिर गोविंदनगर ?

माननीयों की लोकप्रियता पर भारी पड़ रहे मैथानी

सुरेंद्र मैथानी के काकादेव स्थित आवास पर सुबह 6 बजे से फरियादियों, कार्यकर्ताओं की भीड़ लगनी शुरु हो जाती है। जो करीब 12 बजे तक रहती है। अपने मधुर स्वभाव और मिलनसार व्यक्तित्व की वजह से सुरेंद्र मैथानी सभी का यथासंभव कार्य भी करवाते हैं। सुरेंद्र मैथानी का खासियत ये है कि वो मोबाइल पर सभी के लिए उपलब्ध रहते हैं। फिर वो चाहे मीडिया का पर्सन हो या कार्यकर्ता। वाणी हमेशा मधुर रहती है। सुरेंद्र मैथानी की ये लोकप्रियता शहर के दिग्गज माननीयों को हमेशा अखरा करता है। ये माननीय भी पूरी तरह से एड़ी-चोटी का जोर लगाए हैं कि सुरेंद्र मैथानी को टिकट न मिले। शहर के एक पूर्व कैबिनेट मंत्री भी अंदर ही अंदर हनुमान मिश्रा के लिए पैरवी में हैं।  
 
 



Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: