CEC (केंद्रीय चुनाव समिति) की तीन दिन की “मैराथन” मीटिंग के बाद BJP हाईकमान ने 184 लोकसभा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट Final कर जारी कर दी। पार्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्य जेपी नड्डा ने मीडिया के साथ बातचीत में पत्रकारों के साथ प्रत्याशियों की पहली सूची साझा की। PM नरेंद्र मोदी अपनी संसदीय सीट वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। BJP प्रेसीडेंट अमित शाह गुजरात के गांधी नगर से चुनाव लड़ेंगे। यहां से पहले लालकृष्ण आडवाणी चुनाव लड़ते थे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह एक बार फिर Lucknow से मैदान में होंगे। नितिन गडकरी नागपुर से प्रत्याशी बनाए गए हैं। बीजेपी की इस सूची में छत्तीसगढ़ के पांच प्रत्याशियों के नाम हैं। पहली सूची में UP के 20 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। इसमें 6 सांसदों का टिकट कटा है।


YOGESH TRIPATHI


लालकृष्ण आडवाणी गांधी नगर से "Out"

लालकृष्ण आडवाणी का नाम इस बार गांधी नगर से नहीं है। गुजरात की इस सीट से लगातार आडवाणी सांसद बनते रहे हैं। हर बार चुनाव में उनका नाम पहले नंबर पर रहता था लेकिन इस बार गांधी नगर की सीट से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है।

https://twitter.com/ANI/status/1108730778530340865

Unnao से साक्षी महाराज की टिकट पर मुहर

पार्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्य जेपी नड्डा ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज को एक बार फिर से बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है। उल्लेखनीय है कि टिकट कटने की आशंका के मद्देनजर साक्षी महाराज ने तमाम बयान दे दिए थे। उनके टिकट कटने की तमाम अटकले मीडिया में लगाई जा रही थीं।

https://twitter.com/ANI/status/1108733978150928384

अमेठी से स्मृति ईरानी, मथुरा से हेमा मालिनी को फिर टिकट

बीजेपी ने यूपी की VIP सीट से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को एक बार फिर से प्रत्याशी बनाया है। उनके सामने कांग्रेस के नेशनल प्रेसीडेंट राहुल गांधी होंगे। 2014 के चुनाव में स्मृति ईरानी चुनाव लड़ी थीं लेकिन राहुल गांधी से वे हार गई थीं। बीजेपी ने मथुरा संसदीय सीट से हेमा मालिनी को फिर उम्मींदवार घोषित किया है। हेमा मालिनी यहां से सांसद हैं। संतोष गंगवार को बरेली से प्रत्याशी बनाया गया है।

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1108742231840575489

बदांयू से स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी को टिकट

स्वामी प्रसाद मौर्या अपनी बेटी संघमित्रा के लिए बदायूं से टिकट ले आये यूपी में मंत्री एसपी सिंह बघेल ब्रज क्षेत्र में मुख्या भूमिका में लाये गए, उन्हें आगरा से कैंडिडेट बनाया गया, बघेल कभी मुलायम सिंह के कमांडो हुआ करते थे।

UPDATE------

BJP के 184 प्रत्याशियों की पूरी लिस्ट










 





 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: