• प्रदेश सहप्रभारी के सामने विनोद कटियार के समर्थकों का हंगामा
  • 2017 के चुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते थे विनोद कटियार
  • हाईकमान ने निर्णय नहीं बदला तो राकेश को हराने का काम करेंगे : कार्यकर्ता

राकेश सचान (भोगनीपुर से BJP प्रत्याशी)

Yogesh Tripathi

कहावत है सिर मुड़ाते ओले पड़ना”…कुछ ऐसा ही राकेश सचान के साथ हो गया। कांग्रेस छोड़कर 24 घंटा पहले भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने वाले पूर्व सांसद राकेश सचान को हाईकमान ने Kanpur Dehat की कुर्मी बाहुल सीट से प्रत्याशी बना दिया। हाईकमान का यह निर्णय जिले के कार्यकर्ताओं को नागवार गुजरा। फ्राइ-डे की सुबह प्रदेश सहप्रभारी सुधीर गुप्ता के सामने सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर जमकर नारेबाजी की। हंगामा कर रहे कार्यकर्ताओं ने कहा कि बाहरी प्रत्याशी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। शीर्ष नेतृत्व ने यदि जल्द ही अपना फैसला नहीं बदला तो कार्यकर्ता अधिकृत प्रत्याशी राकेश सचान को हराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। कार्यकर्ताओं ने कहा कि विनोद कटियार का टिकट काटकर किसी बाहरी को टिकट देना बिल्कुल गलत है।

उल्लेखनीय है कि राकेश सचान लंबे समय से घाटमपुर और फतेहपुर जनपद की राजनीति में सक्रिय रहे हैं। जनता दल के टिकट पर पहली बार घाटमपुर से विधायक बनने के बाद दूसरी बार वह सपा के टिकट पर घाटमपुर सीट से ही विधायक बने। 2009 के लोकसभा चुनाव में तत्कालीन सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव ने राकेश सचान को फतेहपुर सीट से टिकट दिया। राकेश सचान चुनाव जीत गए। उसके बाद से वह फतेहपुर जनपद की राजनीति में ही सक्रिय हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने राकेश सचान को टिकट नहीं दी तो वह नाराज हो गए। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। 2019 का लोकसभा चुनाव राकेश सचान बीजेपी की साध्वी निरंजन ज्योति से हार गए। उसके बाद कांग्रेस ने उनको प्रियंका गांधी के सलाहकार समिति में मेंबर बना दिया।

2022 के चुनाव में वह पत्नी के लिए विधायकी का टिकट मांग रहे थे। लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने कोई खास तवज्जो नहीं दी। इससे नाराज होकर राकेश सचान ने कल कांग्रेस छोड़कर भाजपा ज्वाइन कर ली। देर शाम सोशल मीडिया में एक पत्र Viral हुआ। जिसमें राकेश सचान की पत्नी सीमा सचान को बिंदकी विधान सभा से भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने घोषणा थी। इसके बाद बिंदकी विधायक करन सिंह पटेल को हार्टअटैक पड़ गया। भाजपा ने अधिकारिक तौर पर कहा कि यह Fake News थी। राकेश को आनन-फानन में भोगनीपुर से प्रत्याशी बनाया गया। राकेश को भोगनीपुर सीट से प्रत्याशी बनाए जाने संकेत हालांकि www.redeyestimes.com (News Portal) ने कल ही दे दिए थे। शुक्रवार को जब खबर लोकल कार्यकर्ताओं को मिली तो सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता हंगामा करने पहुंच गए।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: