• आर्यनगर सीट से सपा प्रत्याशी अमिताभ बाजपेयी ने भी कराया नामांकन
  • बिठूर से बीजेपी प्रत्याशी अभिजीत सिंह सांगा ने भी भरा अपना पर्चा
  • सीसामऊ से BJP प्रत्याशी सलिल विश्नोई ने भी कराया नामांकन
कलेक्ट्रेट परिसर में रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष नामांकन पर्चा दाखिल करते महराजपुर विधान सभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कनिष्क पांडेय

Yogesh Tripathi

(Uttar Pradesh Election 2022) : Kanpur में नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन महराजपुर विधान सभा सीट से Congress प्रत्याशी कनिष्क पांडेय ने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन करवाया। नामांकन प्रक्रिया के बाद कनिष्क पांडेय परिवार और समर्थकों के साथ परमट स्थित बाबा आनंदेश्वर के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। आर्यनगर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी प्रमोद जायसवाल ने भी शुक्रवार को अपना पर्चा भरा। आर्यनगर सीट से सपा प्रत्याशी और वर्तमान विधायक अमिताभ बाजपेयी ने भी अपना नामांकन तीसरे दिन करवाया। सीसामऊ सीट से BJP प्रत्याशी सलिल विश्नोई और बिठूर सीट से अभिजीत सिंह सांगा ने भी अपना पर्चा भरा है। 

 

नामांकन के बाद परिवार के साथ आनंदेश्वर मंदिर में पूजा करते कनिष्क पांडेय।

सतीश महाना के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे कनिष्क पांडेय

महराजपुर सीट से नामांकन कराने वाले कांग्रेस प्रत्याशी कनिष्क पांडेय योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना के खिलाफ चुनावी दंगलमें उतरे हैं। नामांकन कराने के बाद कनिष्क पांडेय ने कहा कि यह चुनाव मंहगाई, विकास और बेरोजगारी के मुद्दे पर है। पांच साल से यूपी की जनता ने खुद को ठगा महसूस किया है। क्षेत्र में तमाम समस्याओं का अंबार लगा है। वह जनता के बीच है। निश्चित तौर पर क्षेत्र की जनता उनको विजयश्री का आशीर्वाद देगी। 

 

महराजपुर से कांग्रेस प्रत्याशी कनिष्क पांडेय और आर्यनगर से प्रमोद जायसवाल।

अमिताभ के खिलाफ लड़ेंगे प्रमोद जासवाल

आर्य नगर सीट से नामांकन कराने वाले दिग्गज कांग्रेसी नेता प्रमोद जायसवाल ने कहा कि जनता भाजपा की सरकार से ऊब चुकी है। मंहगाई अपने चरम पर है। पेट्रोल, डीजल और गैस की मार पहले से झेल रही जनता अब रसोई की वस्तुओं में होने वाली मंहगाई से भी परेशान है। विकास के नाम पर योगी सरकार पिछले पांच साल में शून्य रही है। सिर्फ नाम बदलने की प्रक्रिया ही चली। राजनीतिक पंडितों का मानना है कि आर्यनगर सीट पर प्रमोद जायसवाल वर्तमान विधायक और सपा प्रत्याशी अमिताभ बाजपेयी के लिए कड़ी चुनौती पेश करेंगे। अमिताभ बाजपेयी ने भी आज ही अपना पर्चा भरा है। 

सीसामऊ से बीजेपी प्रत्याशी सलिल विश्नोई और आर्यनगर से सपा प्रत्याशी अमिताभ बाजपेयी।

2017 में आर्यनगर से चुनाव हारे थे सलिल विश्नोई

सीसामऊ से नामांकन का पर्चा भरने वाले विधान परिषद सदस्य और दो बार विधायक रहे सलिल विश्नोई 2017 में आर्यनगर सीट चुनाव हार गए थे। उन्हें सपा के अमिताभ बाजपेयी ने नजदीकी मुकाबले में शिकस्त दी थी। संगठन में लंबे समय से काम कर रहे सलिल विश्नोई को शीर्ष नेतृत्व ने MLC बनाकर विधान परिषद भेज दिया। जातिगत समीकरण के मद्देनजर भाजपा हाईकमान ने सलिल विश्नोई को शिफ्टिंग कर सीसामऊ से टिकट दिया जबकि सीसामऊ में बीजेपी के टिकट पर 2017 में चुनाव हारे सुरेश अवस्थी को इस बार आर्यनगर सीट से भाजपा ने प्रत्याशी बनाया गया है।

अभिजीत सांगा पर BJP ने फिर जताया विश्वास

बिठूर से भाजपा के टिकट पर 2017 में चुनाव जीतकर पहली बार विधान सभा पहुंचे अभिजीत सांगा पर संगठन ने एक बार फिर विश्वास जताते हुए प्रत्याशी बनाया है। अभिजीत सांगा ने भी शुक्रवार को अपना पर्चा दाखिल किया। अभिजीत सांगा ने 2017 में सपा प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ला को हराया था। सपा ने इस बार भी मुनींद्र पर ही विश्वास जताया है। हालांकि राजनीतिक पंडितों का मानना है कि इस बार बिठूर विधान सभा की लड़ाई बेहद दिलचस्प होगी। उसकी वजह BSP प्रत्याशी रमेश यादव है। रमेश यादव पूर्व ब्लाक प्रमुख हैं। क्षेत्र में वह लंबे समय से सक्रिय हैं। रमेश यादव की सक्रियता और क्षेत्र की जनता के बीच उनकी तगड़ी पैंठ को देखकर कयास लगाए जा रहे हैं कि बिठूर विधान सभा का यह चुनाव निश्चित तौर पर त्रिकोणीय होगा।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: