• Priyanka Gandhi की सलाहकार टीम के मेंबर थे राकेश सचान
  • फतेहपुर संसदीय सीट से सांसद भी रह चुके हैं राकेश
  • घाटमपुर से दो बार विधायक भी रहे हैं राकेश सचान
  • Wife सीमा सचान के लिए मांग रहे थे टिकट 
राकेश सचान (पूर्व सांसद फतेहपुर लोकसभा)

Yogesh Tripathi

Priyanka Gandhi की सलाहकार टीम के सदस्य और फतेहपुर के Ex. MP राकेश सचान ने कांग्रेस को बॉय-बॉय बोल भाजपा का भगवा चोला ओढ़ लिया। राकेश सचान घाटमपुर विधान सभा से दो बार विधायक भी रह चुके हैं। 2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सपा को छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन करने वाले राकेश सचान अपनी पत्नी सीमा सचान के लिए टिकट मांग रहे थे। सीमा सचान पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष है। टिकट न मिलते देख राकेश ने सत्ताधारी भाजपा की तरफ रुख किया। कई दिनों से उनके कांग्रेस छोड़ने की चर्चाएं थी। माना जा रहा है कि भाजपा अब राकेश सचान को कुर्मी बाहुल जहानाबाद, भोगनीपुर या फिर बिंदकी विधान सभा सीट से प्रत्याशी बना सकती है।

राकेश सचान वर्ष 2009 के चुनाव में सपा के टिकट पर फतेहपुर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए थे। इससे पहले वह दो बार घाटमपुर विधान सभा से विधायक बने। एक बार जनता दल के टिकट पर और दूसरी बार सपा के टिकट पर विधायकी का चुनाव जीते। 2019 के लोकसभा चुनाव में जब सपा ने टिकट नहीं दिया तो वह कांग्रेस में चले गए। कांग्रेस ने फतेहपुर से राकेश सचान को प्रत्याशी बनाया था। राकेश भाजपा की साध्वी निरंजन ज्योति से हार गए। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि अगले कुछ 36 घंटों में सपा और कांग्रेस के कुछ और बड़े विकेट बीजेपी गिरा सकती है। 

90 के दशक में डीएवी कॉलेज छात्रसंघ से राजनीति का सफर Start करने वाले राकेश सचान छात्रसंघ का चुनाव नहीं जीत पाए थे लेकिन जनता दल से टिकट मिलने के बाद वह पहला चुनाव जीतकर विधायक बने। राकेश की कुर्मी बाहुल घाटमपुर, जहानाबाद, भोगनीपुर विधान सभा में सजातीय मतदाताओं के बीच अच्छी पकड़ है।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: