-उड़ीसा से लाया गया था लाखों रुपए के कीमत का गांजा

-रेलबाजार थाना एरिया में STF की संयुक्त कार्रवाई में मिली कामयाबी

-लोडर में छिपाकर रखा 121 किलोग्राम गांजा बरामद

 


Yogesh Tripathi

स्पेशल टॉस्क फोर्स (STF) (Lucknow Unit) ने Kanpur के रेलबाजार थाना एरिया में उड़ीसा से तस्करी कर लाए गए गांजे की बड़ी खेप को जब्त कर लिया। रेलबाजार पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई में STF ने तीन तस्करों को भी Arrest किया। STF ने लोडर में छिपाकर रखा गया 121 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। STF का कहना है कि बरामद गांजा लोडर की बाडी को काटकर छिपाकर रखा गया गया था ताकि चेकिंग के दौरान आसानी से पता न चल सके। गिरोह के अन्य तस्करों के बाबत पूछताछ जारी है। 

ADG (STF) अमिताभ यश के निर्देश पर पंचायत चुनाव के मद्देनजर नशे का अवैध कारोबार करने वाले तस्करों और माफियाओं के खिलाफ ऑपरेशन चलाया जा रहा है। ASP (STF) राजेश सिंह के निर्देशन में सर्विलांस सेल की तरफ से पिछले दिनों ड्रग तस्करों के बारे में तमाम सूचनाएं STF Team ने संकलित कीं। जिसमें जानकारी मिली कि गांजा की तस्करी करने वाला अभय चौहान, भीम सिंह और मुनेंद्र उर्फ मुन्ना लंबे समय से उड़ीसा गांजा लाकर यूपी के Kanpur समेत आसपास के कई जनपदों में बड़े पैमाने पर सप्लाई कर रहे हैं। शातिर गिरोह ट्रक, लोडर के जरिए गांजा की खेप लेकर कानपुर पहुंचता है। वाहन की बाड़ी को काटने के बाद बेहद गोपनीय जगह पर गांजे को छिपाकर लाया जाता है ताकि चेकिंग के दौरान आसानी बचा जा सके। 

मुखबिर की सूचना के बाद STF टीम ने रेलबाजार थाना पुलिस के साथ रणनीति बनाकर सीओडी पुल के पास चेकिंग शुरु की। तस्करों की लोडर के पहुंचते ही फोर्स ने उसे रुकवाने के बाद चेकिंग की। लोडर खाली होने की वजह से उसमें कुछ नहीं दिखाई दिया। STF के सख्ती करने पर लोडर में बैठे तस्करों ने लोडर की बॉडी काटकर उसमें छिपाए गए गांजे को बरामद करवाया। 


STF ने मौके पर संजय कालोनी (नई दिल्ली) निवासी भीम सिंह, मुन्ना उर्फ मुनेंद्र सिंह और कन्नौज के तालग्राम निवासी अभय चौहान को Arrest कर लिया। गिरोह का सरगना भीम सिंह है। भीम सिंह लोडर का मालिक भी बताया जा रहा है। पूछताछ में गांजा तस्करों ने बताया कि उड़ीसा से गांजा समेत तमाम ड्रग लाकर गिरोह के लोग कानपुर समेत आसपास के कई जनपदों में बिक्री करते हैं। 

STF ने गिरोह के पास से करीब 121 किलोग्राम गांजा, 15 हजार रुपए की नकदी, एक लोडर वाहन, तीन मोबाइल फोन, दो आधार कार्ड, एक एटीम कार्ड, एक पैन कार्ड, ड्राइवरिंग लाइसेंस, वाहन का परमिट बरामद किया है। तस्करों के खिलाफ रेलबाजार थाने में FIR रजिस्टर्ड की जा रही है। गिरोह के अन्य तस्करों और तमाम नेटवर्क के बाबत STF की पूछताछ फिलहाल अभी जारी है।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: