"जहरीली शराब" को लेकर देश का सबसे बड़ा राज्य Uttar Pradesh  एक बार फिर सुर्खियों में है। बाराबंकी में ठेके से देशी शराब खरीदकर पीने वाले 5 लोग अभी तक अपनी जान गवां चुके हैं। 3 लोगों की हालत नाजुक है। मरने वालों में एक परिवार के 4 लोग शामिल हैं। ये आंकड़े Twitter पर पुलिस की तरफ से दिए गए हैं, हालांकि वास्तविक हालात बिल्कुल उलट हैं। खबर है कि अब तक करीब 10 लोग मर चुके हैं। जबकि करीब डेढ़ दर्जन लोग अस्पताल में भर्ती हैं। सभी आला अफसर बाराबंकी के रामनगर स्थित रानीगंज में मौजूद हैं। UP Police के DGP ने मामले में लापरवाही बरतने वाले इंस्पेक्टर रामनगर राजेश कुमार सिंह और क्षेत्राधिकारी पवन गौतम पर कार्रवाई करते हुए दोनों को सस्पेंड कर दिया है। UPCM योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुःख जताते हुए जांच के आदेश दिए हैं।


[caption id="attachment_19531" align="alignnone" width="695"] जहरीली शराब कांड में अपनों की मौत के बाद जिला प्रशासन के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते स्थानीय और पीड़ित परिवार के सदस्य।[/caption]

YOGESH TRIPATHI


रामनगर के रानीगंज में चारो तरफ कोहराम


बाराबंकी के रामनगर एरिया स्थित रानीगंज इलाके में चारो तरफ कोहराम और मातम पसरा है। हजारों की भीड़ जमा है। कोई शव पर विलाप कर रहा है तो कोई अपनों की जिंदगी बचाने के लिए अफसरों के हाथ-पांव जोड़ रहा है। अधिकारी है कि कुछ भी बोलने से साफ-साफ बच रहे हैं।

[caption id="attachment_19532" align="alignnone" width="1102"] जहरीली शराब कांड में मौत के ये आंकड़े ट्वीटर पर बाराबंकी पुलिस की तरफ से दिए गए हैं जबकि कहानी बिल्कुल उलट है।[/caption]

दानवीर सिंह के ठेके से खरीदी गई थी शराब


स्थानीय लोगों के मुताबिक जिस शराब के ठेके से लोगों ने शराब खरीदी थी वो दानवीर सिंह नाम के व्यक्ति को आवंटित है। बताया जा रहा है कि शराब पीने के महज थोड़ी देर बाद ही सभी लोगों की हालत बिगड़ने लगी। परिवारीजन अपने करीबी लोगों को आनन फानन में अस्पताल ले गए। जहां से सभी को सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया।


https://twitter.com/Barabankipolice/status/1133255698794418177

मृतकों में तीन सगे भाई रमेश पुत्र छोटे लाल (35) व सोनू (25) ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इन युवकों के पिता छोटेलाल (60) की भी थोड़ी देर बाद मौत हो गई। छोटेलाल के एक अन्य लड़के मुकेश (28) की घर पर ही मौत हो गई।


जिला आबकारी अधिकारी सस्पेंड


बड़े सूत्रों की मानें तो बाराबंकी में जहरीली शराब कांड के बाद पंचम तल के एयर कंडीशन वाले कमरों में बैठे अफसरों ने पसीना छोड़ दिया। खबर है कि विभाग के Minister जय कुमार सिंह (जैकी) ने बाराबंकी के जिला आबकारी अधिकारी एस.एन दुबे को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही आबकारी विभाग के 5 हेड कांस्टेबल और 5 कांस्टेबल भी सस्पेंड किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले कानपुर समेत कई जगहों पर जहरीली शराब अपना कहर बरपा चुकी है। लेकिन यूपी सरकार के जिम्मेदारों के कान में जूं तक नहीं रेंगती। हर घटना के बाद कार्रवाई का झुनझुना बजता तो है लेकिन मोटी मलाई खाने के चक्कर में इसे फिर शुरु करवा दिया जाता है।

 जहरीली शराब से इन लोगों ने अब तक दम तोड़ा

  1. सोनू पुत्र सुरेश (25)।
    2. राजेश (35) पुत्र सालिक राम।
    3. रमेश (35) पुत्र छोटेलाल।
    4. सोनू (25) पुत्र छोटेलाल।
    5. मुकेश (28)
    पुत्र छोटे लाल।
    6. छोटेलाल (60) पुत्र घूरू। (राजेश, रमेश, सोनू व छोटेलाल एक ही परिवार के हैं।)
    7. सूर्यभान पुत्र सूर्य बख्श।
    8. राजेंद्र वर्मा पुत्र जगमोहन निवासी उमरी।
    9. महेंद्र पुत्र कप्तान सिंह निवासी सेमराय।
    10. महेंद्र पुत्र दलगंजन निवासी ततेहरा।


 

 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: