आम आदमी पार्टी ने सोमवार को लखनऊ से मेयर प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी। AAP अवध प्रांत की संयोजिका ब्रज कुमारी ने पार्टी के लखनऊ जिला संयोजक गौरव महेश्वरी की धर्मपत्नी प्रियंका महेश्वरी के नाम का ऐलान पार्टी कार्यकर्ताओं की सहमित के बाद किया। साथ ही 19 वार्डों में पार्षद प्रत्याशियों की पहली लिस्ट भी फाइनल कर जारी कर दी।


[caption id="attachment_17886" align="aligncenter" width="727"]priyanka maheshwari aap AAP कार्यकर्ताओं के बीच लखनऊ से मेयर प्रत्याशी प्रियंका महेश्वरी के नाम की घोषणा करतीं ब्रज कुमारी[/caption]

लखनऊ। सभी राजनीतिक दलों को पीछे छोड़ते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) ने Lucknow से प्रियंका महेश्वरी को मेयर प्रत्याशी घोषित किया है। साथ ही पार्षद प्रत्याशियों की पहली लिस्ट भी पार्टी के पदाधिकारियों ने फाइनल कर दी। मेयर प्रत्याशी बनीं प्रियंका महेश्वरी ने MBA की पढ़ाई की है।


अवध प्रांत की संयोजिका ब्रज कुमारी ने किया प्रियंका के नाम का ऐलान


AAP अवध प्रांत की संयोजिका ब्रज कुमारी ने सोमवार को मेयर पद के लिए प्रियंका महेश्वरी के नाम की घोषणा की। प्रियंका लखनऊ के जिला संयोजक गौरव महेश्वरी की धर्मपत्नी है। गौरव महेश्वरी पिछले दो साल से नगर निगम के भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि RTI के जरिए गौरव महेश्वरी तमाम बड़े घोटालों का खुलासा कर चुके हैं।


पार्टी कार्यकर्ताओं की डिमांड थीं प्रियंका महेश्वरी


पत्रकार वार्ता के दौरान ब्रज कुमारी ने बताया कि AAP के अधिकांश कार्यकर्ताओं ने गौरव महेश्वरी से प्रियंका महेश्वरी को चुनाव लड़ाने के लिए आग्रह किया। इसके बाद गौरव ने प्रियंका महेश्वरी का आवेदन फार्म पार्टी कार्यालय में जमा कर दिया। स्क्रीनिंग कमेटी की मुहर लगने के बाद प्रियंका के नाम पर सहमित बनी और उन्हें प्रत्याशी घोषित किया गया।

Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institution


गौरव माहेश्वरी ने संयोजक पद से दिया इस्तीफा


पत्नी प्रियंका महेश्वरी के मेयर प्रत्याशी घोषित किए जाने के कुछ देर बाद ही गौरव ने जिला संयोजक के पद से त्यागपत्र दे दिया। गौरतलब है कि AAP के संविधान के मुताबिक गौरव ने इस्तीफा दिया है। इसके बाद तत्काल जिला कार्यकारिणी की बैठक के बाद कमलेंद्र सिंह श्रीनेत को लखनऊ का कार्यवाहक संयोजक बनाया गया। कमलेंद्र इससे पहले लखनऊ के जिला संगठन संयोजक रहे हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी नगर निगम की सत्ता पर काबिज बीजेपी से तंग आ चुका है। जनता अब पूरी तरह से परिवर्तन चाहती है। उसे AAP में बेहतर विकल्प नजर आ रहा है।


AAP प्रत्याशियों की पहली सूची


मेयर प्रत्याशी

प्रियंका माहेश्वरी


पार्षद प्रत्याशी


1-कदम रसूल वार्ड (80)- किश्वर जहां

2-फैजुल्लागंज तृतीय (73)- जितेंद्र सैनी

3-मल्लाही तोला प्रथम (79)- नीता शर्मा

4-फैजुल्लागंज द्वितीय (43)- अभय गुप्ता

5-भारतेंदु हरिश्चन्द वार्ड (65)- करिश्मा हुसैन

6-इस्माइलगंज द्वितीय (53)- ओम प्रकाश सिंह यादव

7-कॉल्विन कॉलेज निशातगंज (40)- पूनम गुप्ता

8-बेगम हजरत महल बजरंग बली वार्ड (98)- मो. इम्तियाज खान

9-बाबू जगजीवन राम वार्ड (57)- आशुतोष चंद्रा

10-गोलागंज पीरजलील वार्ड (78)- कमर हुसैन

11-शारदा नगर द्वितीय (11)- महेश कुमार

12-हिन्द नगर (28)- सुखविंदर कौर

13-शारदा नगर प्रथम (6)- विपिन मौर्या

14-गुरुनानक नगर (19)- सुनीता शर्मा

15-रामजी लाल नगर (29)- राजेश सक्सेना

16-भवानीगंज (107)- शशिकांत कुशवाह

17-कश्मीरी मोहल्ला (103)- मो. सनी

18-अम्बरगंज (97)- हिना परवीन

19-राजा राम मोहन राय (33)- कृपा निधन
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: