आम आदमी पार्टी (AAP) ने दो दिन पहले लखनऊ से मेयर सीट पर प्रियंका महेश्वरी को प्रत्याशी बनाने के साथ 19 पार्षद प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की थी। बुधवार को Kanpur AAP (South) ने 8 पार्षद प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर विरोधी दलों को चौंका दिया है। घोषित किए गए सभी प्रत्याशी पार्टी के पुराने वर्कर हैं।


[caption id="attachment_17933" align="aligncenter" width="640"]kanpur nagar nigam, redeyestimes.com नगर निकाय चुनाव के लिए पार्षद प्रत्याशियों की पहली list जारी करते Kanpur AAP (South) के पदाधिकारी।[/caption]

YOGESH TRIPATHI


कानपुर। नगर निकाय चुनाव के लिए “शंखनाद” हो चुका है। राज्य निर्वाचन आयोग ने फिलहाल अभी चुनाव की तिथियों का ऐलान नहीं किया है लेकिन सभी राजनीतिक दलों में प्रत्याशिता को लेकर दावेदारी कर रहे दिग्गजों के दिलों की धड़कन बढ़ी है। इन सब के बीच राजधानी दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) बुधवार को चुनावी समर में कूद पड़ी। Kanpur AAP (South) के संयोजक सोम भारत ने प्रेस कांफ्रेंस में शहर के 8 वार्डों में अपने प्रत्याशियों की पहली List जारी कर सभी राजनीतिक दलों को चौंका दिया है।


Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institution

ये हैं Kanpur AAP (South) की पहली List के प्रत्याशी

58 तिवारीपुर, (रामादेवी) साजन वर्गिश, जयंती श्रीवास्तव वार्ड 63 हंसपुरम(नौबस्ता), मनीष वर्मा वार्ड (91) शास्त्री नगर, मुन्ना कुमार वार्ड (7) निराला नगर, निशा निगम वार्ड (67) बर्रा, लक्ष्मी श्रीवास वार्ड (21) खाड़ेपुर, निर्गुण कुमार वार्ड (12) चकेरी, सतीश चंद्र गुप्ता वार्ड 69 सरोजनी नगर।



दिल्ली की मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर करेंगे Work

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान Kanpur AAP (South) के प्रवक्ता शरद यादव ने कहा कि यूपी में यदि AAP जीतती है तो हम हाउस टैक्स हाफ करेंगे। शहर में फैली गंदगी के लिए पार्टी क्रांतिकारी कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली की मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर शहर के सरकारी अस्पतालों का आधुनिकीकरण किया जाएगा। जनता की सुविधाओं के मद्देनजर नए मोहल्ला क्लीनिक भी खोले जाएंगे।

मेयर प्रत्याशी को लेकर AAP में “उलझन”

मेयर सीट पर किन्ही वजहों से फिलहाल अभी तक सहमित नहीं बन पाई है। सूत्रों की माने तो जिस प्रत्याशी के नाम पर सहमति बनी थी, उसके समानांतर शहर के एक पूर्व पार्षद दिल्ली में रही अपनी बेटी का नाम आगे कर दिए। सूत्रों की मानें तो पार्टी के तमाम वर्कर पूर्व छात्रसंघ के एक पदाधिकारी की धर्मपत्नी के नाम पर सहमति बना चुके हैं। लेकिन ऐन वक्त पर पेंच फंसने की वजह से मेयर कंडीडेट के नाम का ऐलान नहीं किया गया। माना जा रहा है कि एक या दो दिन अभी और लग सकते हैं।

Kanpur AAP (South) की पूरी कार्यकारिणी रही मौजूद

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान Kanpur AAP (South) के प्रशांत त्रिपाठी, योगेश दीक्षित, चिन्टू फौजी, विनय अवस्थी, संजय झा, नवीन तिवारी, अमित मिश्रा, शंकर श्रीवास, जीतू फेरवानी, राजेश अग्निहोत्री, संदीप शुक्ला, मुकेश, छोटेलाल, नागेंद्र राणा, प्रमोद बाबा, पियूष अग्रवाल, धर्मेंद्र कुमार, देवेश दीक्षित समेत कई जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारी और सदस्य प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: