• नौकरानी को बंधक बनाकर बदमाशों ने की सनसनीखेज वारदात
  • Astrologer मधु कपूर की हत्या के बाद लाखों के लूटपाट की आशंका
  • सुबह बेटी के पहुंचने पर दुस्साहसिक वारदात का पता चलने से हड़कंप
  • CCTV की छानबीन में पुलिस के हाथ लगे महत्वपूर्ण सुराग
  • स्वरूप नगर के कनकॉर्ड अपार्टमेंट के 307 नंबर फ्लैट में वारदात



Yogesh Tripathi

Kanpur के बेहद पॉश एरिया स्वरूप नगर स्थित कनकॉर्ड अपार्टमेंट में सोमवार देर रात्रि फ्लैट नंबर 307 में घुसे बदमाशों ने नौकरानी को बंधक बनाने के बाद Astrologer (ज्योतिष एवं वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ) Madhu Kapoor की हत्या कर दी। आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने लाखों रुपए का सामान भी लूट लिया। सुबह बेटी के पहुंचने पर सनसनीखेज वारदात का पता चला तो Police Pfficer’s मौका-ए-वारदात पर पहुंचे। छानबीन के दौरान CCTV फुटेज से पुलिस टीम को कई अहम सुराग मिले हैं। पुलिस बदमाशों की तलाश में दबिश दे रही है। 

Madhu Kapoor (File Photo)

कनकॉर्ड अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 307 में Astrologer मधु कपूर अपनी नौकरानी सावित्री के साथ रहती थीं। मधु के पति V.N Kapoor अधिवक्ता थे। वर्ष 2016 में उनका निधन हो गया था। मधु कपूर की बेटी Neeru Tandon शहर के VSSD College में अंग्रेजी विभाग की विभागध्यक्ष हैं। उनके पति Sanjay Tandon इंजीनियर हैं। Neeru अपने परिवार के साथ कनकॉर्ड अपार्टमेंट की चौथी मंजिल के फ्लैट नंबर 407 में रहती हैं। मधु के दो और बेटियां हैं। 


 

Neeru Tandon ने मौके पर पहुंचे Police Officer’s को बताया कि मां मधु कपूर को मंगलवार सुबह नेत्र सर्जन के पास चेकअप के लिए ले जाना था। मंगलवार सुबह 8 बजे वह मां के फ्लैट पर पहुंची तो दरवाजे पर बाहर से कुंडी लगी थी। कुंडी खोलकर Neeru अंदर पहुंची और आवाज दी लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। थोड़ी देर बाद बाथरूम से नौकरानी सावित्री की आवाज सुनाई दी।  


Neeru बाथरूम पहुंची तो वहां नौकरानी सावित्री बंधक मिली। उसके हाथ-पैर बंधे थे और मुंह रूमाल से कसा था। Neeru ने तुरंत सावित्री के हाथ-पार की रस्सी खोली तो उसने घटना की जानकारी दी। बकौल सावित्री देर रात्रि आए बदमाशों ने बंधक बनाने के बाद वारदात को अंजाम दिया। Neeru को कमरे के अंदर अपनी मां Madhu Kapoor की लाश पड़ी मिली तो उनके मुंह से चीख निकल पड़ी। शोर-शराबा सुनकर अपार्टमेंट में रहने वाले तमाम लोग पहुंच गए। 


सूचना मिलते ही ADCP (West) ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव पुलिस फोर्स के साथ मौका-ए-वारदात पर पहुंचे। कातिलों तक पहुंचने के लिए अफसरों ने पुलिस की फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम को मौके पर बुलवाया। फॉरेंसिक टीम ने काफी देर तक मौका-ए-वारदात पर साक्ष्यों का संकलन किया। पुलिस के मुताबिक कातिलों ने गला कसकर Madhu Kapoor की हत्या की। छानबीन के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत की सही वजह का पता चल सकेगा।


पुलिस का मानना है कि वारदात में करीबी व्यक्ति भी शामिल हो सकता है। चूंकि अपार्टमेंट में कई CCTV कैमरे लगे हैं। साथ ही बाहर गार्ड की भी तैनाती है। ऐसे में किसी बाहरी व्यक्ति का अंदर प्रवेश आसान नहीं है। CCTV में छानबीन के दौरान पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग लगे हैं। चर्चाओं की मानें तो मधु कपूर की हत्या लूटपाट के इरादे से ही की गई है। उनकी किसी से कोई रंजिश नहीं थी। लूटपाट के दौरान बदमाश क्या ले गए ? इसकी जानकारी पुलिस को परिजनों ने नहीं दी है। माना जा रहा है कि लूटपाट के दौरान विरोध करने पर बदमाशों ने मधु की हत्या कर दी।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: