• "मंहगाई पर जनता को यदि नकेल कसनी है तो BJP को 2022 Election में हराना होगा"
  • "कांग्रेस जो कहती है उसे हर हाल में पूरा करती है" : Bhupesh Baghel
  • "20 लाख नौकरी देने का वादा किया है, प्रियंका गांधी पर विश्वास करना होगा"
  • कांग्रेस प्रत्याशी Karishma Thakur के समर्थन में भूपेश बघेल ने किया रोड-शो
  • छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कई जगहों पर डोर-टू-डोर कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में वोट भी मांगे

गोविंदनगर (212) से कांग्रेस प्रत्याशी करिश्मा ठाकुर के समर्थन में रोड-शो करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel

Yogesh Tripathi

  Uttar Pradesh Election 2022 : एशिया के मैनचेस्टर कहे जाने वाले औद्योगिक नगरी Kanpur कभी लाखों बेरोजगार लोगों को रोजगार देती थी। बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लाखों युवा इस शहर में नौकरी करके अपने परिवार की जीविका का निर्वाहन करते थे लेकिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार बनने के बाद Kanpur का रोजगार चौपट हो गया है। लाखों लोग बेरोजगार घूम रहे हैं। कोरोना काल में यह विभाीशिका और बढ़ी है। इस शहर में अब रोजी-रोटी की समस्या "सुरसा" जैसे मुंह बाए खड़ी है। कभी दूसरे प्रांत के बेरोजगारों को रोजगार देने वाला Kanpur अब अपने ही शहर और प्रदेश के लोगों को नौकरी नहीं दे पा रहा है। उसकी वजह ये है कि यहां के उद्योग और धंधे पूरी तरह से चौपट हो चुके हैं। यह बातें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता Bhupesh Baghel ने मीडिया से बातचीत के दौरान कही। श्रीबघेल गोविंद नगर विधान सभा (212) से कांग्रेस प्रत्याशी Karishma Thaklur के समर्थन में संडे को रोड-शो करने पहुंचे। रोड-शो के साथ-साथ मुख्यमंत्री ने प्रत्याशी के लिए कई मोहल्लों में घर-घर जाकर खुद वोट मांगे। 

काली मठिया मंदिर के बाहर मीडिया से मुखातिब CM Bhupesh Baghel

भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ की जनता से वादा किया था जो कांग्रेस सरकार आज भी पूरा कर रही है। किसानों का धान 2500 रुपए कुंतल के दाम पर खरीदा जा रहा है। इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ सरकार किसानों से गोबर भी खरीदती है।  भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस ने 20 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया है। युवाओं को प्रियंका गांधी की बात पर विश्वास करना होगा। क्यों कि कांग्रेस जो कहती है उसे हर हाल में पूरा अवश्य करती है। कांग्रेस का पहला लक्ष्य जनता की समस्याओं को दूर करना है। पढ़ा-लिखा युवा बेरोजागर घूम रहा है। नौकरी और कारोबार न होने से लोग अब भुखमरी की तरफ अग्रसर हो रहे हैं। तमाम जगहों पर देखा गया है कि अवसाद की वजह से लोगों ने आत्महत्या तक कर ली। किसानों की दशा किसी से छिपी नहीं है। यूरिया के दाम आसमान छू रहे हैं। कांग्रेस जनता के मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है। 

रोड-शो के दौरान भारी भीड़ उमड़ने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वाहन निकलवाने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ी।

कांग्रेस प्रत्याशी करिश्मा ठाकुर के समर्थन में रोड शो करने पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का काफिला शास्त्री नगर चौराहे से होते हुए विजय नगर पहुंचा। करीब तीन किलोमीटर लंबे रोड-शो के दौरान कई जगहों पर लोगों ने फूल-माला पहनाकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का स्वागत किया। विजय नगर में यह रोड-शो एक जनसभा में तब्दील हो गया। यहां चौराहे पर पूर्व पार्षद और फ्रीडम फाइटर रहे जगतनारायण की प्रतिमा पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने माल्यार्पण किया। इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस प्रत्याशी के साथ शास्त्री नगर स्थित काली मठिया मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। 

पूर्व पार्षद और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी जगतनारायण की प्रतिमा पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने माल्यार्पण भी किया।

Bhupesh Baghel ने सभा के दौरान मौजूद शास्त्रीनगर लेबर कालोनी के बाशिदों से कहा कि कांग्रेस बसाने का काम करती है और भाजपा उजाड़ने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि वर्ष 52 में श्रमिकों के लिए ये कालोनियां देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने बनवाई थी। जिसमें आज भी लाखों लोगों के परिवार रह रहे हैं। कांग्रेस के शासन काल में गरीबों के लिए बनवाए गए इन "घरौदों" पर अब बीजेपी की "गिद्ध" सरीखी निगाह लगी हुई है। मालिकाना हक देना तो दूर भाजपा सरकार इन कालोनियों में रह रहे लोगों को हटाना चाहती है। 

काली मठिया मंदिर में कांग्रेस प्रत्याशी करिश्मा ठाकुर के साथ माता रानी के दर्शन कर आशीर्वाद लेते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल।

Bhupesh Baghel ने कहा कि कांग्रेस ने जो किया है वह इतिहास में दर्ज है। किसी को बताने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि क्या GST से देश की अर्थव्यवस्था सुधर गई ? नोटबंदी से क्या आतंकवाद खत्म हो गया ? स्विस बैंक में जमा काला धन क्या भारत आ गया ? भूपेश बघेल ने कहा कि जीएसटी ने देश के अर्थव्यस्था की कमर तोड़ दी है। जिसकी वजह से उद्योग और धंधे चौपट हो रहे हैं। कोरोना काल में गंगा नदी में बहती लाशों और कफन नोचने की घटनाओं को याद दिलाते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर भी तीखे हमले करते हुए कई "यक्ष प्रश्न" पूछे ?  इस दौरान उन्होंने क्षेत्र की जनता से करिश्मा ठाकुर के समर्थन में वोट देने की अपील करते हुए कहा कि आप सभी कांग्रेस और प्रियंका व राहुल गांधी के हाथों को मजबूत करिए। ताकि मंहगाई और बेरोजगारी को दूर किया जा सके। 

रोड शो के दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel के साथ कांग्रेस प्रत्याशी Karishma Thakur, नीलेश अवस्थी (पूर्व विधायक और आब्जर्वर कांग्रेस), पूर्व पार्षद मनीष शर्मा, राजकुमार शुक्ला, पवन सिंह, हरीकिशन भारती, महेंद्र त्रिपाटी (पुत्तू), निर्मल शुक्ला, मिन्टू बाजपेयी, मन्टू बाजपेयी, आशा जायसवाल (महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष), अतुल कुमार, पवन भट्ट, सतीश त्रिवेदी, वीरेंद्र यादव, राकेश पांडेय, लक्ष्मीनारायण दीक्षित, सुनील मिश्रा, जगदीश मिश्रा, रामसागर यादव, संदीप, राकेश मिश्रा, मधुबाला सिंह, रंजना सिंह, गीता दीक्षित आदि लोग मौजूद रहे। 



Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: