• CCTV फुटेज, सर्विलांस और विषकन्या की मदद से पकड़ा गया हत्यारोपी
  • Barra Police ने हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल और गाड़ी भी बरामद की
  • हत्या के पीछे की वजह को लेकर तमाम तरह की हो रही हैं चर्चाएं


Yogesh Tripathi

Kanpur के South City एरिया स्थित Barra थाना क्षेत्र में फ्राइ-डे की रात युवजन सभा (कानपुर देहात) इकाई के उपाध्यक्ष की हत्या के मामले में पुलिस ने अलसुबह दबिश देकर हत्यारोपी को Arrest कर लिया। हत्यारोपी की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल और गाड़ी भी बरामद कर ली है। हत्या के पीछे की वजह को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं हो रही हैं। 

मृतक हर्ष यादव (फाइल फोटो)

गौरतलब है कि Kanpur Dehat जनपद के नगवां निवासी हर्ष यादव LLB Student थे। हर्ष यादव युवजन सभा (कानपुर देहात) इकाई के उपाध्यक्ष भी थे। बर्रा भाग-2 स्थित अपने नाना के घर पर वह रहते थे। शुक्रवार शाम को हर्ष कुछ सामान के लिए सब्जी मंडी कार से पहुंचे। तभी वहां सफारी कार सवार से कुछ लोग पहुंचे। सफारी सवार युवक ने फायर कर पहले हर्ष की कार पंक्चर की और इसके बाद ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर हर्ष को मौत को नींद की सुला दिया।

सनसनीखेज वारदात के बाद हमलावर सफारी से भाग निकला। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हमलावर की सफारी पर भी सपा का झंडा लगा था। CCTV फुटेज के आधार पर पुलिस की टीमों ने रात्रि में हमलावर की गिरफ्तारी के लिए सारा जोर लगा दिया। एक विषकन्या से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस भोर होते-होते अंतत: हत्यारोपी तक पहुंच गई।

 

हत्या के बाद मौका-ए-वारदात पर पड़ा हर्ष का शव।
 

बताया जा रहा है कि हत्यारोपी शिवेंद्र भी सपा का नेता है। वह ग्रामीण इकाई में सचिव है। हत्या के पीछे की वजह को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं हैं। www.redeyestimes.com (News Portal) ने मृत सपा नेता के गांव तक पड़ताल करवाई तो कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आईं। हालांकि परिजन और पुलिस अभी तक हत्या के पीछे की वजहों को लेकर सटीक जानकारी देने से साफ-साफ बच रहे हैं। पुलिस के विश्वस्त सूत्रों ने हालांकि विषकन्या को लेकर दबी जुबान से स्वीकारोक्ति की है। युवजन सभा ग्रामीण इकाई के प्रेसीडेंट अर्पित यादव ने कहा कि उनकी कमेटी में शिवेंद्र नहीं है। मै उसे जानता भी नहीं हूं।

Twitter पर पुलिस ने हत्यारोपी की फोटो को पोस्ट करते हुए उसके गिरफ्तारी की पुष्टि की है। पुलिस कहना है कि IPC की धारा 302, 307 के तहत FIR रजिस्टर्ड कर हत्यारोपी को Arrest किया गया है। हत्या में प्रयुक्त गाड़ी और असलहा भी बरामद किया गया है।  

 

असीम अरुण (पुलिस कमिश्नर, कानपुर)
नशेबाजी में हुई सपा नेता की हत्या : CP

पुलिस कमिश्नर (CP) असीम अरुण ने एक Video जारी कर बताया कि शुक्रवार रात हर्ष यादव की हत्या के मामले में शिवेंद्र सिंह नाम के एक युवक को सुबह गिरफ्तार किया गया है। बर्रा थाने में उससे पूछताछ की जा रही है। अभी तक की छानबीन में पता चला है कि हत्या नशेबाजी के विवाद में की गई। हर्ष और शिवेंद्र दोस्त थे। दोनों सपा से जुड़े बताए जा रहे हैं। 

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: