• कन्नौज जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने DM को सौंपा ज्ञापन
  • कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी पर दर्ज मुकदमा वापस लेने की मांग
  • धरना देने के बाद गवर्नर को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा

 

राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन कन्नौज जिलाधिकारी को सौंपते कांग्रेस जिलाध्यक्ष और कार्यकर्ता।

Raja Katiyar

प्रतापगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद Sangam Lal Gupta पर हुए कातिलाना हमले के आरोपी वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रमोद तिवारी, उनकी बेटी आराधना मिश्रा समेत 50 से अधिक कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं पर दर्ज मुकदमें को वापस लेने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इत्रनगरी Kannauj के जिला कांग्रेस कमेटी प्रेसीडेंट दिनेश पालीवॉल की अगुवाई कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में धरना देकर देकर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद प्रेसीडेंट दिनेश पॉलीवाल की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी से मिला और प्रमोद तिवारी समेत दर्जनों नेताओं पर दर्ज मुकदमें को अविलंब वापस लेने की मांग की।

कन्नौज कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष दिनेश पॉलीवॉल ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते कहा कि दो दिन पहले प्रतापगढ़ के ब्लॉक सांगीपुर में गरीब कल्याण योजना के कार्यक्रम में कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी और विधान मंडल दल के नेता आराधना मिश्रा कार्यक्रम में शामिल नहीं थीं। उसके बाद भी बीजेपी सांसद संगम लाल गुप्ता पर हुए हमले में पुलिस ने बड़ी साजिश के तहत प्रमोद तिवारी और आराधना मिश्रा के खिलाफ संगीन धाराओं में FIR रजिस्टर्ड की। इतना ही नहीं प्रमोद तिवारी के कई दर्जन समर्थकों पर भी मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस ने सभी को प्रताड़ित करने का कार्य किया।

पुलिस की इस कार्रवाई का जिला कांग्रेस कमेटी विरोध कर कड़ी निंदा करती है। गवर्नर को संबोधित ज्ञापन में कांग्रेस प्रेसीडेंट ने प्रमोद तिवारी पर दर्ज मुकदमा वापस लेने और पूरे घटनाक्रम की न्यायिक जांच कराने की त्वरित मांग की। दिनेश पॉलीवॉल ने कहा कि प्रमोद तिवारी कांग्रेस के बड़े नेता हैं। पिछले कई दशक से वह लगातार सांसद और विधायक बन रहे हैं। इतने लंबे राजनीतिक कैरियर में उनके खिलाफ कभी भी कोई अपराधिक मुकदमा पंजीकृत नहीं हुआ। लेकिन बीजेपी सरकार की तरफ से रची गई साजिश अब जगजाहिर हो चुकी है। एक बड़े षजयंत्र के तहत प्रमोद तिवारी और आराधना मिश्रा के साथ-साथ उनके समर्थकों को पुलिस के जरिए शाफ्ट टॉरगेट किया जा रहा है। पुलिस ने यदि शीघ्र मुकदमा वापस नहीं लिया तो जिला कांग्रेस कमेटी बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी। ज्ञापन सौंपने वालों में कांग्रेस कमेटी के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: