• Social Media पर Viral हो रहा है दरोगा को बंधक बनाकर पीटने का Video
  • Basti के दुबौलिया थाने में तैनात है सब इंस्पेक्टर अशोक चतुर्वेदी
  • ASP, CO समेत कई पुलिस अफसर मौका-ए-वारदात पर पहुंचे
  • घायल दरोगा को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया
  • Basti Police के SP ने प्रारंभिक छानबीन के बाद दरोगा को किया सस्पेंड

ग्रामीणों की पिटाई से घायल सब इंस्पेक्टर Ashok Chaturcedi (फोटो---साभार---Twitter)

Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh के Basti जनपद में रंगीन और आशिक मिजाज दरोगा को सुंदरी का शौक भारी पड़ गया। सादे कपड़ों में सर्विस रिवाल्वर कमर में खोंसकर अय्याशी करने पहुंचे UP Police के सब इंस्पेक्टर को जब भीड़ ने घेरा तो उसने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। आक्रोशित भीड़ ने दरोगा को दबोच लिया और बिजली के खंभे से बांधकर उसकी पिटाई कर दी। दरोगा के साथ मारपीट का Video बनाकर ग्रामीणों ने उसे Social Media के कई प्लेटफार्म पर Viral भी कर दिया। Mid-Night हुई इस वारदात की खबर गुरुवार सुबह जब आला अफसरों को मिली तो सभी के पैरों से जमीन खिसक गई। ASP, CO समेत कई थानों की फोर्स मौका-ए-वारदात पर पहुंची। भीड़ के चंगुल से दरोगा को मुक्त कराने के बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। Bast Police के SP ने इस घटंना के बाबत एक Video के जरिए बयान जारी करते हुए कहा कि दरोगा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। SP के मुताबिक दरोगा सादे कपड़ों में थे और भीड़ पर उन्होंने फायरिंग की। साथ ही उन पर कुछ और गंभीर आरोप ग्रामीणों ने लगाए हैं। मामले की छानबीन की जा रही है। 

बस्ती के एसपी ने सोशल मीडिया पर दरोगा को सस्पेंड किए जाने की जानकारी दी।

UP Police के दामन पर दाग लगाने वाली यह घटना Basti जनपद के दुबौलिया थाना एरिया के ऊजी गांव में हुई। ग्रामीणों के मुताबिक सब इंस्पेक्टर अशोक चतुर्वेदी दुबौलिया थाने में तैनात है। पिछले कई महीने से वह एक युवती के घर पर देर रात अक्सर आता है। मोहल्ले के लोगों ने देर-सबेर उसके आने-जाने पर ऐतराज कर पुलिस अफसरों को भी सूचना दी। आरोप है कि विरोध पर दरोगा ने ग्रामीणों को जेल भेजवाने की धमकी तक दे दी थी। शिकायत के बाद भी अफसरों ने कोई कार्रवाई नहीं की। यही वजह रही कि दरोगा अशोक चतुर्वेदी की युवती के घर देर-सबेर आमदरफ्त जारी रही।

बुधवार देर रात्रि दरोगा फिर युवती के घर पहुंचा। उसकी हरकतों से तंग आ चुके ग्रामीणों ने दरोगा अशोक चतुर्वेदी को रंगे हाथों दबोच लिया। युवती से मुलाकात के बाद जब तीन बजे दरोगा गेट से बाहर निकला तो ग्रामीणों ने उसे घेर लिया। खुद को ग्रामीणों से घिरा देख दरोगा ने सर्विस रिवाल्वर से फायरिंग शुरु कर दी। फायरिंग से ग्रामीणों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। कुछ युवकों ने किसी तरह दरोगा को दबोच लिया फिर लात-जूतों से उसकी पिटाई शुरु कर दी। पीटने के बाद भीड़ ने दरोगा को बिजली के खंभे से बांधकर पीटना शुरु किया। इस बीच कुछ युवकों ने मारपीट का Video बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वॉयरल कर दिया।

खबर Basti Police के अफसरों को मिली तो सभी आनन-फानन में बुदौलिया के लिए रवाना हो गए। ASP, CO समेत कई थानों की फोर्स के पहुंचने पर ग्रामीण शांत हुए। ग्रामीणों ने पुलिस अफसरों के सामने दरोगा पर कई संगीन इल्जाम लगाए। ग्रामीणों का कहना है कि दरोगा की गंदी हरकतों का उनके बच्चों पर प्रभाव पड़ रहा है। कई बार दरोगा को समझाया गया लेकिन वह मानने के बजाय ग्रामीणों को जेल भेजने की धमकी देता था।

थाना बुदौलिया पुलिस को देर रात्रि सूचना मिली कि थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर अशोक चतुर्वेदी को ऊजी गांव में ग्रामीणों ने दबोच लिया है। थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सब इंस्पेक्टर को भीड़ के चंगुल से मुक्त कराया। ऊजी गांव के ग्रामीणों ने दरोगा पर सर्विस रिवाल्वर से फायरिंग करने और उनके चरित्र पर संगीन आरोप लगाए हैं। सब इंस्पेक्टर मौके पर सादे कपड़े में मिले हैं। पिटाई से उनको जख्म आया है। इलाज के लिए पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। प्रथम दृष्टया मामला सत्य पाए जाने पर सब इंस्पेक्टर अशोक चतुर्वेदी को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच सीओ को सौंपी गई है। : SP (Basti Police)

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: