-भाइयों का विवाद निपटाने पहुंचे थे दरोगा प्रशांत कुमार

-गर्दन पर गोली लगते ही दरोगा की मौके पर ही मौत

-ADG, IG समेत Police के तमाम Officer’s मौके पर पहुंचे

 

शहीद सब इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार यादव (35)।  (फोटो साभार गूगल)

Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh के Agra में बुधवार शाम दुस्हासिक वारदात से दहशत फैल गई। आलू खुदाई के बाद भाइयों के बीच हुए विवाद को निपटाने पहुंचे UP Police के सब इंस्पेक्टर (SI) प्रशांत कुमार यादव (35) की On Duty गोली मारकर हत्या कर दी गई। दरोगा की हत्या के बाद हमलावर तमंचा लहराता हुआ भाग निकला। दरोगा के Murder की खबर मिलते ही ADG (Zone) राजीव कृष्ण, IG (Range) ए.सतीश गणेश, SSP बबलू कुमार समेत Police के तमाम Officer’s मौका-ए-वारदात पर पहुंच गए। हत्यारोपितों की तलाश में पुलिस की कई टीमें दबिश दे रही हैं। 

Agra Police के मुताबिक खंदौली थाना एरिया के गांव नहर्रा निवासी विजय सिंह पहलवान के दो बेटे हैं। विजय सिंह ने अपनी पत्नी को छोड़ रखा है। बड़ा लड़का शिवनाथ पिता के साथ रहता है। जबकि छोटा लड़का विश्वनाथ अपनी मां के साथ रहता है। खेत के तीन हिस्से कर विजय सिंह ने एक भाग अपने पास रखा है। बड़े भाई शिवनाथ ने उसमें आलू की फसल की थी। बुधवार को आलू की खोदाई हो रही थी। खोदाई के दौरान पहुंचे छोटे बेटे विश्वनाथ ने कहा कि पिता के हिस्से का आधा आलू मां को मिलेगा। दोनों भाइयों के बीच सुबह से शुरु हुआ विवाद शाम तक जारी रहा। सूचना पुलिस को मिली तो दरोगा प्रशांत कुमार यादव हमराही के साथ मौके पर पहुंचे।

मौके पर पहुंचे पुलिस के अफसर (फोटो साभार-गूगल)


Police के सामने ही लहराने लगा तमंचा

खंदौली थाने से दरोगा प्रशांत कुमार यादव सिपाही चंद्रसेन के साथ खेत पर पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पुलिस की मौजूदगी में छोटा लड़का विश्वनाथ तमंचा लहराते हुए खेत पर काम कर रहे मजदूरों को धमकाने लगा। विश्वानथ के हाथों में तमंचा देख दरोगा ने उसे Arrest करने की कोशिश की तो वह भागने लगा। दरोगा भी विश्वनाथ के पीछे भागने लगे। बताया जा रहा है कि इस बीच विश्वनाथ ने दरोगा पर देशी तमंचे से सीधे फायर झोंक दिया।

दरोगा के गर्दन में लगी गोली

विश्वनाथ के तमंचे से निकली गोली दरोगा प्रशांत यादव के गर्दन में धंस गई। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। दरोगा की हत्या से अफरा-तफरी फैल गई। सूचना पर खंदौली थाने की फोर्स थोड़ी देर में पहुंच गई। दरोगा प्रशांत कुमार यादव को अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया।

सनसनीखेज वारदात की खबर मिलते ही ADG (Zone) राजीव कृष्ण, IG (Range) ए.सतीश गणेश, SSP बबलू कुमार समेत Police के तमाम Officer’s मौका-ए-वारदात पर पहुंचे। हत्यारोपी विश्नाथ की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें बनाई गई हैं। SSP का कहना है कि जल्द ही आरोपी को Arrest कर लिया जाएगा।

2015 बैच के दारोगा थे प्रशांत

On Duty शहीद हुए दारोगा प्रशांत कुमार यादव वर्ष 2015 बैच में नियुक्त हुए थे। मूलत: बुलंदशहर के गांव छतारी के निवासी थे। हत्या की खबर उनके घर पहुंची तो कोहराम मच गया। परिवार के अधिकांश सदस्य आगरा के लिए रवाना हो गए।

CM ने जताया दुःख, 50 लाख की आर्थिक मदद

Agra में दरोगी प्रशांत कुमार यादव की हत्या पर Uttar Pradesh के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुःख जताते हुए 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का आश्वासन भी दिया। शहीद दरोगा के नाम पर एक सड़क का नामकरण भी किया जाएगा।

 

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: