-पीटने के बाद ग्रामीणों ने आरोपी को किया था पुलिस के सुपुर्द

-पुलिस अभिरक्षा में कराया गया था मेडिकल परीक्षण

-अंदरुनी चोटों को नजरअंदाज कर चिकित्सकों ने नहीं किया था भर्ती

-फ्राइ-डे को सचेंडी थाना एरिया में छात्रा के साथ किया था Rape

 

चौबेपुर की अस्थाई जेल में रेप के आरोपी की मौत के बाद पहुंचे परिजन ।

Yogesh Tripathi

Kanpur के सचेंडी थाना एरिया में फ्राइ-डे को BA की Student के साथ Rape की वारदात के बाद पकड़े गए आरोपी की चौबेपुर स्थित अस्थाई जेल में मौत हो गई। बंदी की मौत से हड़कंप मच गया। Police के मुताबिक घटना वाली रात ग्रामीणों ने आरोपी को दबोच उसकी पिटाई की थी। Police ने आरोपी का मेडिकल परीक्षण करवाया था लेकिन लेकिन चिकित्सकों ने अंदरुनी चोटों की अनदेखी कर भर्ती करने से इनकार कर दिया था। Sunday की सुबह हालत बिगड़ी और थोड़ी देर बाद आरोपी ने दम तोड़ दिया। सूचना पर पहुंचे आरोपी के परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही बरतने और सही ढंग से उपचार न कराने का आरोप लगाया। 

रेप पीड़ित छात्रा।

सचेंडी पुलिस के मुताबिक फ्राइ-डे की रात छात्रा खेत पर गई थी। वापस लौटते समय गांव के दबंग किस्म के व्यक्ति सुबोध बाजपेयी ने उसे नशे की हालत में दबोच अश्लील हरकतें शुरु कर दीं। इसके बाद वह मुंह दबाकर युवती को जबरन खेत में खींच ले गया और जान से मारने की धमकी देकर Rape किया। आरोपी की चंगुल से छूटी छात्रा ने घर पहुंचकर परिजनों को घटना की जानकारी दी। ग्रामीणों के साथ पीड़ित छात्रा के परिजन आरोपी के घर पहुंचे लेकिन वह नहीं मिला।

इसके बाद परिजनों ने सचेंडी थाने में आरोपी के खिलाफ FIR रजिस्टर्ड करा दी। Police आरोपी की तलाश में दबिश दे रही थी लेकिन इस बीच मध्यरात्रि को ग्रामीणों ने आरोपी को खेत के पास से दबोच लिया। ग्रामीणों की भीड़ आरोपी को पीटते हुए थाने लेकर पहुंची। पुलिस ने किसी तरह आरोपी को ग्रामीणों के कब्जे से छुड़ाकर मेडिकल परीक्षण करवाया। मेडिकल परीक्षण के बाद पुलिस ने आरोपी को Court में पेश किया। कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। संडे की सुबह आरोपी की हालत बिगड़ी और थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो गई।

SP (RA) बृजेश कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि घटना वाली रात आरोपी को ग्रामीणों ने खेत पर दबोच लिया था। भीड़ ने उसकी बेरहमी से पिटाई की थी। Police ने उसका मेडिकल परीक्षण कराया था लेकिन जांच के बाद डॉक्टरों ने चोटों को मामूली बताते हुए भर्ती करने से मना कर दिया। मेडिकल परीक्षण के बाद आरोपी को Court में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। संभवतः पिटाई के दौरान शरीर में आई अंदरूनी चोटों की वजह से आरोपी की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: