-Fatehpur के Bindki तहसील के नंदापुर गांव निवासी थे त्रिवेद प्रकाश

-Kanpur के नौबस्ता स्थित आवास विकास हंसपुरम में रहता है परिवार

-त्रिवेद प्रकाश के शहादत की खबर सुनते परिवार Fatehpur के लिए रवाना

-नंदापुर गांव में मातम का माहौल, मंगलवार सुबह पहुंचे पार्थिव शरीर

 

शहीद जवान त्रिवेद प्रकाश तिवारी (फाइल फोटो)
Yogesh Tripathi

J&K के कुपवाड़ा में LOC पर गोलाबारी में Uttar Pradesh के Fatehpur जनपद का लाल त्रिवेद प्रकाश शहीद हो गया। शहादत की खबर मिलते ही Bindki तहसील स्थित उनके पैतृक गांव नंदापुर में शोक की लहर दौड़ गई। परिवार में मातम का माहौल है। Kanpur स्थित नौबस्ता के आवास विकास हंसपुरम स्थित घर पर स्थित परिवार के सभी सदस्य आनन-फानन में नंदापुर गांव के लिए रवाना हो गए। शहीद जवान के घर पर मातम का माहौल है। भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। जिला प्रशासन के तमाम अफसर भी शहीद के घर पहुंचे हैं। शहीद जवान का पार्थिव शरीर मंगलवार सुबह गांव पहुंचेगा। 

Bindki तहसील के नंदापुर गांव निवासी Arun Kumar Tiwari सेना के रिटायर्ड जवान हैं। उनके सबसे छोटे बेटे त्रिवेद प्रकाश वर्ष 2015 में महाराष्ट्र (नासिक) से भारतीय सेना में भर्ती हुए थे। त्रिवेद प्रकाश भारतीय सेना की (6-RR) बटालियन पैरंट यूनिट 332 मीडियम रेजीमेंट में थे। वर्तमान समय में त्रिवेद प्रकाश J&K के कुपवाड़ा में LOC पर तैनात थे। बताया जा रहा है कि देर रात गोलाबारी में त्रिवेद प्रकाश शहीद हो गए। Sunday की देर रात्रि सेना की तरफ से उनके शहीद होने की खबर परिवार के सदस्यों को मिली तो परिवार में मातम छा गया। Kanpur के Naubasta स्थित आवास विकास हंसपुरम में रह रहे परिवार के सदस्य पैतृक गांव नंदापुर के लिए अलसुबह ही रवाना हो गए। 

जवान बेटे त्रिवेद प्रकाश के शहाद की खबर मिलने पर बिलखती बुजुर्ग मां प्रेमा देवी।

परिजनों के मुताबिक त्रिवेद 5 भाइयों में सबसे छोटे थे। त्रिवेद प्रकाश के बड़े भाई शिव मोहन, हरमोहन गांव में परिवार के साथ रहते हैं। तीसरे नंबर के भाई वेद प्रकाश संयुक्त शिक्षा निदेशक (कानपुर मंडल कार्यालय) में तृतीय श्रेणी कर्मचारी हैं। चौथे नंबर के भाई देव प्रकाश भारतीय सेना 16 मीडियम रेजीमेंट में जयपुर में तैनात हैं। 

बेटे की शहादत की खबर सुनकर फफक पड़े पिता अरुण कुमार तिवारी।

नंदापुर गांव पहुंचे www.redeyestimes.com (News Portal) के Bindki संवाददाता Santosh Dosar ने बताया कि शहीद जवान के घर पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा है। लोकल पुलिस भी मौजूद है। तमाम प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंच रहे हैं। Fatehpur जनपद के प्रशासन ने शहीद के अंतिम संस्कार को लेकर तैयारियां शुरु कर दी हैं। घर में महिलाओं के करुण क्रंदन से हर किसी की आंख नम है। त्रिवेद प्रकाश के बड़े भाई ने Portal के साथ बातचीत में कहा कि यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना से बातचीत हुई है। उन्होंने Fatehpur के DM से भी बातचीत की है। पार्थिव शरीर के आने का इंतजार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि त्रिवेद प्रकाश की शादी नहीं हुई थी। परिवार Kanpur के नौबस्ता स्थित हंसपुरम में रहता है। नंदापुर पैतृक गांव हैं।

बेटे की शहादत पर माता-पिता बदहवाश

जवान बेटे के शहादत की खबर मिलते ही त्रिवेद प्रकाश के माता-पिता बदहवाश हो गए। बुजुर्ग पिता Arun Kumar Tiwari घर के बाहर बैठकर रोते-बिलखते रहे। मां Prema Devi की तबियत खराब हुई तो गांव की महिलाओं ने किसी तरह उन्हें संभाला।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: