-फायरिंग में किसी के जख्मीं होने की खबर नहीं

-बार एसोशिएशन से चंद कदम की दूरी पर फायरिंग

-सूचना पर पहुंची कोतवाली थाने की फोर्स

-देर शाम तक चलती रही बार हाल में महापंचायत

-एक पक्ष ने दी कोतवाली थाने में तहरीर


 

Yogesh Tripathi

Kanpur के कचहरी परिसर में देर शाम हवाई फायरिंग से हड़कंप मच गया। घटना बार एसोशिएशन से चंद कदम की दूरी पर हुई। फायरिंग में किसी के जख्मीं होने की खबर नहीं है। सूचना पर कोतवाली थाने की फोर्स मौका-ए-वारदात पर पहुंची। देर शाम तक बार हाल में घटना को लेकर महापंचायत भी चली। महापंचायत के समय पुलिस की मौजूदगी रही। आरोप-प्रत्यारोप की बौंछार हुई लेकिन कोई ठोस नतीजा नहीं निकला। देर शाम एक पक्ष की तरफ से कोतवाली थाने में तहरीर दे दी गई। कोतवाली SHO ने www.redeyestimes.com (News Portal) से बातचीत में हवाई फायरिंग की पुष्टि करते हुए कहा कि एक पक्ष ने तहरीर दी है। पूरा प्रकरण दो अधिवक्ताओं के बीच का है। मामले की छानबीन की जा रही है।

हवाई फायरिंग की घटना शाम 5.30 बजे के बाद की है। उस वक्त अधिकांश अधिवक्ता कामकाज निपटाने के बाद अपने घरों को जा चुके थे। बताया जा रहा है कि बार हॉल के सामने वाली गली से अचानक चार राउंड फायरिंग हुई। जिसके बाद हड़कंप मच गया। गोली चलते ही कचहरी परिसर में मौजूद छिटपुट अधिवक्ताओं की भीड़ अचानक बाहर की तरफ भागी। चर्चा इस बात की भी हो रही है कि फायरिंग करने वाला शख्स का असलहा भी छीनने की कोशिश की गई।

थोड़ी ही देर में कोतवाली थाने की फोर्स पहुंची। छानबीन कर पुलिस ने काफी देर वहां मौजूद लोगों से पूछताछ की। घटना को लेकर सीनियर्स अधिवक्ता बार हॉल पहुंच गए। वहां पर पुलिस भी मौजूद रही। काफी देर तक बातचीत के जरिए डैमेज को कंट्रोल करने का जतन किया गया लेकिन नतीजा सिफर रहा। शाम होते-होते एक पक्ष की तरफ से कोतवाली थाने में तहरीर दे दी गई। माना जा रहा है कि देर रात तक दूसरे पक्ष की तरफ से भी तहरीर कोतवाली में दी जा सकती है।

प्रापर्टी से जुड़ा है मामला

घटना की पृष्ठभूमि में बताया जा रहा है कि मामला South City स्थित एक प्रापर्टी से जुड़ा है। जिसको लेकर दो दिनों से तनातनी के बाद चिंगारी सुलग रही है। शनिवार को भी इस मुद्दे पर बहस हो चुकी है। जिसका परिणाम ये रहा कि सोमवार को सरेशाम फायरिंग में हो गई। कचहरी परिसर में फायरिंग की सूचना के बाद स्थानीय खुफिया इकाई (LIU) ने भी तमाम जानकारियां जुटा रही है।

Twitter पर पुलिस ने दी जानकारी

सोशल मीडिया के प्लेटफार्म Twitter पर Active रहने वाली Kanpur Police ने Tweet कर घटनाक्रम के बाबत जानकारी देते हुए कहा कि दोनों गुट वकीलों के हैं। एक गुट की तरफ से फायरिंग की गई है। एक जमीन को लेकर विवाद होना बताया जा रहा है। अभियोग पंजीकृत कर जल्द विधिक कार्रवाई की जाएगी। 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: