-कई सपा नेताओं के घर रात में ही पहुंच गई Police

-उपद्रव की आशंका के मद्देनजर कई नेता रहे नजरबंद

-शहर में ट्रैक्टर निकालने को लेकर कई जगह झड़प

 

Yogesh Tripathi

गणतंत्र दिवस के महापर्व पर किसान आंदोलन के समर्थन में ट्रैक्टर रैली निकाल रहे सपा कार्यकर्ताओं और Police के बीच कई जगह जमकर झड़प हुई। कई सपा नेताओं के घर रात में ही पुलिस का पहराबैठ गया। इन नेताओं को घर से बाहर निकलने नहीं दिया गया। नवीन मार्केट, शिवराजपुर, मंधना और बिठूर समेत कई जगहों पर जबरन ट्रैक्टर रैली निकालने पर आमादा सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को Arrest कर लिया गया। नर्वल तहसील के टौंस चौराहे पर रोके जाने से मार्ग पर आवागमन बाधित रहा। 


सपा सुप्रीमों Akhilesh Yadav के निर्देश पर ट्रैक्टर रैली निकालने के लिए संगठन के पदाधिकारियों ने दो दिन पहले से ही कमर कस ली थी। कार्यकर्ताओं को एकत्र होकर रैली को सफल बनाने का निर्देश भी संगठन के पदाधिकारियों की तरफ से 24 घंटा पहले जारी किया गया था। यही वजह रही कि पुलिस प्रशासन किसी भी बवाल के मद्देनजर रात से ही चौकन्ना हो गया था। Ghatampur में सपा नेता विजय सचान के घर अलसुबह भारी पुलिस बल पहुंच गया। विजय सचान को घर से बाहर जाने की इजाजत पुलिस ने नहीं दी। इसी तरह कई नेताओं को कुछ घंटे के लिए नजरबंद कर पुलिस ने घर से बाहर नहीं जाने दिया।


कई दर्जन ट्रैक्टर लेकर सपा कार्यकर्ता मंगलवार दोपहर नेशनल हाइवे स्थित नर्वल मोड़ से रेलवे स्टेशन सरसौल होते हुए नर्वल तहसील की तरफ बढ़े। पूर्व विधायक लाल सिंह तोमर, अरुणा तोमर और मुनीन्द्र शुक्ला की अगुवाई में सपा कार्यकर्ताओं का हुजूम ट्रैक्टर मार्च करते हुए आगे बढ़ा। टौंस चौराहे के पास मौजूद पुलिस बल ने सपाइयों को रोकने की कोशिश की। इस पर सपा कार्यकर्ता भड़क गए। सभी ने नारेबाजी कर हंगामा शुरु कर दिया। इस दौरान सपाइयों की पुलिस से काफी देर तक तीखी नोकझोंक हुई। 

 


SDM नर्वल उपमा पाण्डेय और CO सदर ऋषिकेश सिंह मौके पर पहुंचे और सपा नेताओं से वार्ता शुरु की। लंबी बातचीत के बाद अफसरों ने किसी तरह सपा नेताओं को शांत कराया। इस बीच हाइ-वे से जुड़े साढ़, सरसौल मुख्य मार्ग, टौंस चौराहे से नर्वल तहसील जाने वाले रास्ते व टौंस से तिलसहरी होते हुए चकेरी मार्ग का आवागमन बाधित हो गया। इस दौरान करीब आधा घंटे तक जाम में वाहन फंसे रहे। 

 


Kanpur City स्थित नवीन मार्केट से ट्रैक्टर रैली निकाल रहे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने Arrest कर लिया। सपा प्रेसीडेंट डॉक्टर इमरान समेत दो दर्जन कार्यकर्ताओं को Police Line भेजा गया। शिवराजपुर में ग्रामीण समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की तरफ से निकाली गई ट्रैक्टर रैली को पुलिस ने रोक दिया। इस पर सपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और जीटी रोड पर धरना देकर बैठ गए। बिठूर में ट्रैक्टर रैली के लिए जा रहे सपा कार्यकर्ता हरिओम पांडेय व अन्य कार्यकर्ताओं को घर पर ही नजरबंद कर ट्रैक्टर मंधना चौकी में खड़े कराए गए हैं।


 

 

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: