-नरेश त्रिपाठी, गणेश शंकर दीक्षित जैसे पुराने दिग्गजों ने भरा पर्चा

-संयुक्त मंत्री (प्रकाशन) के दो प्रत्याशियों के समर्थकों में मारपीट

-नामांकन के पहले दिन कुल 39 दावेदारों ने भरा नामांकन

 

Yogesh Tripathi

Kanpur Bar Association (KBA) चुनाव के तहत नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन कई पुराने दिग्गजों ने भी पर्चा भरकर चुनावी समर में अपनी ताल ठोंक दी है। पहले दिन चुनाव कई पदों पर कुल 39 दावेदारों ने अपना पर्चा भरकर प्रत्याशिता की हुंकार भरी। इस दौरान प्रत्याशियों के समर्थकों ने चुनाव आचार संहिता की धज्जियां भी खूब उड़ाईं। संयुक्त मंत्री (प्रकाशन) के पद पर काफी गहमा-गहमी देखने को मिली। यहां दो दावेदारों के समर्थकों में झड़प के बाद मारपीट की भी खबरें आईं। पूरे मामले को एल्डर्स कमेटी ने संज्ञान में लिया है। एल्डर्स कमेटी का कहना है कि कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

मंगलवार की सुबह से ही कचहरी में गहमा-गहमी वाला माहौल देखने को मिला। एल्डर्स कमेटी के तमाम दिशा-निर्देशों के बाद भी प्रत्याशी और उनके समर्थक आचार संहिता को तार-तार करते हुए नजर आए। चुनावी समर में पुराने दिग्गज नरेश कुमार त्रिपाठी, गणेश शंकर दीक्षित उतरे हैं। 

नरेश त्रिपाठी, गणेश शंकर दीक्षित समेत चार लोगों ने प्रेसीडेंट पद पर नामांकन फॉर्म भरा। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए 6, उपाध्यक्ष के लिए 3 लोगों ने पर्चा भरा। सेकेट्री के पद पर पहले दिन 4 दावेदारों ने अपने प्रत्याशिता की ताल ठोंकी है। मंत्री पद के लिए सिर्फ एक प्रत्याशी ने नामांकन कराया। कोषाध्यक्ष पद के लिए 4 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। कनिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए 5 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा। 

संयुक्त मंत्री (प्रकाशन) के पद डमी कंडीडेट का नामांकन कराने को लेकर दो प्रत्याशियों के बीच झड़प के बाद लात-घूंसे भी चलने की खबर है। सूत्रों के मुताबिक विवाद की स्थित तब बनी जब एक प्रत्याशी के पिता जो कि सीनियर अधिवक्ता भी हैं उनके साथ बाहरी अराजकतत्वों ने अभद्रता कर दी। बताया जा रहा है कि माहौल के बिगड़ते ही मारपीट हुई। इस पूरे मामले को एल्डर्स कमेटी ने संज्ञान में लेते हुए कड़ी कार्रवाई की बात कही है। 

महामंत्री पद पर राकेश तिवारी समेत कई तगड़े दावेदार संभवतः बुधवार को नामांकन कराएंगे। मंगलवार को नामांकन प्रक्रिया के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। इस दौरान प्रत्याशियों के समर्थक हो-हल्ला भी करते नजर आए। छात्रसंघ के पुराने दिग्गजों ने भी इस नामांकन प्रक्रिया में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: