कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे Ex.MP भालचंद्र यादव

SP & BSP के टिकट पर चुनाव लड़कर दो बार बने सांसद

तीन दशक पहले छात्रसंघ की राजनीति में था भालचंद्र का दबदबा

Congress महासचिव प्रियंका गांधी Tweet कर जताया दुःख

भालचंद्र यादव पूर्व सांसद (खलीलाबाद) जनपद संतकबीर नगर। Photo साभार Google

Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh के संतकबीर नगर (खलीलाबाद) से दो बार सांसद रहे कद्दावर नेता भालचंद्र यादव का शुक्रवार को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। श्रीयादव लंबे समय से कैंसर बीमारी से पीड़ित थे। उनके निधन की खबर से समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई। भालचंद्र 2019 में लोकसभा का चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़े और करीब सवा लाख वोट पाए। Cogress महासचिव प्रियंका गांधी ने भालचंद्र के निधन पर दुःख जताते हुए Tweet किया। 
कैंसर की बीमारी से पीड़ित पूर्व सांसद भालचंद्र यादव ने गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में शुक्रवार को अंतिम सांस ली।



नाथ नगर के भगता गांव में माहौल गमगीन

भालचंद्र यादव संतकबीर नगर जनपद के नाथनगर ब्लाक से तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित भगता गांव निवासी थे। करीबी लोगों की मानें तो करीब तीन दशक पहले छात्रसंघ चुनाव से राजनीति में एंट्री करने वाले भालचंद्र यादव को पहलवानी का भी शौक था। वर्ष 1999 में वो पहली बार सपा से सांसद बने थे। इसके बाद 2004 के चुनाव में वह बसपा से सांसद बने। वर्ष 2008 में उन्होंने पार्टी छोड़ दी। उपचुनाव में उनको पराजय मिली। भालचंद्र यादव ने 2009 और 2014 में लोकसभा का चुनाव लड़ा लेकिन दोनों ही बार उनको हार मिली। सूत्रों की मानें तो सुबह 11 बजे श्रीयादव के अंतिम संस्कार बिड़हल घाट पर किया जाएगा। इससे पहले अंतिम दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को उनके निज निवास भगता गांव में रखा जाएगा । गौरतलब है कि पूर्व सांसद भालचंद्र यादव ने संतकबीर नगर को अलग जिला बनाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी थी। तब संतकबीर नगर बस्ती का एक हिस्सा होता था।

दो बेटे और एक बेटी को छोड़ गए

एक जुलाई 1958 को जन्में पूर्व सांसद भालचंद्र यादव अपने पीछे पत्नी, दो बेटों और एक बेटी को छोड़ गए। भालचंद्र यादव के एक भाई रेलवे से रिटायर्ड हैं। एक भाई पूर्व प्रधान रह चुके हैं। भालचंद्र यादव संतकबीर के हर वर्ग में लोकप्रिय नेता थे। उनके निधन से पैतृक गांव में मातम पसरा हुआ है।



Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: