अतिसंवेदनशील कल्याणपुर के मिर्जापुर में सनसनी

पकड़े गए लोगों में दो नाबालिग भी शामिल

एक संदिग्ध मौके से फरार

लोकल पुलिस को भनक तक नहीं लगी

शहर में खुफिया एजेंसिया सक्रिय 

कानपुर के कल्याणपुर (मिर्जापुर) स्थित इसी मकान में रह रहे तीन संदिग्धों को दिल्ली पुलिस की टीम ने देर रात्रि पकड़ा।

Yogesh Tripathi


UP का संवेदनशील शहर है Kanpur

Uttar Pradesh के अंतिसंवेदनशील Kanpur City स्थित कल्याणपुर (मिर्जापुर) में फ्राइ-डे की देर रात्रि किराए पर रह रहे तीन संदिग्धों को पकड़ लिया गया। सादे कपड़े में आए पुलिस वाले प्राइवेट वाहन से तीनों को ले गए। एक संदिग्ध मौके से फरार हो गया। स्थानीय लोगों के मुताबिक प्राइवेट गाड़ी से आए पुलिस वाले खुद को दिल्ली पुलिस बता रहे थे। लोकल पुलिस को इस बाबत कोई मालुमात नहीं है। संदिग्धों के पकड़े जाने के बाद खुफिया एजेंसियां Alert हो गईं। 
कमरे में संदिग्ध को बिखरा पड़ा सामान, कपड़े और बैग।

संदिग्धों ने 15 दिन पहले किराए पर लिया था कमरा


मिर्जापुर (कल्याणपुर खुर्द) निवासी बउवा बाजपेई के मकान में 15 दिन पहले सियाराम व टिंकू नाम के दो युवकों ने किराए पर कमरा लिया था। स्थानीय लोगों के मुताबिक दोनों की उम्र 20-25 वर्ष की है। पांच दिन पहले दोनों के परिचित नाबालिग उम्र के लड़के जिनकी उम्र करीब (12 से 15 वर्ष) के बीच बताई जा रही है। वो भी आ साथ आकर रहने लगे। क्षेत्र के लोगों ने जब सभी से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वे लोग कोलकाता से रेडीमेड कपड़े लाकर यहां बिक्री करते हैं। 
संदिग्धों के पकड़े जाने की जानकारी होने पर मोहल्ले के लोग मीडिया से बातचीत करने में कतरा रहे हैं

बउवा बाजपेयी के घर रात्रि 11 बजे पहुंची फोर्स

बउवा की पत्नी रंजना ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 11 बजे आठ दस लोग उनके घर पर आए। इसमें कुछ पुलिस की वर्दी में थे। इस दौरान सियाराम, टिंकू व दोनों नाबालिग लड़के छत पर थे। पुलिसकर्मी आते ही इनके कमरे का ताला तोड़ने लगे। वहीं कुछ पुलिसकर्मी छत पर जाकर टिंकू व दोनों नाबालिग को दबोच लिया जबकि सियाराम भाग निकला। पूछने पर पुलिसकर्मियों ने बताया कि युवक आतंकी हैं। उसके बाद तीनों को लेकर चले गए। सीओ कल्याणपुर अजय कुमार ने बताया कि इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है। वही, सोशल मीडिया पर पुलिस अब ये कह रही है कि तीनों मोबाइल चोर हैं।

IB & LIU सक्रिय

सूत्रों की मानें तो जानकारी मिलते ही कल्याणपुर पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय खुफिया एजेंसियों के साथ-साथ इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) भी सक्रिय हो गईं। युवकों के कमरे से टीम काफी सामान रिकवर करके ले  गई है। मकान मालिक के मुताबिक 200 रुपए के रेंट पर कमरा दिया था। सभी ने अपने आधार कार्ड की कापी मकान मालिक को दी थी। जिसे पुलिस कर्मी अपने साथ ले गए।

25 सितंबर को जारी हुआ था Alert

गौरतलब है कि 25 सितंबर को जैश-ए-मोहम्मद की तरफ से धमकी भरा पत्र मिलने के बाद Kanpur समेत देश के 30 प्रमुख शहरों को हाई अलर्ट पर रखा गया था। मातहतों को अफसरों की तरफ से सख्त ताकीद भी दी गई थी लेकिन उसके बाद भी कानपुर पुलिस को किसी तरह की भनक नहीं लगी। वैसे भी कल्याणपुर, नौबस्ता (मछरिया), चकेरी और सचेंडी एरिया का संदिग्धों से पुराना नाता रहा है। इन जगहों से अब तक Pakistan की खुफिया एजेंसी ISI के दर्जनों एजेंट, बांग्लादेश के आतंकी संगठन हूजी के स्लीपर सेल पकड़े जा चुके हैं।

Update News

www.redeyestimes.com (News Portal) की तरफ से खबर को Tweet करने के बाद कानपुर पुलिस की तरफ से जानकारी दी गई है कि कल्याणपुर पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ा है। तीनों मोबाइल चोर हैं। उनके पास से भारी मात्रा में मोबाइल बरामद हुए हैं। दिल्ली पुलिस की तरफ से संदिग्धों को गिरफ्तार करने की बात पूर्णतयः असत्य और अफवाह है। 


नोट----पकड़े गए लोगों के नाम अजीत तुरी, गणेशकुमार, सुमित कुमार हैं । सभी झारखंड के रहने वाले हैं। मिर्जापुर बस्ती में पुराना शिवली रोड पर किराए के मकान में रह रहे थे।  
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: