Rape को छोड़ बाकी सारे गुनाह चिन्मयानंद ने किए स्वीकार

अपने गुनाह पर मैं शर्मिंदा हूं : स्वामी चिन्मयानंद

CJM Court ने स्वामी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

स्वामी पर IPC की धारा 376 सी, 354डी, 342, और 506 के तहत FIR

यूपी के शाहजहांपुर जनपद के जिला कारागार के अंदर जाते रेप के आरोपी स्वामी चिन्मयानंद।

 Yogesh Tripathi

पूर्व गृह राज्यमंत्री Swami Chinmayananda को SIT और UP Police ने फ्राइ-डे को Arrest कर लिया। स्वामी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए स्वामी के खिलाफ IPC की धारा 376 सी, 354डी, 342, और 506 के तहत केस दर्ज कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। चिन्मयानंद के वकील ने अपने मुवक्किल के खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए जेल न भेजकर Lucknow के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में भेजने की गुहार लगाई थी। लेकिन कोर्ट ने उसे अस्वीकार कर दिया।
कड़ी सुरक्षा के बीच SIT टीम के अफसर और पुलिस ने स्वामी चिन्मयानंद को कोर्ट में पेश किया।

दिव्य धाम से Arrest हुए स्वामी चिन्मयानंद

SIT टीम ने स्वामी चिन्मयानंद को मुमुक्षु आश्रम स्थित उनके दिव्य धाम से Arrest किया। गिरफ्तारी के बाद शाहजहांपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज में उनका चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया। गिरफ्तारी की कार्रवाई पूरी तरह से SIT ने गोपनीय रखी। किसी भी बवाल की आशंका के मद्देनजर कई जगहों पर फोर्स की तैनाती की गई है। SIT दर्जन भर से अधिक गाड़ियों के काफिलों के साथ चिन्मयानंद को गिरफ्तार करने पहुंची। एसआइटी के पहुंचने से करीब पौन घंटे पहले ही स्वामी के मुमुक्षु आश्रम स्थित सभी दरवाजों और परिसर को पुलिस की छावनी में तब्दील कर दिया गया था।

विधि छात्रा ने लगाया है Rape का इल्जाम

शाहजहांपुर स्थित स्वामी चिन्मयानंद के स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय में अध्यनरत विधि छात्रा ने 24 अगस्त को एक Video Viral कर स्वामी पर शारीरिक शोषण कर कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद करने का आरोप लगाया था। बाद में ये छात्रा गुम हो गई लेकिन सोशल मीडिया पर किरकिरी के बाद यूपी पुलिस ने छात्रा को राजस्थान से बरामद कर लिया।

छात्रा ने सौंपे हैं 43 अश्लील Video

स्वामी चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली विधि छात्रा ने जांच के दौरान SIT टीम को 43 वीडियो दिए हैं। जिसमें स्वामी तेल मालिश करवाते नजर आ रहे हैं। कई वीडियो सोशल मीडिया पर वॉयरल भी हैं। कार्रवाई न होने के बाद छात्रा ने आत्मदाह की धमकी दी थी। सोशल मीडिया पर भी यूपी की योगी सरकार और उनके पुलिस की काफी किरकिरी हो रही थी। वहीं, तीन दिन पहले छात्रा ने कोर्ट में CRPC की धारा 164 के तहत अपना कलमबंद बयान दर्ज करवाया था। जिसके बाद तय हो गया था कि देर सबेर ही सही लेकिन स्वामी की गिरफ्तारी होगी अवश्य। हालांकि इसके बाद स्वामी चिन्मयानंद स्वास्थ्य बिगड़ने का हवाला देकर अस्पताल तक में भर्ती हो गए थे।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: