गोविंदनगर से प्रत्याशी चयन को लेकर BJP में उल्टी गिनती शुरु

दोनों साइलेंट किलर के तंत्र Delhi में Active

अंतिम चक्र में Ex.MLA के लिए भी दिग्गजों ने शुरु की कवायदें

BJP से बागी प्रत्याशियों के भी चुनाव लड़ने की बन रहीं संभावनाएं

मुखलाल पाल राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग सदस्य एवं संभावित प्रत्याशी गोविंदनगर विधान सभा (BJP)

Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh के उपचुनाव में प्रत्याशियों के चयन को लेकर BJP में अंतिम दौर की प्रक्रिया चल रही है। Kanpur की गोविंदनगर विधान सभा सीट पर प्रत्याशिता के दावेदारों के बीच घमासानकाफी रोचक है। दिग्गज दावेदारों की पैरवी भी प्रदेश और केंद्र के पॉवरफुल महारथी एड़ी-चोटी का जोर लगाए हैं। राष्ट्रीय स्वयं सेवक (RSS) के बड़े पदाधिकारी पैरवी के चक्कर में एक दिग्गज को फटकार की कड़वी घुट्टी तक दे चुके हैं। इस्तीफा देने की धमकी से लेकर बंद कमरे में अपने महारथी के सामने रोने तक की चर्चाएं अब सोशल मीडिया पर हो रही हैं। इन सबके बीच एक पिछड़ी जाति के नेता मुखलाल पाल ने तगड़ी दावेदारी पेश कर बाकी दावेदारों के रातों की नींद उड़ा दी है। एक डिप्टी सीएम, क्षेत्रीय संगठन के बड़े पदाधिकारी और फतेहपुर वाले सिस्टम के जरिए मुखलाल पाल अब गोविंदनगर विधान सभा का लाल बनने की जुगत पूरी तरह से भिड़ा रहे हैं। www.redeyestimes.com (News Portal) के पास जो जानकारियां है उसके मुताबिक अभी तक मौन रहे दोनों साइलेंटर किलर सक्रिय हो चुके हैं। दोनों के Delhi वाले तंत्र भी Active हैं।

राज्य पिछड़ा आयोग के सदस्य हैं मुखलाल पाल

मुखलाल पाल राज्य पिछड़ा आयोग के सदस्य हैं। वे कानपुर-बुन्देलखंड (बीजेपी) के क्षेत्रीय महामंत्री भी हैं। फतेहपुर के मुराइन टोला के रहने वाले मुखलाल पाल ने करीब दो दशक पहले राजनीति में सक्रिय हुए थे। फतेहपुर युवा मोर्चा प्रेसीडेंट, बीजेपी महामंत्री और उपाध्यक्ष भी रहे हैं। वर्तमान समय में मुखलाल काकादेव में निवास कर रहे हैं। Portal के सूत्रों की मानें तो मुखलाल का पाल का सिस्टम ठीक है। इसी सिस्टम के जरिए ही वे फतेहपुर के कोटे से बीजेपी के क्षेत्रीय महामंत्री का पद और पिछड़ा वर्ग के सदस्य बने हैं। सिस्टम का कनेक्शन सीधे एक डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष से काफी तगड़ा वाला है। वर्तमान में सियासी समीकरण को देख BJP के एक बड़े क्षेत्रीय पदाधिकारी ने भी मुखलाल के सिर पर छतरी तान दी है। जिसकी वजह से अब उनके दावेदारी की चर्चाएं Lucknow & Delhi में भी हो रही हैं। यही वजह रही है कि चार दिन पहले आचार संहिता लगने के कुछ घंटे बाद ही मुखलाल पाल ने काफी बड़ा जुलूस निकाल बाकी दावेदारों को सोचने पर विवश कर दिया।

साइलेंट किलर के तंत्र हुए Active

www.redeyestimes.com (News Portal) पहले दिन से ही खबरों के जरिए इस बात का जिक्र किया था कि अंतिम दौर में शहर के दोनों साइलेंट किलरसियासी समीकरण में बड़ा उलटफेर करते हुए बाजी पलटने का दम रखते हैं। अंतिम दौर में अब हो भी कुछ ऐसा ही रहा है। खबर आ रही है कि BJP के एक ताकतवर Ex.MLA अपने आचार्यके जरिए अंदर ही अंदर तगड़ी दावेदारी पेश कर रहे हैं। साथ ही दिल्ली में उनके तंत्र भी काफी सक्रिय हैं। वहीं, दूसरे ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। माना जा रहा है कि प्रत्याशी घोषणा से दो-तीन घंटे पहले वे भी अपने पत्ते खोल देंगे।

बाजी पलटी तो BJP से लड़ेंगे बागी प्रत्याशी

प्रत्याशी चयन के साथ ही बीजेपी से बागी प्रत्याशी कौन-कौन होगा। इस पर भी अब चर्चाएं होने लगी हैं। चर्चा है कि यदि एक परिवार को टिकट नहीं मिली तो अंत समय में कुछ बागीउम्मींदवार मैदान में उतर सकते हैं। इसमें दो तो टिकट भी मांग रहे हैं। सूत्रों की बातों पर यकीन करें तो भाजपा से टिकट मांग रहे कुछ दावेदार यदि सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो अंत समय में कांग्रेस प्रत्याशी को लड़ाते हुए दिख सकते हैं। खबर ये भी है कि दो चक्र की बातचीत भी हो चुकी है। सिर्फ पत्ते अभी इस लिए नहीं खोले जा रहे हैं कि शायद टिकट हो जाए ।
नवीन पंडित (पार्षद गोविंदनगर)।

पार्षद नवीन पंडित बोले, "मेरे साथ जनता का प्यार"

शहर के चर्चित पार्षद नवीन पंडित पूरी तरह से प्रत्याशिता के लिए ताल ठोंक कर मैदान में डटे हुए हैं। बुधवार को वो बीजेपी के लखनऊ कार्यालय में भी मौजूद रहे। नवीन पंडित 30 साल से सक्रिय राजनीति में हूं। चार बार से पार्षद बन रहा हूं। ये क्षेत्र की जनता का प्यार है। गोविंदनगर की जनता अब मुझे विधायक बनाना चाहती है। युवा वर्ग लंबे समय से इसके लिए तैयारी कर रहा है। मैने दावेदारी की है और अभी भी कर रहा हूं। मुझे आश्वासन मिला है। गौरतलब है कि नवीन पंडित कभी बीजेपी के कद्दावर नेता और कल्याण सिंह की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे बालचंद्र मिश्रा के खिलाफ निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ चुके हैं। तब उन्हें करीब नौ हजार से अधिक मत मिले थे। नवीन पंडित फिलहाल गोविंदनगर से पार्षद हैं। पिछले कार्यकाल में वे बर्रा से पार्षद चुने गए थे। 


नोट-----सुधी पाठकों से निवेदन है कि किसी भी दावेदार की प्रत्याशिता पर पोर्टल की कोई मुहर नहीं है। News सोशल मीडिया में चर्चाओं और BJP के अंदर चल रही पंचायतों को लेकर लिखी गई है। जो जानकारियां मिल रही है कि उसके मुताबिक प्रत्याशी का चयन दिल्ली हाईकमान ही करेगा। क्यों कि कई दावेदारों की ताकत दिल्ली तक है। लिहाजा प्रत्याशिता को लेकर लड़ाई बीजेपी के अंदर बेहद ही दिलचस्प बनी है। अनूप पचौरी, सुरेंद्र मैथानी और नीतू सिंह की दावेदारी भी शुरु से ही काफी प्रबल बनी हुई है। 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: