Uttar Pradesh के Fatehpur जनपद स्थित जिला कलेक्ट्रेट परिसर शुक्रवार दोपहर उस समय हड़कंप मच गया जब एक महिला केरोसिन लेकर आत्मदाह करने पहुंच गई। महिला इंस्पेक्टर और सिपाहियों ने किसी तरह महिला के हाथ से ज्वलनशील पदार्थ को छीना। पीड़िता का आरोप है कि शादी का झांसा देकर Kanpur (GRP) में तैनात सिपाही यूसुफ सिद्दीकी ने उसका यौन शोषण किया। ये सिपाही पहले फतेहपुर जनपद में तैनात था। पीड़िता का आरोप है कि थानेदार से लेकर सीओ तक सिपाही के पक्ष में खड़े हैं, उसे न्याय नहीं मिल रहा है। फिलहाल पुलिस ने पीड़िता को ही हिरासत में ले लिया है। पुलिस कस्टडी में महिला चीखती-चिल्लाती रही कि “मुझे न्याय चाहिए और कुछ नहीं, यहीं पर चाहिए.....”


[caption id="attachment_19454" align="alignnone" width="695"] फतेहपुर कलेक्ट्रेट परिसर में आत्मदाह का प्रयास करने वाली पीड़ित महिला को महिला थाने ले जाती पुलिस।[/caption]

YOGESH TRIPATHI


पहले फतेहपुर में तैनात था सिपाही यूसुफ सिद्दीकी


Kanpur (GRP) में तैनात सिपाही यूसुफ सिद्दीकी पहले फतेहपुर जनपद में तैनात था। पीड़िता का आरोप है कि तैनाती के दौरान यूसुफ ने उससे जबरन शारीरिक संबध बनाए। विरोध पर उसने शादी का प्रस्ताव दिया। आरोप है कि कई महीने तक वो बराबर उसका यौन शोषण करता रहा। इस बीच पीड़िता ने जब शादी का दबाव बनाया तो वो मुकर गया। इसी बीच उसका तबादला कानपुर में हो गया। महिला ने शिकायत थाना पुलिस और चौकी में की। आरोप है कि कार्रवाई के बजाय पुलिस आरोपी सिपाही की पैरोकारी में जुट गई। थानेदार से लेकर सीओ तक पीड़िता को धमकाते रहे।

https://twitter.com/redeyestimes/status/1126764496653938690

आत्मदाह करने शुक्रवार दोपहर पहुंची पीड़ित महिला


शुक्रवार दोपहर को पीड़ित महिला केरोसिन लेकर आत्मदाह करने जिला कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच गई। डीएम ऑफिस के पास एक पेड़ के नीचे वो ज्वलनशील पदार्थ निकाल रही थी तभी किसी ने सूचना पुलिस को दे दी। सूचना पर महिला इंस्पेक्टर फोर्स पहुंची और महिला के हाथों से ज्वलनशील पदार्थ जबरन छीनने लगीं। इस बीच महिला बार-बार विरोध कर चीखती-चिल्लाती रही। पीड़िता ने चीख-चीख कर कहा कि “उसे न्याय नहीं मिल रहा है, न्याय चाहिए।” बड़ी मुश्किल से महिला सिपाही उसके हाथ से केरोसिन छीन सकीं।

पुलिस ने महिला को हिरासत में लिया


किसी तरह केरोसिन छीनने के बाद महिला सिपाही पीड़िता को गाड़ी में लेकर वहां से चलीं गईं। बताया जा रहा है कि पुलिस ने पीड़ित महिला को हिरासत में ले लिया है। उसके खिलाफ खुदकुशी के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज करने की तैयारी की जा रही है। क्षेत्राधिकारी के.डी मिश्रा का कहना है कि मामले की जांच के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।

 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: