@BJP4India ने सोमवार को Lok Sabha Election 2019 के मद्देनजर Uttar Pradesh की 8 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया। खास बात ये है कि BJP ने "जूताकांड" के बाद चर्चा में आए Sant Kabir Nagar (खलीलाबाद) के वर्तमान सांसद शरद त्रिपाठी का पत्ता साफ कर दिया है। उनकी जगह प्रवीण निषाद को भाजपा ने मैदान में उतारा है। बीजेपी ने शरद त्रिपाठी का टिकट काटने के साथ उनके पिता और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी को देवरिया से प्रत्याशी बनाया है। 2014 की मोदी लहर में कलराज मिश्रा देवरिया से सांसद बने थे।


https://twitter.com/BJP4India/status/1117735561840644098

Yogesh Tripathi


गोरखपुर से भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन को टिकट

काफी जद्दोजहद के बाद अंतत: बीजेपी हाईकमान ने गोरखपुर सीट पर भी अपनी मुहर लगा दी। भाजपा ने यहां से भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार रवि किशन को प्रत्याशी बनाया है। उल्लेखनीय है कि करीब सवा साल पहले हुए उपचुनाव में यहां से भाजपा प्रत्याशी को पराजय का मुंह देखना पड़ा था। इस सीट से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सांसद थे। उससे पहले उनके गुरु महंत अवैद्य नाथ कई बार सांसद रहे।

संतकबीर नगर से प्रवीण निषाद होंगे प्रत्याशी

बीजेपी ने गोरखपुर से जुड़ी संतकबीर नगर की सीट पर चल रहे "महासंग्राम" के बाद यहां से भाजपा के वर्तमान सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काट दिया है। उनकी जगह गोरखपुर के वर्तमान सांसद प्रवीण निषाद को प्रत्याशी बनाया है। प्रवीण निषाद गोरखपुर संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में सपा के टिकट से चुनाव जीते थे। अभी कुछ दिन पहले उन्होंने पाला बदल बीजेपी ज्वाइन कर ली।

गौरतलब है कि टिकट को लेकर संतकबीर नगर में सांसद शरद त्रिपाठी और मेंहदावल विधायक राकेश बघेल के समर्थकों के बीच तनाव का माहौल है। करीब डेढ़ महीना पहले एक कार्यक्रम के दौरान सांसद ने मेंदावल विधायक को सरेआम जूतों से पीट दिया था। दो दिन पहले भी एक कार्यक्रम में दोनों के समर्थक भिड़ गए।


बीजेपी ने प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता, अंबेडकर नगर से मुकुट बिहारी, देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी, जौनपुर से केपी सिंह और भदोही से रमेश बिन्द को टिकट दिया है।

 

 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: