• दबंग ने बाधित कर रक्खी है कई घरों की बिजली सप्लाई
  • दबंग ने J.E को बंधक बनाने के बाद बैरंग लौटाया
  • J.E ने मामला बढ़ने पर मामले की शिकायत सचेंडी पुलिस से की
  • सचेंडी पुलिस की दबंग के आगे एक नहीं चली, खाली हाथ लौटी
  • सत्ता के सिस्टम से जुड़ा है बिजली सप्लाई रोकने वाला दबंग
  • सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) की चौखट पर पहुंचे पीड़ित ग्रामीण 

 


Yogesh Tripathi

Kanpur के सचेंडी थाना एरिया स्थित "कला का पुरवा" गांव में बिजली के लिए पिछले पांच दिनों से हाहाकार मचा हुआ है। सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) की चौखट पर पहुंचे ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के एक दबंग ने बिजली की आपूर्ति को ठप करवा रक्खा है। ग्रामीणों के हंगामा करने पर गुरुवार को बिजली विभाग के JE पहुंचे तो उनके साथ अभद्रता कर उन्हें ग्रामीणों ने काफी देर तक बंधक बनाए रक्खा। सचेंडी थाने की भीमसेन चौकी के प्रभारी भी फोर्स के साथ पहुंचे लेकिन दबंगों के आगे उनकी भी एक नहीं चली। करीब 80 घरों में बिजली सप्लाई ठप पड़ी है।


 

www.redeyestimes.com (News Portal) ने संबंधित JE से जब बातचीत की तो उन्होंने घटना को स्वीकार करते हुए कहा कि मामला अब इससे भी आगे बढ़ चुका है। अब गांव के दो पक्षों के बीच वर्चस्व की जंग है। मैने लिखित सूचना थाने और बड़े अफसरों को दे दी है। भीषण गर्मी में बिजली की समस्या से जूझ रहे ग्रामीण शुक्रवार दोपहर को सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) की चौखट पर भी फरियाद लेकर पहुंचे। ACP ने मौके पर मौजूद सचेंडी SHO से जल्द मामले का निराकरण कराने की ताकीद दी है।

www.redeyestimes.com (News Portal) के पास घटनाक्रम से जुड़े कई वीडियो और फोटो ग्रामीणों ने भेजकर बताया कि पांच दिनों से एक दबंग ने उनके घरों की तरफ जाने वाली बिजली आपूर्ति को बाधित कर रक्खा है। ग्रामीणों का आरोप है कि दबंग का कनेक्शन सत्ताधारी दल के मंत्री, विधायक और सांसद से काफी बढ़िया है। जिसकी वजह से उसने बिजली आपूर्ति को पांच दिन पहले यह कहते हुए बाधित कर दिया कि बिजली के केबिल उसके घर के सामने से नहीं डाले जाएंगे। आरोप है कि विरोध करने पर ग्रामीणों को धमकी भी दी गई।


गांव में केंद्र सरकार की योजना के अंतर्गत खुले तारों के केबिलीकरण का काम गांव में करवाया जा रहा है। आरोप है कि काम करवा रही कार्यदायी संस्था के कर्मचारियों को भी उक्त दबंग ने धमकाया। जिसकी वजह से कर्मचारी भी वापस लौट गए। ग्रामीणो ने सूचना बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर को दी। J.E मौके पर पहुंचे और विवाद को सुलझाने का काफी प्रयास किया लेकिन दबंगों के आगे उनकी एक नहीं चली। www.redeyestimes.com (News Portal) से बातचीत में J.E आनंद कुमार ने बताया कि मामला अब सिर्फ बिजली सप्लाई तक का नहीं है बल्कि उससे आगे बढ़ चुका है। अब गांव में वर्चस्व की खींचतान चल रही है। आनंद कुमार ने कहा कि उन्होंने पूरे प्रकरण से उच्च अधिकारियों और सचेंडी पुलिस को अवगत करवा दिया है।


घटनाक्रम से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर Viral हो रहा है। जिसमें मौके पर सिपाही और दरोगा खड़े हैं और कई महिलाएं व लड़कियां बिजली बहाली की मांग को लेकर खड़ी हैं। बताया जा रहा है कि गुरुवार को गांव में भीमसेन चौकी के प्रभारी फोर्स के साथ पहुंचे थे लेकिन वह भी समस्या का समाधान नहीं करवा सके।


शिवकुमार सिंह, उमेश सिंह, रघुवीर सिंह, संजय सिंह, पुष्पेंद्र सिंह, सदन सिंह, बलबीर सिंह, बीरबहादुर सिंह, बाबू सिंह, छोटे सिंह, कैलाश सिंह, रामा सिंह, बड़े सिंह समेत करीब 80 लोगों के घरों की बिजली नहीं आ रही है। ग्रामीणों की मानें तो दो महीना पहले बाइपास सर्जरी करवा कर घर आए 70 साल के बुजुर्ग इंद्रबहादुर सिंह को काफी तकलीफ हो रही है। 

पड़ोस में ही रहने वाले वीर बहादुर का एक बच्चा है जो कि मानसिक विक्षिप्त है। उसकी भी तबियत कई बार खराब हो चुकी है लेकिन दबंग का इन सब बातों का कोई फर्क नहीं पड़ा। तीन चार घरों की महिलाएं अपने पतियों से झगड़ा कर बच्चों को लेकर मायके भी चली गई हैं।

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: