• उपद्रवी युवकों ने नारेबाजी कर माहौल को गर्माया
  • तंग गली में दूसरे पक्ष के लोगों ने किया पथराव
  • बवाल की सूचना पर ACP फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे
  • DCP बोले CCTV कैमरों की मदद से की जाएगी शिनाख्त 
  • घटना की पृष्ठभूमि के पीछे कई तरह की चर्चाएं



Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh के संवेदनशील शहर Kanpur का माहौल Sunday की दोपहर कुछ असमाजिक तत्वों ने बिगाड़ने का प्रयास किया। घटना शहर के अतिसंवेदनशील बजरिया थाना क्षेत्र में हुई। तंग गली में पथराव की सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस की सतर्कता से बड़ी घटना टल गई। अफसर काफी देर तक डैमेज को कंट्रोल करने की जद्दोजहद करते दिखाई दिए। संवेदनशीलता को देखते हुए रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) की टुकड़ी भी मौके पर रवाना की गई। थाने के अंदर और बाहर काफी देर तक भीड़ जमा रही। भीड़ को समझाने में प्रशासन के पसीने छूट गए। वर्ग विशेषकी भीड़ काफी देर सड़क पर मौजूद रही। 


ACP अकमल खान का ने बताया कि सूचना पर वह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे लेकिन कोई मिला नहीं। एक इमाम साहब मिले हैं। उनसे बातचीत कर जानकारी जुटाई जा रही है। ACP अकमल खान ने कहा कि मौके पर कौन-कौन आया था...? यह जांच का विषय है। फिलहाल स्थिति पूरी तरह से शांतिपूर्ण है।
 

 
वहीं, मीडिया से बातचीत में DCP (Central) प्रमोद कुमार ने कहा कि सूचना मिलने पर सर्किल की फोर्स मौका-ए-वारदात पर पहुंची थी। आसपास के CCTV फुटेज चेक कराए जा रहे हैं। फुटेज के जरिए पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि मौके पर कौन-कौन आया था...? फिलहाल स्थित पूरी तरह से सामान्य है।

घटना के पीछे की पृष्ठभूमि को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही है। पहला ये कि अखाड़े की भूमि के पासस एक चबूतरा है। वहां मोहर्रम पर किसी ने जूते-चप्पल न पहनकर आने का पोस्टर लगाया था। आरोप है कि उसे किसी ने फाड़ दिया। जिसके बाद पथराव की घटना हुई।

 


 जब कि Social Media पर खबर और चर्चा ये है कि एक धर्मस्थल को खाली कराने के लिए शहर के दो माननीयपहुंचे थे। जिसके बाद वहां नारेबाजी हुई। दोनों माननीयमौके की नजाकत को भांप वहां से निकल गए। उसके बाद कुछ लोगों ने पथराव कर दिया।

 


घटना से जुड़ा एक Video भी Social Media पर viral हो रहा है। इस वीडियो में भीड़ के बीच से पुलिस की गाड़ी आ रही है। चालक पुलिस की जीप को ड्राइव कर रहा है। गाड़ी में कोई बैठा नहीं है। कुछ लोग दौड़ते भी दिखाई दे रहे हैं। 

 

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: