Tripathi

Gujrat की साबरमती जेल से Uttar Pradesh लाए गए माफिया डॉन अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ अहमद की पुलिस कस्टडी में अज्ञात हमलावरों ने फिल्मी स्टाइल में हत्या कर दी। जिस वक्त हत्या की गई उस समय तीन से चार जीप में पुलिस कर्मी मौजूद थे। दोनों भाइयों के हाथ में हथकड़ी लगी हुई थी। अतीक और अशरफ की हत्या के बाद तीनों हमलावरों ने भागने की कोशिश बिल्कुल भी नहीं की। पुलिस की टीम अतीक और उसके भाइयों का मेडिकल परीक्षण कराने के लिए लेकर जा रही थी। मेडिकल कॉलेज के सामने ही हमलावरों ने दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दे दिया।

Shoot Out का Live Video देखें

https://youtu.be/kNLSVkS0lNI

अतीक और अशरफ की हत्या के बाद तीनों हमलावरों ने अपने हाथ ऊपर कर दिए। जिसके बाद मौजूद पुलिस कर्मियों ने तीनों को मौके पर ही दबोच लिया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हमलावरों ने गले में परिचय पत्र डाल रक्खे थे। ये परिचय पत्र संभवतः किसी मीडिया संस्थान के प्रतीत हो रहे हैं। हालांकि इस बाबत अभी तक कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है। समाचार लिखे जाने तक फॉरेंसिक विभाग की टीम पहुंच चुकी है। समूछे एरिया को पुलिस की छावनी में तब्दील कर दिया गया है। Uttar Pradesh के कई संवेदशील जिलोों के अफसरों को Alert रहने को कहा गया है।


जमीन पर गिरने के बाद मारी गोलियां

हमलावरों ने अतीक और उसके भाई अशरफ कीू कनपटी पर पहली गोली मारी। कनपटी पर गोली लगते ही दोनों भाई नीचे गिर पड़े। वीडियो से बिल्कुल साफ है कि उनके नीचे गिरते ही हमलावरों ने उनके शरीर पर और भी गोलियां मारीं। जिस बेखौफ अंदाज में शूटरों ने अतीक और उसके भाई को गोलियां मारी हैं उससे साफ है कि हमलावर नौसिखिए बिल्कुल नहीं है। क्यों कि वारदात को अंजाम देते समय सभी बेखौफ थे। फायरिंग होते ही सुरक्षा कर्मी पीछे हट गए। अतीक और अशरफ के मरते ही हमलावरों ने भागने के बाद बजाय हाथ उठाकर सरेंडर कर दिया।


Media से बात कर रहा था अतीक 

जिस समय अतीक और उसके भाई की हत्या की गई। उस वक्त मीडिया का भी भारी जमावड़ा था। दर्जनों की संख्या में मीडिया कर्मी और पुलिस कर्मी मौजूद थे। मीडिया ने अतीक से बेटे के एनकाउंटर के संबंध में सवाल पूछा तो उसके मुंह से गुड्डू निकला ही था कि सामने और अगल-बगल से तीन युवक आए और दोनों भाइयों की कनपटी पर निशाना साधते हुए गोली मार दी। करीब 30 मिनट बाद Police Officer's पहुंचे। IPS Officer's आकाश कुलहरी जब मौके पर पहुंचे तो मीडिया के सवाल पर बड़ी सहजता से बोले कि मुझे नहीं पता है..."मैं तो अभी आया हूं"। 

ADG (L/O)) मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे

अतीक और उसके भाई की पुलिस कस्टडी में फिल्मी स्टाइल में की गई हत्या के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। चूंकि ये हत्या पुलिस अभिरक्षा में हुई है। इस लिए हर तरफ से अंगुली पुलिस पर ही उठ रही है। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यस्था) थोड़ी देर पहले मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री ने कार्यवाहक डीजीपी को तलब किया है। उल्लेखनीय है कि अतीक को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद प्रयागराज लाने की अनुमति मिली थी। उसके बाद भी इतने बड़े माफिया डॉन की सुरक्षा में चूक कैसे हुई..?

Social Media पर हत्या का वीडियो वायरल हो रहा है। हमलावरों ने सबसे पहले अतीक के सिर में गोली मारी फिर उसके भाई को गोली मारी. देश और प्रदेश को स्तब्ध कर देने वाली वारदात प्रयागराज जनपद में हुई। गौरतलब है कि 24 घंटे पहले ही अतीक के बेटे असद को STF ने झांसी में हुए एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। असद को सुपुर्द-ए-खाक करने के कुछ देर बाद ही उसके पिता और चाचा की हत्या से प्रयागराज में तनाव का माहौल है। कोई भी अफसर कुछ भी बोलने से बच रहा है।

 प्रयागराज में पूरे जनपद की पुलिस सड़कों पर है। संवेदनशील एरिया में फ्लैग मार्च पुलिस कर रही है। Uttar Pradesh में हाई अलर्ट जारी किया गया है। प्रयागराज के पुराने इलाकों में भारी तनाव को देखते हुए RAF की तैनाती की गई है।

अतीक के हत्यारों की पहचान हुई 

अतीक और उसके भाई की हत्या करने में पुलिस ने जिन तीन लोगों को सरेंडर के बाद पकड़ा है उनके नाम लवलेश तिवारी, अरुण मौर्या और सोनू बताए जा रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक तीनों पहले से ही अस्पताल में मौजूद थे। तीनों के पास से पुलिस ने असलहे भी बरामद किए हैं। पुलिस कमिश्नर प्रयागराज रमित शर्मा ने मीडिया से बातचीत में बताया कि तीनों हमलावरों को पकड़ लिया गया है। तीनों मीडिया कर्मी बनकर आए थे। उनके पास से असलहे रिकवर किए गए हैं।


प्रयागराज जनपद में धारा 144 लागू कर दी गई है। प्रयागराज पुलिस के अफसरों को सख्त ताकीद दी गई है कि वह किसी तरह की बयानबाजी से बचें। प्रयागराज की इंटरनेट सेवा को बंद करने का निर्णय लिया गया है। Uttar Pradesh के मुक्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मुख्यमंत्री ने हत्याकांड के न्यायिक जांच कराने का आदेश दिया है।


 

 

Update के लिए खबर को देखते रहिए



Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: