• Kanpur के South City स्थित बर्रा-2 में सनसनीखेज वारदात 
  • पुलिस कमिश्नर (CP) फोर्स के साथ मौका-ए-वारदात पर पहुंचे
  • बगल में सो रही बेटी को कातिलों ने छोड़ दिया
  • CCTV फुटेज से पुलिस के हाथ लगे कुछ अहम सुराग

मुन्नालाल उत्तम और उनकी पत्नी रामदेवी (File Photo)


Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh के South City एरिया स्थित बर्रा-(2) इलाके में मंगलवार की सुबह एक घर के कमरे में बुजुर्ग दंपति की रक्तरंजित लाश मिलने से सनसनी फैल गई। थोड़ी ही देर में लोगों की घर के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई। पुलिस की फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर तमाम साक्ष्यों का संकलन किया। दुस्साहसिक वारदात की खबर मिलने पर पुलिस आयुक्त (CP) भी पहुंचे। काफी देर तक छानबीन और परिजनों से बातचीत के बाद CP ने जल्द से जल्द "मर्डर मिस्ट्री" से पर्दा उठाने की सख्त ताकीद मातहतों को दी। पोर्टल के सूत्रों की मानें तो पुलिस परिवार के एक व्यक्ति को बेहद संदिग्ध मान रही है। उससे काफी देर तक पूछताछ हो चुकी है। पुलिस के कुछ "यक्ष प्रश्नों" का सटीक जवाब न मिलने पर देर सबेर उसे थाने लाकर पूछताछ की जा सकती है।

पुलिस आयुक्त (CP) भी मौका-ए-वारदात पर पहुंचे।

मीडिया से बातचीत में पुलिस आयुक्त (CP) ने कहा कि दंपति की हत्या धारदार हथियार से की गई है। दोनों कमरे के अंदर फर्श पर सो रहे थे। "मर्डर मिस्ट्री" को सुलझाने के लिए पुलिस की टीमें बनाई गई हैं। परिजनों की तहरीर पर नजदीकी लोगों के खिलाफ FIR रजिस्टर्ड की गई है। CCTV फुटेज से कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। Police Officer's करीब आधा दर्जन बिन्दुओं पर गहराई से छानबीन कर रहे हैं। एक टीम को गैरजनपद दबिश के लिए रवाना किया गया है। पुलिस आयुक्त ने कहा कि जांच के दौरान कुछ अहम जानकारियां हाथ लगी हैं। जल्द ही घटना का अनावरण कर लिया जाएगा।

 

मौका-ए-वारदात पर साक्ष्यों का संकलन करती पुलिस टीम।
महराजपुर थाना एरिया के प्रेमपुर गांव निवासी मुन्ना लाल उत्तम (64) फील्डगन फैक्ट्री के रिटायर्ड कर्मचारी थे।  मुन्नालाल बर्रा में अपनी पत्नी रामदेवी बेटे विपिन और गोद ली गई बेटी आकांक्षा के साथ रहते थे। रिटायर होने के बाद मुन्नालाल एक गेस्ट हाउस में मैनेजर की नौकरी ज्वाइन की थी। बकौल विपिन Monday की Night भोजन करने के बाद वह सोने के लिए छत पर चला गया था। नीचे कमरे में पिता-मां और बहन सो रहे थे। आधी रात को बहन ने चिल्लाते हुए आवाज दी। विपिन जब नीचे पहुंचा तो कमरे की फर्स पर पिता और मां की रक्त रंजित लाश देखकर उसकी चीख निकल गई। विपिन ने तत्काल मोबाइल पर सूचना पड़ोसी को दी। Double Murder की खबर फैलते ही स्थानीय लोगों की भीड़ मुन्ना लाल के घर के बाहर जमा हो गई। कंट्रोल रूम की सूचना पर बर्रा SHO, ADCP, ACP फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। 

डबल मर्डर की सूचना मिलते ही मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई।
पुलिस की फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम ने मौके पर पहुंचकर वारदातस्थल से तमाम साक्ष्यों का संकलन किया। दोपहर होते-होते पुलिस आयुक्त (CP) विजय सिंह मीणा भी पहुंच गए। उन्होंने मृतक मुन्नालाल के बेटे के साथ काफी देर तक अलग बात की। उधर, पुलिस की एक टीम आकांक्षा को मेडिकल परीक्षण के लिए पुलिस की टीम अस्पताल लेकर रवाना हो गई। पुलिस का कहना है कि आकांक्षा का कहना है कि हमले के दौरान विरोध करने पर उसे भी चाकू मारी गई। जिससे वह जख्मी हो गई। उसकी अंगुली पर जख्म है। 

 

CCTV फुटेज में घर के बाहर दिखा संदिग्ध युवक।
CCTV फुटेज में दिखे तीन संदिग्ध युवक

इस बीच पुलिस की एक टीम मुन्नालाल के घर के आसपास लगे CCTV की फुटेज खंगालने में जुट गई। पुलिस को एक फुटेज में तीन संदिग्ध युवक गली में आते-जाते दिखाई दिए। एक युवक अंदर जाते हुए भी दिखाई दिया। पुलिस अब इन संदिग्ध युवकों की शिनाख्त के प्रयास कर रही है। पुलिस की एक टीम को गैर जनपद दबिश के लिए तत्काल रवाना कर दिया गया। हालांकि एक बड़े अफसर की मानें तो Double Murder में बेहद करीबी के हाथ होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। जांच में एक दो बिन्दु ऐसे है, जिसे पुलिस अफसर बार-बार कुरेद रहे हैं लेकिन देर शाम तक सफलता नहीं मिल सकी। माना जा रहा है कि देर सबेर इन्हीं एक दो बिन्दु में ही पुलिस को सफलता मिल जाएगी। 

बेटे के ससुरालीजनों से चल रहा विवाद

छानबीन में पुलिस को पता चला है कि मुन्नालाल के बेटे विपिन की शादी वर्ष 2017 में फतेहपुर जनपद के बिंदकी निवासी सतीश उत्तम की बेटी से हुई थी। विवाह के कुछ समय बाद ही विपिन और उसके परिजनों का विवाद हो गया था। जिसका मुकदमा कोर्ट में विचाराधीन है। विपिन का आरोप है कि ससुरालीजन अक्सर उसके परिवार को धमकी देते थे। विपिन ने ससुरालीजनों पर हत्या की आशंका जताते हुए बर्रा पुलिस को तहरीर दी। विपिन की तहरीर पर पुलिस ने नामजद लोगों के खिलाफ हत्या की FIR रजिस्टर्ड कर ली। 


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: