कांग्रेस प्रत्याशी अजय कपूर के खिलाफ गोविंदनगर के गांधी स्मारक कॉलेज के बाहर हूटिंग के बाद मौके पर भारी पुलिस बल बुलाया गया।

Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh Election 2022 : तीसरे चरण की मतदान प्रक्रिया खत्म हो गई है। गांधी स्मारक इंटर कॉलेज के बाहर कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ बीजपी समर्थकों की नारेबाजी से माहौल काफी गर्मा गया। जिसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी Ajay Kapoor और BJP उम्मींदवार महेश त्रिवेदी की सिक्योरिटी को जिला प्रशासन ने काफी कड़ा कर दिया गया।  वोटिंग खत्म होते ही बवाल की आशंका के मद्देनजर पुलिस फोर्स ने दोनों प्रत्याशियों को कड़ी सुरक्षा में उनके घर पहुंचाया। South City के अंतर्गत आने वाले सभी थानेदारों को सघन गश्त के आदेश अफसरों ने दिए हैं ताकि दोनों प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच किसी भी प्रकार के बवाल को टाला जा सके। खुफिया इकाइयों के अफसर भी किदवईनगर विधान सभा के "चुनाव और तनाव" को लेकर पल-पल Update लेते रहे। गौरतलब है कि वर्ष 2017 के चुनाव में दोनों प्रत्याशियों के बीच गोविंदनगर में जमकर संघर्ष हुआ था। इसे लेकर पहले से ही बवाल की आशंका के मद्देनजर Alert जारी था। शाम 6 बजे मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्वक संपन्न होने के बाद जिले के प्रशासनिक अफसरों ने राहत भरी सांस ली।

प्रत्याशियों के समर्थकों को ताकीद देतीं IPS Officer रवानी त्यागी।

जानकारी के मुताबिक बर्रा में झड़प के बाद जूही हरी कालोनी में भी भाजपा समर्थकों ने माहौल को गर्म करने का प्रयास किया। हालांकि यहां पर पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर पूर्व पार्षद संदीप जायसवाल और उनके समर्थकों की पिटाई कर सख्त लहजे में ताकीद दे दी। www.redeyestimes.com (News Portal) को मिली जानकारी के मुताबिक शाम करीब 5 बजे गांधी स्मारक पोलिंग बूथ के सामने से कांग्रेस प्रत्याशी अजय कपूर अपनी गाड़ी से निकल रहे थे तो वहां मौजूद BJP Worker's ने नारेबाजी शुरु कर दी। जवाब में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भी नारेबाजी शुरु की। जिसके बाद माहौल गर्म होने लगा। खबर मिलते ही पुलिस के आला अफसर तुरंत गांधी स्मारक के लिए रवाान हो गए। मौके पर पहुंचे अफसरों ने किसी तरह दोनों ही प्रत्याशियों के समर्थकों को खदेड़कर माहौल को शांत कराया। अफसरों के आदेश पर यहां शाम 5 बजे से मतदान खत्म होने तक भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। जानकारी के मुताबिक गोविंद नगर के सभी मतदान केंद्रो पर पुलिस प्रशासन की व्यवस्था अन्य जगहों से अधिक की गई थी। यही नहीं भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के वाहनों के पीछे-पीछे पुलिस की गाड़ियां लगातार चलती रहीं ताकि कहीं कोई बड़ा बवाल न हो जाए।

मोहन विद्या मंदिर मतदान केंद्र के बाहर विवाद के बाद अफसरों से बातचीत करते विजय कपूर।

इसके बाद जिले के आला अफसरों ने किसी भी तरह के बवाल की आशंका के मद्देनजर दोनों प्रत्याशियों को पुलिस की सुरक्षा में उनके घर और ऑफिस पहुंचाने का फैसला ले लिया। प्रत्याशियों को घर और ऑफिस छोड़ने के बाद चौराहों और सड़कों पर बेवजह घूम रहे समर्थकों को भी पुलिस ने सख्त ताकीद देकर घर जाने की आदेश दिया।  पुलिस की गाड़ियां लगातार संवेदनशील प्वाइंट पर गश्त कर रही हैं।

इससे पहले संडे की सुबह जब मतदान प्रक्रिया शुरु हुई तो मोहन विद्या मंदिर की पोलिंग पर बस्ता लगाने को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी अजय कपूर के भाई विजय कपूर की पुलिस कर्मियों से बहस हुई। एक अधिकारी ने वहां पर काफी आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया। इसके बाद से लगातार कांग्रेस प्रत्याशी और उनके समर्थक पुलिस अफसरों और केंद्रीय चुनाव आयोग को पल-पल का Update देकर वोटिंग प्रक्रिया बेहद शांत ढंग से करवाने की गुहार लगाने लगे। खुद कांग्रेस प्रत्याशी अजय कपूर ने प्रशासन पर पक्षपात का आरोप लगाकर शिकायत केंद्रीय चुनाव आयोग से करने की बात मीडिया से कही। 



Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: