• Karishma Thakur के कार्यालाय के बाहर मैथानी समर्थकों ने की नारेबाजी
  • करिश्मा के समर्थक की नारेबाजी करते हुए कार्यालय से बाहर सड़क पर आए
  • कांग्रेस का झंडा लेकर मैथानी समर्थकों के बीच पहुंची Karishma Thakur 
  • सख्त लहजे में बीजेपी समर्थकों को दी चेतावनी, जिस भाषा में चाहोगे मिलेगा जवाब
  • करीब 10 मिनट तक एक दूसरे को घूरकर नारेबाजी करते रहे दोनों प्रत्याशियों के समर्थक 
  • बड़े-बुजुर्गों ने बीच में पड़कर किसी तरह माहौल को कराया शांत


गोविंदनगर से कांग्रेस प्रत्याशी करिश्मा ठाकुर और भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र मैथानी।

Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh Election 2022 :  तीसरे चरण की वोटिंग 20 फरवरी को है। Kanpur में भी तीसरे फेस में मतदान होना है। चुनाव आयोग के आदेश के तहत कुछ घंटे बाद चुनाव-प्रचार थम जाएगा। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन Kanpur कभी सभी पांच सीटों पर राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक दी। गोविंदनगर में BJP प्रत्याशी सुरेंद्र मैथानी के समर्थकों ने कांग्रेस प्रत्याशी Karishma Thakur के कार्यालय के बाहर वाहनों का काफिला रोककर नारेबाजी शुरु कर दी। करिश्मा के कार्यालय में बैठे कार्यकर्ताओं ने जब यह नजारा देखा तो वह दर्जनों की संख्या में वह भी बाहर आकर नारेबाजी करने लगे। भाजपा समर्थकों की संख्या अधिक थी लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी के कार्यकर्ता बराबर टक्कर देते रहे। 

बीजपी समर्थकों के बीच कांग्रेस का झंडा लहराती Karishma Thakur

इस बीच खुद Karishma Thakur कांग्रेस का झंडा हाथों में लेकर कार्यालय से बाहर निकलीं तो समर्थकों में जोश बढ़ गया और वह भी जवाबी नारेबाजी करने लगे। दोनों तरफ से समर्थकों ने एक दूसरे को घूरना भी Start कर दिया। मामला हाथापाई तक पहुंचता लेकिन इससे पहले बड़े-बुजुर्ग बीच में आए  और कार्यकर्ताओं को शांत करवाने के बाद किसी तरह बवाल को टालने में कामयाब रहे। इस बीच करिश्मा ठाकुर भाजपा समर्थकों के बीच कांग्रेस का झंडा लेकर लहराती रहीं। Karishma Thakur का कहना है कि विरोधी समर्थक जिस भाषा में बात करेंगे। मै और मेरे कार्यकर्ता ठीक उसी भाषा में जवाब देंगे। उल्लेखनीय है कि गोविंदनगर और किदवई नगर विधान सभा में प्रत्याशियों और उनके समर्थकों के बीच हिंसा व बवाल को लेकर खुफिया इकाइयां काफी पहले से ही Alert हैं। आज की घटना के बाद तनाव काफी बढ़ गया है। खुफिया इकाइयां भी सतर्क हो गई है। इस घटना से जुड़ा Video Social Media पर तेजी से Viral हो रहा है।

करिश्मा के तेवर देख उनके समर्थक भी नारेबाजी कर भाजपा समर्थकों से भिड़ने लगे।

जानकारी के मुताबिक चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सुरेंद्र मैथानी के समर्थक वाहन जुलूस निकाल रहे थे। शास्त्री चौक चौराहे से होते हुए मैथानी समर्थक रतनलाल नगर स्थित कांग्रेस प्रत्याशी Karishma Thakur के कार्यालय से होकर निकलने लगे तो वहां वाहनों को रोक नारेबाजी शुरु कर दी। भाजपा कार्यकर्ताओं के इस हरकत की खबर कार्यालय में बैठे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मिली तो सभी बाहर निकल आए और जवाबी नारेबाजी शुरु कर दी। कार्यकर्ताओं को मोर्चा लेते देख प्रत्याशी Karishma Thakur हाथ में कांग्रेस का झंडा लेकर कार्यालय से बाहर आ गईं। करिश्मा ने बगैर कुछ बोले हुए कांग्रेस का झंडा लहराना शुरु कर दिया। झंडा लहराते हुए वह भाजपा समर्थकों के बीच पहुंच गईं। करिश्मा के तेवर देख भाजपा समर्थकों की घिग्घी बंध गई। 


इस बीच करिश्मा और मैथानी के समर्थकों ने एक दूसरे को घूरना स्टार्ट कर दिया। गाली-गलौज और जूता-लात की नौबत देख कुछ बड़े-बुजुर्ग पहुंचे और किसी तरह मामले को शांत करवाया। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए दबौली की तरफ चले गए। भाजपा कार्यकर्ताओं के जाने के बाद स्थानीय लोगों ने भी राहत की सांस ली। 


गौरतलब है कि किदवईनगर और गोविंदनगर के चुनावी टेंशन को लेकर खुफिया इकाइयां पहले से ही काफी अलर्ट हैं। दोनों ही विधान सभाओं में प्रत्याशियों के बीच कांटे की टक्कर है। किदवईनगर में भी यही हालात हैं। कई बार आमने-सामने टकराहट होते-होते बची है। हालांकि जानकारों की मानें तो वोटिंग के दिन तक माहौल गर्म रहेगा। आशंका है कि दोनों विधान सभाओं में प्रत्याशियों कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों के समर्थक आमने-सामने किसी भी वक्त आ सकते हैं।





Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: