• IPS Officer सलमान ताज पाटिल ने दिया प्रशस्ति पत्र
  • वर्ष 1988 में गठित किया गया था महिला सहायता प्रकोष्ठ
  • Kanpur में पारिवारिक परामर्श केंद्र के नाम संचालित है प्रकोष्ठ


Yogesh Tripathi

Kanpur में पारिवारिक बिखराव को रोकने के लिए लंबे समय से कृत संकल्प पारिवारिक परामर्श केंद्र के सदस्यों को गणतंत्र दिवस के मौके पर Police Line में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर शहर के तमाम गणमान्य लोगों की मौजूदगी रही। 


वर्ष 1988 में महिला सहायता प्रकोष्ठ का गठन तत्कालीन पुलिस महानिदेशक की तरफ से किया गया था। जिसका मुख्य उद्देश्य टूटते परिवारों को जोड़ने और महिलाओं को उत्पीड़न व घरेलू हिंसा से बचाने का था। प्रदेश के सभी जिलों में अलग-अलग नाम से यह केंद्र संचालित हैं। समाज के तमाम क्षेत्रों में काम करने वाले प्रतिष्ठित लोगों को पैनल में सदस्य के रूम में नामित किया गया है। जिनका कार्य सुलह-समझौता कराकर पारिवारिक बिखराव को रोकना होता है।


कानपुर में संचालित पारिवारिक परामर्श केंद्र ने 565 प्रकरणों में 126 का निपटारा कराते हुए परिवारों को बिखरने से बचाया। समाज के प्रति केंद्र के सदस्यों की तरफ से किए जा रहे इस नेक कार्य के लिए परामर्श केंद्र के सदस्य अधिवक्ता संतोष शुक्ला, नैय्यर जमाल, स्वपनिल शुक्ला, के.के वर्मा, वंदना सोलंकी समेत  कई सदस्यों को IPS Officer सलमान ताज पाटिल ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: