-BJP मंत्री की Birth-Day पार्टी में मौजूद था हिस्ट्रीशीटर मनोज सिंह

-हिस्ट्रीशीटर मनोज सिंह पर दर्ज हैं करीब दो दर्जन मुकदमें

-पुलिस की जीप से खींचकर भीड़ ने हिस्ट्रीशीटर को भगाया

-BJP के पूर्व जिलाध्यक्ष राधेश्याम पांडेय के बेटे समेत दर्जनों पर FIR

-नामजद आरोपितों के अपराधिक इतिहास की कुंडली बांचने में जुटी Police

 

वांछित हिस्ट्रीशीटर मनोज सिंह को (लाल घेरे में) सरकारी जीप में बैठाती नौबस्ता पुलिस।

Yogesh Tripathi

Kanpur Commissionerate Police का इकबाल उस समय कमजोर पड़ गया जब सैकड़ों की भीड़ ने धक्का-मुक्की और गाली-गलौज कर हिरासत में लिए गए हिस्ट्रीशीटर Manoj Singh को छुड़ा लिया। वारदात Naubasta थाना एरिया के उस्मानपुर चौकी क्षेत्र में दिनदहाड़े हुई। Naubasta (SHO) S.K Singh ने www.redeyestimes.com (News Portal) से बातचीत में बताया कि सोशल मीडिया पर Viral Video के आधार पर अब तक 8 लोगों की शिनाख्त हुई है। 8 नामजद और कई दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में FIR रजिस्टर्ड की गई है। सभी आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। आरोपितों के अपराधिक इतिहास की कुंडलीखंगाली जा रही है।


Police के मुताबिक मनोज सिंह बर्रा थाने का हिस्ट्रीशीटर है। हत्या के प्रयास और घर से CCTV चोरी करने के मामले में मनोज सिंह वांछित है। बर्रा थाने की पुलिस हिस्ट्रीशीटर मनोज सिंह को अब तक Arrest नहीं कर पा रही थी। खास बात ये है कि निगरानी हिस्ट्रीशीटर होने के बाद भी मनोज सिंह लगातार पुलिस को गच्चा देकर फरार चल रहा है। 

गेस्ट हाउस में चल रही थी Birth-Day Party

नौबस्ता पुलिस के मुताबिक बुधवार दोपहर को हमीरपुर रोड पर स्थित एक गेस्ट हाउस में BJP (South) के जिला मंत्री नारायण सिंह भदौरिया का समर्थक जन्मदिन मना रहे थे। नारायण सिंह डेरी संचालक भी हैं। बर्रा थाने का हिस्ट्रीशीटर मनोज सिंह भी पार्टी में मौजूद था। पुलिस के जरिए मुखबिर सूचना मिली तो सादे कपड़ों में पुलिस की टीम ने घेराबंदी की। गेस्ट हाउस के बाहर से पुलिस टीम ने मनोज सिंह को दबोच लिया। पुलिस टीम मनोज सिंह को खींचकर सरकारी जीप तक लेकर पहुंची। दरोगा और सिपाहियों ने उसे जीप में बैठाया तो वह शोर मचाने लगा। मनोज सिंह के शोर मचाने पर गेस्ट हाउस के अंदर मौजूद बीजेपी के कई कार्यकर्ता पहुंच गए और हंगामा करने लगे। 


भीड़ ने पुलिस के साथ अभद्रता कर धक्का-मुक्की शुरु कर दी। भीड़ ने पुलिस की सरकारी गाड़ी को चारो तरफ से घेर लिया। मुट्ठी भर पुलिस कर्मचारी जब तक संभलते भीड़ हिस्ट्रीशीटर को पुलिस की गाड़ी से खींचकर छुड़ा ले गई। 


 

सूचना पर नौबस्ता इंस्पेक्टर S.K Singh तुरंत फोर्स के साथ मौका-ए-वारदात के लिए रवाना हुए। उनके पहुंचने से पहले ही भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ हिस्ट्रीशीटर को साथ लेकर चंपत हो गई। दिनदहाड़े भीड़भाड़ वाली रोड पर हुई इस घटना के बाद काफी भीड़ जमा हो गई। 


 

ACP (Gobind Nagar) विकास कुमार पांडेय का कहना है कि हिस्ट्रीशीटर को छुड़ाने वाले लोगों को वॉयरल वीडियो के आधार पर चिन्हित किया जा रहा है। सभी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जाएगी।

इस बाबत Naubasta (SHO) S.K Singh ने Portal को बताया कि उस्मानपुर चौकी इंचार्ज सुभाषचंद्र की तहरीर पर राज पांडेय, रोबिन सक्सेना, विकास तिवारी, बाबा ठाकुर, राकी, धीरू शर्मा, आदित्य समेत 8 नामजद और कई दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ IPC की धारा 147, 224, 332, 353, 188, 269 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है।

इंस्पेक्टर का कहना है कि आरोपितों का पुराना अपराधिक इतिहास भी है। सभी के अपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है। इंस्पेक्टर के मुताबिक दो लोग हत्या के पुराने मामले में सजायाफ्ता हैं। दोनों ही हाइकोर्ट से पैरोल पर बाहर हैं। पुलिस की कई टीमें हिस्ट्रीशीटर और उसे छुड़ाकर ले जाने वाले आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही हैं। जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी। वहीं, विश्वस्त सूत्रों की मानें तो एक आरोपी का नाम पिन्टू सेंगर मर्डर केस में भी प्रकाश में आया था। राजबल्लभ पांडेय भाजपा के पिता बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। 

 

UPDATE NEWS:---नौबस्ता में बुधवार दोपहर Police Team पर हमला कर हिस्ट्रीशीटर को छुड़ाकर ले जाने वाले आरोपितों का Police ने Video से शिनाख्त कर फुटेज जारी किया है। खबर है कि गिरफ्तारी के लिए बनाई गई पुलिस की टीमों ने की जगहों पर दबिश देकर छापेमारी की लेकिन कोई हाथ नहीं लगा।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: