-MP-MLA Court ने संपत्ति कुर्क करने का जारी किया था आदेश 

-दोनों नेताओं ने सरेंडर कर अंतरिम जमानत की डाली थी अर्जी 

-Court ने अर्जी खारिज कर दोनों को Arrest करने का आदेश दिया

-BJP नेता दयाशंकर सिंह की बेटी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी का मामला

-लंबे समय से फरार चल रहे थे दोनों दिग्गज नेता  



Yogesh Tripathi

करीब चार साल पहले Lucknow में एक प्रदर्शन के दौरान BJP Leader दयाशंकर सिंह की नाबालिग बेटी के खिलाफ अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने के मामले में आरोपी Uttar Pradesh के Ex. Minister नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राम अचल राजभर को मंगलवार MP-MLA Court के आदेश पर Arrest कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद दोनों को कड़ी सुरक्षा में जेल ले जाया गया। Court ने दोनों नेताओं की संपत्ति कुर्क करने का आदेश सोमवार को जारी किया था।  

नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राम अचल राजभर के सरेंडर करते ही उनके वकीलों की तरफ से अंतरिम जमानत के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया। प्रार्थना पत्र को खारिज करते हुए जज पवन कुमार राय ने दोनों नेताओं को Arrest करने का आदेश जारी कर दिया। 

साढ़े चार साल पुराना है प्रकरण 

22 जुलाई 2016 को बीजेपी नेता दया शंकर सिंह की मां तारा देवी की तरफ से Lucknow के हजरतगंज कोतवाली में एक FIR रजिस्टर्ड कराई गई थी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी, राम अचल राजभर, मेवालाल गौतम, नौशाद अली, ए.एस राव को नामजद करते हुए समेत कई अन्य के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया था। तब सूबे में समाजवादी पार्टी की सरकार थी। ये सभी नेता विपक्ष में रहते हुए भी काफी ताकतवर थे। 2017 में सत्ता परिवर्तन हो गया। सूबे में BJP की सरकार बनी। 12 जनवरी 2018 को हजरतगंज पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। तारादेवी ने तहरीर में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के नाम का भी जिक्र किया था लेकिन पुलिस ने उनका नाम विवेचा के दौरान निकाल दिया।

उल्लेखनीय है कि हजरगंज के अंबेडकर प्रतिमा के नीचे तत्कालीन बसपा नेताओं की अगुवाई में हजारों की संख्या में भीड़ जमा हुई थी। जिसमें दयाशंकर सिंह की नाबालिग बेटी पर आपत्तिजनक और अमर्यादित टिप्पणी की गई थी। जिसके जवाब में दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह ने सोशल मीडिया पर जमकर मोर्चा संभाला था। प्रदेश में जब Yogi Adityanath की सरकार बनी तो स्वाति सिंह को Minister भी बनाया गया। 



Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: