-Vimla Nursing Home & Akanksha Sports  Academy की पहल

-Self Defense को सशक्त बनाने के मद्देनजर Girl Students को दिए टिप्स

 


Sandeep Diwedi

 

नारी शक्ति मिशन के तहत Kanpur के हरदौली (Bidhnu) स्थित Vimla Nursing Home के कैंपस में Girl Students को Self Defense के मद्देनजर Alert करते हुए एक्सपर्ट ने कई टिप्स दिए। इस मौके पर Akanksha Sports  Academy के स्टाफ ने भी सहभागिता की।

विमला नर्सिंगहोम की स्टूडेंट्स को टिप्स देते हुए बताया गया कि यदि कोई शोहदा उनका पीछा कर रहा है तो वह डरे और सहमें बिल्कुल नहीं। बल्कि शोर मचाते हुए शोहदे का विरोध करें। साथ ही साथ पुलिस के डॉयल नंबर 112 पर भी मोबाइल के जरिए सूचना दें।

इस मौके पर Akanksha Sports  Academy मार्शल आर्ट कोच राज प्रताप सिंह और डॉयरेक्टर आकांक्षा प्रताप सिंह ने स्टूडेंट्स को बताया कि ऐसी विषम परिस्थिति में आप अपने पास मौजूद, हेयर पिन, क्लचर बैग और दुपट्टे को हथियार बना सकते हैं। विरोध करने से शोहदों के हौसले पस्त होंगे।

इस दौरान एकेडमी के ट्रेनर मोहित सिंह, शिवांगी राजपूत, एंजल सिंह, अनन्या पाल, यशी वर्मा ने छात्राओं को फेस पंच, मिडिल पंच, डाउन पंच के साथ पीछे से हमला होने पर बचाव के टिप्स दिए।

College के डॉयरेक्टर Dr. Ajeet Singh ने कहा कि किसी भी चुनौती का डटकर मुकाबला करना चाहिए, घबराना नहीं चाहिरए। नारी शक्ति ऐसी है, जिसने संघर्ष से न सिर्फ खुद को स्थापित किया बल्कि तमाम महिलाओं को स्वावलंबी और निडर भी बनाया है। कार्यक्रम में कॉलेज के डॉ. अजय सचान, अभय सचान, प्रधानाचार्या रानी बाला सिंह, फॉर्मेसी प्राचार्या गोल्डी यादव, योगेंद्र सिंह, रामू सिंह यादव आदि लोग मौजूद रहे।

 

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: