-Mercy Memorial School के बताए जा रहे हैं दोनों छात्र गुट

-बाहरी अराजकतत्वों के शामिल से सड़क पर उपद्रव

-पथराव के बाद लाठी-डंडे से हमला, कई बाइकें तोड़ीं

-देर शाम तक किसी भी पक्ष ने नहीं दी थाने में तहरीर

-Mercy School से चंद कदम की दूरी पर लगता है अराजकतत्वों का जमावड़ा 



Yogesh Tripathi

Kanpur के South City स्थित नौबस्ता थाना एरिया के Mercy School से चंद कदम की दूरी पर स्थित अलंकार गेस्ट के सामने छात्रों के दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई। लाठी-डंडे से हमले के बाद छात्र गुटों ने पथराव भी किया। राहगीरों की बाइकें तोड़ दीं। काफी देर तक क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। देर शाम तक किसी भी पक्ष की तरफ से नौबस्ता थाने में तहरीर नहीं दी गई है। पुलिस का दावा है कि हमलावर Mercy School के स्टूडेंट्स हैं। सोशल मीडिया पर Viral Video के जरिए सभी की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। जिन लोगों की गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं उनसे तहरीर लेकर जल्द मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा। 


घटना फ्राइ-डे दोपहर की है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक छात्रों के दो गुटों के बीच किसी बात को लेकर मारपीट हुई। देखते ही देखते ये मारपीट हिंसा में तब्दील हो गई। बाहरी युवकों के पहुंचने से माहौल गर्माया और छात्र गुटों ने एक दूसरे पर लाठी-डंडे से हमला किया। इसके बाद पथराव भी किया गया। भगदड़ मची तो कई लोग अपने वाहन छोड़कर भागे। इस दौरान हमलावरों ने बाइकों पर लाठी-डंडे से प्रहार कर उनको क्षतिग्रस्त कर दिया। इस बीच वहां से निकल रहे कुछ लोगों ने मोबाइल से Video बनाकर उसे सोशल मीडिया पर Viral कर दिया। 


 

Video के Viral होने पर पुलिस Active हुई लेकिन तब तक हमलावर भाग चुके थे। Twitter पर पुलिस ने पूरे मामले पर जवाब देते हुए कहा कि "Mercy School" के दो छात्र गुटों के बीच किसी बात को लेकर विवाद के बाद झगड़ा हुआ था। किसी भी पक्ष की तरफ से अभी तक कोई तहरीर नहीं दी गई है। राहगीरों की मोटरसाइकिल तोड़ी गई है। जिनसे तहरीर प्राप्त कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। Viral Video और CCTV की फुटेज के जरिए हमवावरों की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है"


 

क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि स्कूल के ईर्द-गिर्द अराजकतत्वों का जमावड़ा छुट्टी के समय पर बना रहता है। अश्लीलता और छेड़छाड़ अक्सर होती है। इसमें स्कूल के भी कई छात्र शामिल रहते हैं। आसपास की दुकानों के पास भी जमावड़ा रहता है। पहले भी कई  बार मारपीट की घटनाएं हो चुकी हैं। बाहरी युवकों की मौजूदगी से मारपीट की घटना बड़ी हो गई। 


 

www.redeyestimes.com (News Portal) के पास जो जानकारियां हैं उसके मुताबिक South City एरिया के अंतर्गत आने वाले करीब आधा दर्जन पब्लिक स्कूलों के आसपास सुबह से लेकर दोपहर तक अराजकतत्वों का जमावड़ा रहता है। ये अराजकतत्व स्कूली स्टूडेंट्स के साथ शामिल होकर छात्राओं से अश्लीलता और छेड़छाड़ करने से भी नहीं चूकते हैं। शुक्रवार दोपहर की घटना के बाद क्षेत्र के लोग काफी दहशतजदा हैं।


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: