-2015 बैच की आइपीएस अफसर हैं अपर्णा गुप्ता


-सहारनपुर एएसपी ट्रैफिक के पद पर थी तैनाती


-एसपी साउथ रवीना त्यागी अब SP (CBCID) कानपुर


-मंगलवार दोपहर शासन ने जारी की 12 अफसरों के तबादले की लिस्ट

फोटो साभार----Google

 Yogesh Tripathi

तेज तर्रार छवि की IPS अफसर अपर्णा गुप्ता अब Kanpur की SP South होंगी। अभी तक उनकी तैनाती सहारनपुर जनपद में एएसपी ट्रैफिक के पद पर थी। शासन ने मंगलवार दोपहर को 12 आइपीएस अफसरों के तबादले की लिस्ट जारी की। अभी तक SP South रहीं रवीना त्यागी कानपुर को Kanpur में SP (CBCID) बनाया गया है।


2015 बैच की आइपीएस अपर्णा गुप्ता की गिनती काफी तेज तर्रार अफसरों में होती है। सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाली अपर्णा गुप्ता इससे पहले आगरा, मुरादाबाद जनपद में अहम पदों पर तैनात रह चुकी हैं। आगरा के एक तहखाने में जिस्मफिरोशी के लिए बंधक बनाकर रखी गईं 150 लड़कियों को मुक्त कराने के बाद वे मीडिया की सुर्खियों में आई थीं। 

नवंबर 2018 में अपर्णा गुप्ता मुरादाबाद में एएसपी के पद पर तैनात थीं। तब उन्होंने आएएस अफसर जोगेंद्र सिंह से अरेंज मैरिज की थी। ये विवाह उन्होंने कोर्ट में किया था। उनके पति की तैनाती तब अलीगढ़ में एसडीएम के पद पर थीं।

मां की मेहनत से बनीं IPS


UP के मेरठ जनपद कोरल स्प्रिंग्स कॉलोनी में आइपीएस अपर्णा गुप्ता का परिवार रहता है। परिवार में पिता और उनकी दो बहनें अर्पिता-अर्चिता हैं। मां नीरा गुप्ता का निधन 2012 में हो गया था। अपर्णा गुप्ता आइपीएस बनने की सफलता का का श्रेय अपनी मां को देती हैं।  

उन्होंने कई इंटरव्यूज में कहा है कि उनकी मां ही उनकी रोल मॉडल हैं। मां के पॉजिटिव सोच और उनकी प्रेरणा से वो यहां तक पहुंची हैं। मां ने कभी भी मुश्किलों में हार नहीं मानी और यही हमें सिखाया भी। बेटों की तरह परवरिश की और हम तीनों बहनों को अपने लक्ष्य तक पहुंचाया। केंद्रीय विद्यालय हल्दिया से दसवीं और बारहवीं में टॉप करने के बाद अपर्णा गुप्ता ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने सॉफ्टवेयर कंपनी में नौकरी भी की। 2015 की सिविल सर्विसेज परीक्षा में उन्हें सफलता मिली।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: