-22 साल की युवती के सिर में दरिंदों ने मारी दो गोलियां

-एसपी के बाद डीआइजी भी पहुंचे मौका-ए-वारदात पर

-एसपी ने कहा, पोस्टमार्टम के बाद गैंगरेप का पता चला सकेगा

-डीआइजी के निर्देश पर पुलिस ने बनाई कई टीमें


Yogesh Tripathi


UP के Bundelkhand स्थित Chitrakoot जनपद में झांसी-मिर्जापुर हाइ-वे पर बरगढ घाटी के रात्रिकालीन पुलिस सेवा केंद्र में हैवानियत और दरिंदगी का गंदा खेल बीती रात खेला गया। पुलिस चौकी (पिकेट केंद्र) के अंदर एक 22 साल के युवती की रक्त रंजित लाश मिली। युवती की गोली मारकर हत्या की गई। सिर में दो गोली मारे जाने के जाहिरा निशान मिले हैं। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। मौका-ए-वारदात पर चित्रकूट एसपी और डीआइजी भी पहुंचे। 



मंगलवार को सूचना मिलने के बाद चित्रकूट जनपद के एसपी अंकित मित्तल और अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत राय मौके पर पहुंचे। काफी देर तक दोनों अफसरों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। हत्याकांड से जुड़ा कोई सुराग अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लगा है। एसपी के मुताबिक यह एरिया चित्रकूट के बरगढ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है। ये इलाका दस्यु प्रभावित है। 



SP (Chtrakoot) के मुताबिक रात्रिकालीन पुलिस सहायता केंद्र करीब 7-8 साल से निष्प्रयोजय पड़ा रहता है। पहले रात मे पुलिस यहां रहती थी। माना जा रहा है कि कातिलों ने युवतो को बुलाया होगा या फिर अगवा कर लाए होंगे। सिर पर दो गोली मारे जाने के निशान मिले हैं। एसपी का कहना है कि गैंगरेप की घटना हुई है या फिर नहीं। इसका खुलासा पोस्टमार्टम आने के बाद ही हो सकेगा। एसपी के मुताबिक कि सहायता केंद्र और आसपास रेप करने या फिर छीनाझपटी के प्रयास जैसे कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं। शव की पहचान करवाने की कोशिश की जा रही है।

पूर्व प्रधानमंत्री के भाई की हत्या के बाद खुला था सहायता केंद्र

Chitrakoot के बरगढ़ थाना एरिया स्थित इस सहायता केंद्र को करीब तीन दशक पहले खोला गया था। उस समय चित्रकूट जनपद पूरी तरह से दस्यु प्रभावित था। दस्यु सम्राट ददुआ का पूरी तरह से जनपद में खौफ था। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय वीपी सिंह के भाई का मर्डर होने के बाद अफसरों के निर्देश पर इस सहायता केंद्र को खोला गया। सूत्रों की मानें तो दस्यु प्रभावित एरिया होने की वजह से सहायता केंद्र में पुलिस का स्टाफ ठहरता नहीं था। खुद एसपी ने भी स्वीकार किया है कि कई साल से पुलिस सहायता केंद्र निष्प्रयोजित था।




Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: