Web Portal में पत्रकार थे डिप्टी पड़ाव निवासी विजय गुप्ता

बीवी ने लगाया देवर और करीबी लोगों पर Murder का इल्जाम

Unnao के जालीखेड़ा की खंती में मिला शव

दिवाली को मिलने पर 28 को पत्रकार ने दी थी तहरीर

Vijay Gupta सीने और सिर में गोली मारे जाने की चर्चा 

विजय गुप्ता जर्नलिस्ट (फोटो साभार----सोशल मीडिया)

Yogesh Tripathi

Web Portal में पत्रकारिता करने वाले जर्नलिस्ट Vijay Gupta की हत्या कर दी गई। हत्या के बाद कातिलों ने शव को उन्नाव में फेंक दिया। देर शाम हत्या का पता चलने पर पत्रकार के परिजन रायपुरवा थाने पहुंच गए। शहर के तमाम जर्नलिस्ट भी थाने पहुंचे और कातिलों की तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। देर रात्रि एसपी पूर्वी ने प्रेस कांफ्रेंस कर मीडिया को घटनाक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि विजय गुप्ता की हत्या उनके ही सगे भाइयों ने की है। दो लोगों को Arrest किया जा चुका है। एक आरोपी की तलाश की जा रही है। CCTV की फुटेज को भी खंगाला गया है। हत्या में प्रयुक्त वैगन आर कार को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। www.redeyestimes.com  (News Portal) को मिली जानकारी के मुताबिक देर रात उन्नाव जिला प्रशासन की सहमति के बाद पत्रकार विजय गुप्ता के शव का पोस्टमार्टम कराने की तैयारी चल रही है। खास बात ये रही कि शहर पुलिस पूरे दिन सघन वाहन चेकिंग अभियान छेड़े रही और बेखौफ कातिल कार के अंदर जर्नलिस्ट का शव लेकर सीमा पार कर गए। 
मंगलवार की देर रात्रि को मीडिया से बातचीत कर पत्रकार विजय गुप्ता हत्याकांड के बाबत जानकारी देते एसपी पूर्वी।

Diwali की रात मिली थी पत्रकार को धमकी

हत्या की पृष्ठभूमि में फिलहाल अभी तक की छानबीन में प्रापर्टी को लेकर पारिवारिक विवाद की बात सामने आ रही है। परिजनों के मुताबिक पत्रकार विजय गुप्ता को 27 अक्तूबर की रात्रि को परिवार के एक सदस्य ने धमकी दी थी। 28 की दोपहर पत्रकार विजय गुप्ता ने रायपुरवा थाने में धमकी देने वाले के खिलाफ शिकायती पत्र देते हुए अपनी हत्या की आशंका जाहिर की थी। शिकायती पत्र देने के कुछ घंटे बाद ही विजय गुप्ता लापता हो गए। परिजनों ने देर रात्रि तक छानबीन की लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।

प्रार्थना पत्र देने के कुछ घंटे बाद लापता Vijay Gupta

29 अक्तूबर मंगलवार की दोपहर विजय गुप्ता की लाश उन्नाव जनपद के अचलगंज थाना एरिया के बदरका चौकी के लिए जाने वाले आजाद नगर मार्ग चौराहे से महज 300 मीटर की दूरी पर ग्राम जालीखेड़ा स्थित नहर पुलिया की खंती में पड़ा मिला। सूचना कानपुर स्थित विजय गुप्ता के घर पहुंची तो कोहराम मच गया। परिवार के लोग रायपुरवा थाने पहुंचे और इंस्पेक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। थोड़ी देर में खबर सोशल मीडिया पर वॉयरल हुई तो शहर के तमाम पत्रकार भी रायपुरवा कोतवाली पहुंच गए। एसएसपी अनंत देव तिवारी ने तुरंत मामले को संज्ञान में लेते हुए इंस्पेक्टर को उन्नाव रवाना किया।
www.redeyestimes.com (News Portal) से बातचीत में अचलगंज थाना प्रभारी ने पत्रकार विजय गुप्ता के Murder की बात को स्वीकार करते हुए बताया कि कातिलों ने हत्या के बाद शव को Unnao जनपद में लाकर फेंक दिया। शव को रिकवर करने के बाद सूचना Kanpur Police और परिजनों को दे दी गई है। जाहिरा तौर पर विजय के सीने और सिर में गोली मारे जाने के निशान मिले हैं।

SSP (KNR) अनंत देव तिवारी का कहना है कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। रायपुरवा पुलिस Unnao में मौजूद है। पीड़ित परिवार ने करीबी लोगों पर संगीन इल्जाम लगे हैं। छानबीन की जा रही है। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Next
This is the most recent post.
Previous
पुरानी पोस्ट
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: