पुलिस से धक्का-मुक्की, लाठीचार्ज की नौबत, हत्या का आरोप

मेडिकल कॉलेज के बाहर गेट नंबर 3 पर सपाइयों का बवाल

Jhansi Police के हाथ-पांव फूले, अफसर ले रहे पल-पल की लोकेशन

“Encounter नहीं Murder, संसद में उठाएंगे मामला” : सांसद

सांसद चंद्रपाल यादव बोले, लेनदेन में कर दी पुलिस ने हत्या

मारे गए पुष्पेंद्र यादव के खिलाफ एक भी मुकदमा दर्ज नहीं : सांसद

Yogesh Tripathi

 
शव रखकर झांसी मेडिकल कालेज के बाहर जाम लगाए सपा नेताओं और परिजनों को समझाते पुलिस अफसर।

पोस्टमार्टम होते ही सपाइयों का आक्रोश फूटा

झांसी पुलिस के हाथों एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव का देर शाम शव जैसे ही कड़ी सुरक्षा के बीच फोर्स लेकर रवाना हुई, सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं का आक्रोश फूट पड़ा। सैकड़ों की संख्या में सपाइयों ने परिजनों के साथ जमकर बवाल किया। मेडिकल कालेज के गेट नंबर तीन पर जाम कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। कुछ पुलिस वालों से अभद्रता कर उनके साथ धक्कामुक्की भी सपाइयों ने की। परिजनों और सपा नेताओं का आरोप है कि षडयंत्र के तहत पुलिस वालों ने लेनदेन के विवाद में हत्या की है। दोषी पुलिस वालों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर तत्काल गिरफ्तारी की जाएगी। समाचार लिखे जाने तक बवाल जारी है। वहीं, खबर है कि ADG (Zone) Kanpur झांसी के लिए रवाना हो चुके हैं। Lucknow में आला अफसर भी हालात पर नजर बनाए हुए हैं। थोड़ी-थोड़ी देर में अपडेट लिया जा रहा है। 
राज्यसभा सांसद डॉक्टर चंद्रपाल सिंह यादव।

 Encounter नहीं Murder” : सांसद चंद्रपाल यादव

Uttar Pradesh के बुन्देलखंड स्थित Jhansi में देर रात पुलिस की तरफ से किए गए खनन माफिया पुष्पेंद्र यादव के Encounter पर सवालिया निशान उठने लगे हैं। समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद चंद्रपाल यादव ने पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करते हुए कहा कि “Encounter नहीं ये Murder है। सांसद का आरोप है कि लेनदेन में हत्या के बाद पुलिस ने कथित Encounter की Fake कहानी गढ़ दी है। श्रीयादव ने दोषी पुलिस वालों के खिलाफ हत्या की FIR रजिस्टर्ड करने की मांग करते हुए कहा कि वे इस गंभीर मामले को संसद में उठाएंगे। उनके इस बड़े बयान के बाद से Jhansi Police “बैकफुट पर है।
झांसी मेडिकल कालेज के गेट नंबर तीन के बाहर उरई को जाने वाले मार्ग के पास शव रखकर जाम लगाए सपा नेता और कार्यकर्ता।

 पुलिस की कहानी में छेद ही छेद : सांसद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सपा के राज्यसभा सदस्य चंद्रपाल यादव ने झांसी पुलिस की तरफ से एनकांटर को लेकर किए जा रहे तमाम दावों पर सवालियान निशान उठाते हुए आरोप लगाया कि पुष्पेंद्र यादव के ट्रक को मोंठ थानेदार ने पकड़ा था। लेनदेन का विवाद था। आरोप है कि पेशबंदी के तहत पुष्पेंद्र की हत्या कर Encounter दर्शा दिया गया। सांसद का दावा है कि मारे गए पुष्पेंद्र यादव के खिलाफ किसी भी थाने में कोई अपराधिक मुकदमा पंजीकृत नहीं है। सांसद ने पूरे मामले की विवेचना बड़ी जांच एजेंसी से कराने की मांग की है। डॉक्टर चंद्रपाल यादव ने कहा कि पुलिस की तरफ से गढ़ी गई एनकाउंटर की थ्योरी में छेद ही छेद हैं।

क्या है पूरा मामला ?

शनिवार देर रात मोंठ कोतवाल धर्मेंद्र सिंह चौहान Kanpur से Jhansi वापस जा रहे थे। वे छुट्टी पर घर आए थे। पुलिस अफसरों के मुताबिक बम्हौरी चौराहे के पास खनन माफिया पुष्पेंद्र यादव ने कोतवाल को घेर लिया और मारपीट कर उन पर फायरिंग की। इसके बाद हमलावर इंस्पेक्टर की क्रेटा कार लूटकर भाग निकले। सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की। गुरसरांय थाना एरिया में लोकेशन के बाद फोर्स ने घेरा तो पुष्पेंद्र ने फायरिंग की। क्रॉस फायरिंग में पुष्पेंद्र घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कोतवाल ने सीज किया था माफिया का वाहन

मोंठ कोतवाल धर्मेंद्र चौहान ने 29 सितंबर को पुष्पेंद्र यादव का अवैध खनन में लिप्त एक वाहन सीज कर दिया था। पुलिस के अनुसार इसी खुन्नस में मेडिकल निवासी पुष्पेंद्र यादव ने अपने भाई के साथ मिलकर कल देर रात दरोगा से मिलने की बात की। मोठ के बम्हरौली चौराहे पर इंस्पेक्टर पर हमला कर घायल कर दिया। इसके बाद हमलावर अपनी कार को छोड़कर इंस्पेक्टर की कार लेकर भाग निकले। जिसके बाद झांसी जनपद की फोर्स देर रात तक सर्च ऑपरेशन चलाती रही। सुबह करीब तीन बजे गुरसरांय में पुष्पेंद्र की पुलिस से मुठभेड़ हुई। पुलिस ने लूटी गई कार को भी रिकवर करने का दावा किया है।

परिजनों को सुबह मिली सूचना

मीडिया से बातचीत में पुष्पेंद्र के चचेरे भाई और चाचा ने बताया कि उसके खिलाफ कोई मुकदमा पंजीकृत नहीं था। पुष्पेंद्र के पास दो ट्रक थे। वो बालू को काम करता था। कब और क्या हो गया ? किसी को मालुम ही नहीं चला। सुबह कुछ दोस्तों ने फोन कर जानकारी दी। जिसके बाद सभी लोग मऊरानीपुर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। परिजनों का कहना है कि पुलिस ने सूचना देना भी मुनासिब नहीं समझा। वहीं, सूत्रों की मानें तो तनाव को देख पुष्पेंद्र के गांव में फोर्स की तैनाती की गई है।


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: