9 अक्तूबर को झांसी आएंगे सपा सुप्रीमों Akhilesh Yadav

सपा ने अपने Twitter Acount से Tweet कर दी सूचना

पोस्टमार्टम के बाद संडे की रात बवाल कर चुके हैं सपाई

3 महीना पहले हुई थी पुष्पेंद्र यादव की शादी

 Yogesh Tripathi 

Uttar Pradesh के बुन्देलखंड स्थित Jhansi Police की तरफ से किया गया Encounter अब Police के लिए बड़ा सिरदर्द बनता जा रहा है। समाजवादी पार्टी (SP) के सुप्रीमों और UP के Ex.CM अखिलेश यादव पुष्पेंद्र यादव के परिजनों से मुलाकात करने 9 अक्तूबर को झांसी पहुंचेंगे। श्री यादव पुष्पेंद्र यादव के गांव करगुआ खुर्द पहुंचेगे। यहां वे पुष्पेंद्र के परिजनों से मुलाकात करेंगे। सूचना सपा के Twitter हैंडल से Tweet कर दी गई है। अखिलेश के झांसी आने की खबर झांसी के सपा नेताओं की तरफ से WhatsApp ग्रुप में भी पोस्ट की जा रही है। राज्यसभा सांसद चंद्रपाल यादव पहले ही इस एनकाउंटर को फर्जी करार देते हुए षडयंत्र के तहत Murder करने का आरोप मढ़ चुके हैं। देर शाम सपाइयों की तरफ से किए गए बवाल के बाद Police “बैकफुट पर है। सोशल मीडिया में पुष्पेंद्र यादव की मौत को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। 


यक्ष प्रश्नों का जवाब देगी Police ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुष्पेंद्र यादव के कथित Encounter के बाद पुलिस और उसके आला अफसर मीडिया के सवालों से बचना चाह रहे हैं। घायल मोंठ कोतवाल धर्मेंद्र सिंह चौहान अस्पताल में भर्ती हैं। मीडिया को उनसे मिलने की मनाही है। कोतवाल पर हुए हमले की FIR दे रात को ही पुलिस ने दर्ज कर ली। लेकिन Encounter का दावा करने वाली झांसी ने पुष्पेंद्र के मारे जाने की सूचना परिजनों को क्यों नहीं दी ? परिवार का कहना है कि दोपहर बाद करीबी लोगों ने जानकारी दी। आखिर क्या जल्दी थी कि पुष्पेंद्र के शव को आनन-फानन में बगैर पंचायतनामा भरे पोस्टमार्टम हाउस ले जाया गया ? क्या पुष्पेंद्र यादव का कोई अपराधिक इतिहास है ? यदि है तो उसे मीडिया के सामने लाना चाहिए। मोंठ कोतवाल और पुष्पेंद्र के बीच मोबाइल पर हुई बातचीत की कॉल डिटेल रिकार्ड (CDR) को क्या खंगालेगी पुलिस ? मुठभेड़ हुई तो निश्चित तौर पर दोनों तरफ से गोलियां चली होंगी ? पुलिस की गोली पुष्पेंद्र के शरीर में कहां पर लगी है ? ऐसे तमाम से सवाल हैं जो निश्चित तौर पर कहीं न कहीं आगे चलकर झांसी पुलिस को कटघरे में खड़ा करेंगे। 

झांसी के करगुआ खुर्द गांव में जैसे ही पुष्पेंद्र के मारे जाने की खबर पहुंची तो कोहराम मच गया।
 3 महीना पहले हुई थी शिवांगी से शादी
पुलिस की कथित मुठभेड़ में मारे गए पुष्पेंद्र यादव की शादी तीन महीना पहले जालौन जनपद के पिपराया की रहने वाली शिवांगी (24) से हुई थी। दोपहर को जब पुष्पेंद्र के मारे जाने की खबर घर पहुंची तो शिवांगी बदहवाश होकर गिर पड़ी। महिलाओं ने किसी तरह उसे संभाला तो इसी बीच पुष्पेंद्र यादव की मां बेहोश हो गई। सास और बहू को मोहल्ले की महिलाएं पूरे समय संभालती रहीं। हर किसी की जुबान पुलिस को कोस रही थी। देर शाम तक पुष्पेंद्र के ससुरालीजन भी झांसी पहुंच गए। समूचे एरिया में पुष्पेंद्र की मौत को लेकर पुलिस के खिलाफ काफी रोष है।
कथित एनकाउंटर में मारा गया पुष्पेंद्र यादव (फाइल फोटो) : साभार सोशल मीडिया
परिवार ने देश की सेवा की और बदले में......
जैसे-जैसे पुष्पेंद्र की मौत से तस्वीर हटती गई, परिवार के साथ क्षेत्र के लोगों में गुस्सा बढ़ता गया। बताया जा रहा है कि पुष्पेंद्र यादव के पिता CISF में कार्यरत थे। एक दशक पहले कुएं में गिरकर उनकी मौत हो गई। पिता की जगह पुष्पेंद्र के बड़े भाई रवींद्र को नौकरी मिल गई। वे दिल्ली में कार्यरत हैं। पुष्पेंद्र का चचेरा भाई पुलिस विभाग में दरोगा है। अब हर कोई यही कह रहा है कि जिसका परिवार देश की सेवा में लगा हो, उस परिवार के सदस्य को इस तरह से.....। क्या देश की सेवा का यही इनाम है ?


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: