Jhansi Police ने आधी रात फूंक दी पुष्पेंद्र की लाश

परिजनों का आरोप इंसास राइफल से मारी गई गोली

कहानी में छेद ही छेद फिर भी इंस्पेक्टर पर मेहरबानी

Video : परिजनों और ADG के बीच बातचीत

 Yogesh Tripathi

सोशल मीडिया पर उठने लगा है पर्दा

Fake Encounter में Jhansi Police की तरफ से गढ़ी गई कहानीसे अब पर्दा उठने लगा है। पुलिस का हर सच अब झूठ साबित होता दिखाई दे रहा है। सोशल मीडिया पर Viral तमाम Video और साक्ष्य इस कथित Encounter की परतें खोल रहे हैं। इन सबके बाद भी मोंठ इंस्पेक्टर पर अफसरों की कृपा बरस रही है। FIR तो दूर साहब पर अभी तक सस्पेंशन का हंटर ही नहीं चला। हां, परिजनों से बातचीत में ADG (Kanpur Zone) प्रेम प्रकाश ने विश्वास दिलाते हुए कहा कि थानेदार अब यहां नहीं रहेगा। अफसरों की बात न मानने पर देर रात्रि कड़ी सुरक्षा के बीच पुष्पेंद्र यादव के शव का अंतिम संस्कार Jhansi Police ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में खुद ही कर दिया।

तो क्या इंसास राइफल से मारी गई पुष्पेंद्र को गोली ?

24 घंटे की कड़ी जद्दोजहद के बाद तनाव और हालात को देखते हुए Jhansi Police ने पुष्पेंद्र यादव के शव का अंतिम संस्कार देर रात्रि खुद ही कर दिया। लेकिन इस बड़े कांड में तमाम सवाल हैं जो पुलिस को देने ही पड़ेंगे। सबसे बड़ा यक्ष प्रश्नये है कि पुष्पेंद्र को गोली क्या इंसास राइफल से मारी गई ? हालांकि पुलिस की फर्द में पिस्टल से गोली मारने का जिक्र होना बताया जा रहा है। ये सवाल इस लिए क्यों कि परिजनों ने देर शाम पहुंचे ADG (Kanpur Zone) के सामने ये सनसनीखेज आरोप लगा दिए। इस पर ADG ने कहा कि मैने जनरल डॉयरी (GD) देखी है, पिस्टल का उल्लेख है। सवाल उठता है कि फिर सही कौन है ? पुलिस की कहानी या फिर परिजनों की जुबानी ?

जांच में दोषी मिला तो करेंगे कड़ी कार्रवाई : ADG (Zone)

मंडे की शाम को करगुआ खुर्द पुष्पेंद्र के घर पहुंचे ADG (Kanpur Zone) के सामने परिजनों ने तमाम सवालों और आरोपों की झड़ी लगा दी। परिजनों ने कहा कि थानेदार ने अपने ऊपर हुए हमले में मारे गए पुष्पेंद्र के भाई रविंद्र यादव का नाम लिया है और FIR भी रजिस्टर्ड है। पंचायतनामा में धमकी देकर फर्जी हस्ताक्षर कराए गए। इस पर एडीजी ने कहा कि जांच में उसे झूठा आने दीजिए, कड़ी कार्रवाई करूंगा। फर्जी हस्ताक्षर पर उन्होंने कहा कि ये सभी लोग क्या शपथपत्र देंगे ? इस पर जवाब आया कि बिल्कुल। 

परिजनों ने कहा कि अभी तक कोई कार्रवाई मोंठ इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह चौहान के खिलाफ नहीं हुई। कम से कम सस्पेंशन तो होना चाहिए था। इस पर एडीजी प्रेम प्रकाश ने कहा कि एक बात स्पष्ट कर दूं, SO अब यहां पर नहीं रहेगा। कार्रवाई होगी, हम कर रहे हैं लेकिन पुलिस का मनोबल न टूटे, इस लिए समय लग रहा है। इसके बाद परिजनों ने इंसास राइफल से पुष्पेंद्र को गोली मारे जाने का आरोप लगाया। इस पर ADG ने कहा कि मैनें FIR पढ़ी है। उसमें इंसास का जिक्र नहीं है। पिस्टल से गोली मारने की बात लिखी है। इन सब के बाद भी परिजन शव लेने के लिए तैयार नहीं हुए। सभी हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने और पुलिस वालों को Arrest करने की मांग करते रहे। जिसके बाद पुलिस अफसरों को देर रात्रि अंतिम संस्कार करवाने का फैसला लेना पड़ा।



Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: