ADG (Kanpur Zone) के समझाने पर भी नहीं माने पुष्पेंद्र के परिजन

प्रेम नगर घाट पर कड़ी सुरक्षा के बीच पुष्पेंद्र का अंतिम संस्कार

बवाल बढ़ने से रोकने को आला अफसरों को लेना पड़ा फैसला

देर रात सपा नेता और कार्यकर्ता भी पहुंचे प्रेम नगर स्थित घाट 

प्रेम नगर स्थित घाट पर मजिस्ट्रेट और भारी पुलिस बल की मौजूदगी में पुष्पेंद्र का अंतिम संस्कार देर रात्रि को किया गया।

Yogesh Tripathi

Video : मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव फूंकती पुलिस 


पुलिस वाहन में 24 घंटे पड़ी रही पुष्पेंद्र की लाश

कथित एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव की लाश 24 घंटे पुलिस वाहन में ही पड़ी रही। संडे की शाम को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने कई बार शव परिजनों के सुपुर्द करने की कोशिश की लेकिन सारे प्रयास व्यर्थ साबित हुए। मंडे की सुबह पहुंचे DM & SSP के सामने आक्रोशित ग्रामीण पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद  के नारे लगाते रहे और अफसर सिर झुकाने नीचे खड़े रहे। 

 

Video : "अफसरों की बात न मानने पर पुलिस ने किया अंतिम संस्कार" : SP (RA)

ADG (Zone) के आश्वासन पर भी नहीं माने परिजन

ADG (Kanpur Zone) प्रेम प्रकाश मंडे की शाम भारी पुलिस बल के साथ को करगुआ खुर्द गांव स्थित पुष्पेंद्र के घर पहुंचे। परिजनों से उन्होंने बातचीत शुरु की। इस बीच परिजन इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह चौहान समेत दोषी पुलिस वालों के खिलाफ हत्या की FIR और Arresting पर अड़ गए। इस पर ADG ने कहा कि वे कार्रवाई कर रहे हैं। जांच में दोषी मिलने पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा लेकिन परिजनों ने शव लेने से दो टूक शब्दों में इनकार कर दिया।

फोर्स और मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में फूंका शव

परिजनों के तेवर और भीड़ का बढ़ता आक्रोश देख देर रात Lucknow के आला अफसरों से विचार-विमर्श के बाद पुष्पेंद्र के शव का अंतिम संस्कार करने का फैसला पुलिस ने ले लिया। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में Jhansi Police पुष्पेंद्र के शव को लेकर प्रेम नगर स्थित घाट पर लेकर पहुंची। यहां पुरोहित की व्यवस्था आनन-फानन में की गई। उसके बाद तुरंत पुष्पेंद्र के शव को जलवाने के बाद काफी देर तक पुलिस बल वहीं पर मौजूद रहा।

Mid-Night घाट पर भी पहुंच गए सपा नेता

पुलिस की तरफ से पुष्पेंद्र का शव फूंके जाने की खबर मिलते ही कुछ सपा नेता और कार्यकर्ता घाट पर पहुंच गए। लेकिन पुलिस बल ने किसी को अंदर नहीं जाने दिया। मीडिया से बातचीत में सपा नेताओं ने कहा कि पुलिस ने पहले एक बेगुनाह का Murder किया लावारिश की तरह उसका अंतिम संस्कार कर दिया। सपा नेताओं का कहना है कि 32 साल के पुष्पेंद्र यादव के खिलाफ आज तक किसी भी थाने में एक NCR तक दर्ज नहीं हुई है। पुलिस ने उसके साथ वो बर्ताव किया है जैसे वो कोई बहुत गैंगस्टर या डॉन था। सूत्रों की मानें तो स्थानीय सपा नेता पूरे प्रकरण के पल-पल की लोकेशन समाजवादी पार्टी के सुप्रीमों को भी दे रहे हैं। उल्लेखनीय है कि 9 अक्तूबर को सपा मुखिया Akhilesh Yadav पीड़ित परिवार के सदस्यों से मुलाकात करने आ रहे हैं। 

करगुआ खुर्द और आसपास के एरिया में तनाव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुष्पेंद्र के पैतृक गांव करगुआ खुर्द और आसपास के कई गांव के ग्रामीणों में खासा रोष और तनाव है। यही वजह है कि अतिरिक्त पुलिस बल के साथ PAC को भी तैनात किया गया है। लोकल इंटेलीजेंस भी पल-पल की Report ऊपर भेज रही है। खुफिया के एक बड़े अफसर के मुताबिक मोंठ इंस्पेक्टर समेत एक बड़े अफसर की सतही जानकारी जुटाकर बड़े अफसरों को भेजी गई है। ये रिपोर्ट निगेटिव ही बताई जा रही है।




Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: