समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे हैं विकास यादव

Lucknow में हाईकमान ने घोषित किए दो प्रत्याशी

लखनऊ की कैंट (175) से मेजर आशीष चतुर्वेदी प्रत्याशी  

 
Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh में हो रहे उपचुनावों को लेकर समाजवादी पार्टी (SP) ने दो प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया। Kanpur की गोविंदनगर विधान सभा सीट (212) से सम्राट विकास यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि Lucknow की कैंट सीट (175) से मेजर आशीष चतुर्वेदी सपा के प्रत्याशी होंगे।  

Kanpur के सपाई हक्के-बक्के

गोविंदनगर विधान सभा सीट से सम्राट विकास यादव का नाम SP से Final होने के बाद सपा नेता और कार्यकर्ता हक्के-बक्के रह गए। www.redeyestimes.com (News Portal) ने सपा के कुछ नेताओं और कार्यकर्ताओं से जब बातचीत की तो वे खुद पूछने लगे कि क्या आप जानते हैं सम्राट विकास यादव के बारे में ? कई कार्यकर्ता बेहद निराश दिखे। कुछ ने कहा क्या यही समाजवाद है ? मुलायम सिंह के समय ऐसा नहीं होता था। सड़कों पर संघर्ष और जनता के लिए लाठी खाने वाले को ही टिकट दिया जाता था। लेकिन समय के साथ अब सबकुछ बदल चुका है।
नाम न छापने की शर्त पर एक नेता ने कहा कि प्रत्याशी चयन का पैमाना अब UP की राजधानी Lucknow जाकर कुछ नेताओं के इर्द-गिर्द परिक्रमा करना ही रह गया है। काफी तल्ख लहजे में एक कार्यकर्ता ने कहा कि चंद्रेश सिंह, वरुण मिश्रा और बंटी सेंगर जैसे जुझारू, संघर्षशील और लाठियां खाने वाले कार्यकर्ता को आखिर टिकट क्यों नहीं दी गई ? ये वो नेता और कार्यकर्ता हैं जो लंबे समय से समाजवादी पार्टी के लिए सड़कों पर आंदोलन कर लाठियां खा रहे हैं।

नोट-----सपा से प्रत्याशी का ऐलान होने के बाद अब सिर्फ BJP प्रत्याशी के नाम की घोषणा होनी बाकी है। गोविंदनगर विधान सभा (उपचुनाव) की तस्वीर काफी हद तक साफ हो चुकी है। यहां चुनाव सीधे-सीधे BJP और Congress प्रत्याशी करिश्मा ठाकुर के बीच ही होगा। सपा और बसपा प्रत्याशी जमानत बचाने के लिए संघर्ष करते देखे जाएंगे। माना जा रहा है कि अगले 24 घंटे में बीजेपी नेतृत्व भी अपने योद्धा का ऐलान कर देगा।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: